Tips For Skin Tone: जब आप शॉपिंग कर रही होती हैं बाजार में अपने कपड़ों की तो सबसे पहले तो आप इनका चुनाव करते समय यही देखती हैं कि ये कपड़े आप पर जांचने वाले हैं या नहीं। इसके बाद आप यह देखती हैं कि आपको ये कपड़े फिट आएंगे या नहीं। इन सबके बाद अंत में आप यह निर्णय लेती हैं कि आपको कपड़े लेने किस रंग के हैं। दरअसल ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की त्वचा का रंग डार्क या फिर सांवला है, उन पर डार्क कलर के कपड़े अच्छे नहीं लगते। उदाहरण के लिए पीले रंग के कपड़े उन पर नहीं जांचेंगे, ऐसा माना जाता है, लेकिन यहां हम आपको ऐसे पांच रंगों के कपड़ों के बारे में बता रहे हैं जो कि भारतीयों की स्किन के कलर को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। गोरी हो या से सांवली, हर तरह की त्वचा के लिए ये पांच रंग के कपड़े बिल्कुल परफेक्ट हैं।

मरसाला कलर

Beauty Tips For Even Skin Tone
Navbharattimes

इस रंग की खासियत यह है कि आपकी त्वचा के रंग को यह पूरी तरीके से निखार देता है। यही वजह है कि वर्ष 2015 में इसे कलर ऑफ द ईयर के तौर पर भी चुना गया था। त्वचा यदि आपकी गोरी है और आप इस रंग के कपड़े पहन लेती हैं तो इससे आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। उसी तरीके से यदि आपकी त्वचा का रंग सांवला है, तब भी इस रंग के कपड़े पहनने के बाद आपकी त्वचा की खूबसूरती, आपकी त्वचा का रंग पूरी तरह से निखर कर सामने आता है और यह आपको ऐसा लुक देता है कि हर किसी की निगाहें आप पर ही टिक जाती हैं।

एमरल्ड ग्रीन

beauty tips for even skin tone
Navbharattimes

बात जब ग्रीन कलर की आती है तो आपमें से अधिकतर लोगों ने इसके केवल दो शेड्स के बारे में ही सुना होगा। हालांकि, इसका एक और शेड भी है, जिसे कि एमरल्ड ग्रीन के नाम से जानते हैं। दो के अलावा यह ग्रीन कलर का एक और डार्क शेड है जो कि बहुत ही खूबसूरत नजर आता है। इस रंग के कपड़े यदि आप पहन लेती हैं तो इससे आपकी खूबसूरती और निखर कर सामने आती है। यही नहीं, आपकी त्वचा पहले से भी आकर्षक लगने लगती है और जहां भी आप इन्हें पहन कर जाती है, वहां हर कोई आप को ही निहारता हुआ नजर आता है।

मस्टर्ड येलो

beauty tips for even skin tone (3)
Navbharattimes

ऐसा कई बार देखा जा चुका है कि येलो रंग के कपड़ों से लड़कियां दूर भागती रहती हैं। विशेषकर जिन लड़कियों का स्किन टोन थोड़ा डार्क होता है या फिर सांवला होता है, उन्हें ऐसा लगता है कि यदि येलो कलर की ड्रेस वे पहन लेंगी तो इससे उनका रंग और दब जाएगा और वे बदसूरत दिखने लगेंगी। हालांकि, मस्टर्ड येलो को भी आपको ट्राई करना चाहिए। इसलिए कि चाहे आपकी त्वचा गोरी हो या फिर सांवली, मस्टर्ड येलो कलर की ड्रेस यदि आप पहनती हैं तो आप पर यह खूब फबता है और इसमें आप बहुत ही खूबसूरत नजर आती हैं।

रॉयल ब्लू

beauty tips for even skin tone (2)
Navbharattimes

रॉयल ब्लू ने भी बाजार में धूम मचा दी है। चाहे किसी भी कलर की आपकी स्किन क्यों ना हो, इस कलर के कपड़े पहनने के बाद इसकी खूबसूरती उभर कर सामने आती है। हो सकता है कि इस रंग के कपड़े को लेकर आपके मन में कई तरह की आशंकाएं हों, मगर आपको एक बार इस रंग के कपड़े पहन कर जरूर देखना चाहिए। सारी शिकायतें आपकी दूर हो जाएंगी।

यह भी पढ़े सफेद शर्ट ऑफिस लुक में लगाएगी चार चांद, सही फुटवियर व एसेसरीज का भी करें चुनाव (Best Way to wear White Shirt)

कोरल रेड

Beauty Tips For Even Skin Tone
Navbharattimes

येलो की तरह लड़कियां रेड से भी हिचकती हैं। उन्हें लगता है कि यह शादियों के लिए होता है। साथ ही डार्क स्किन जिनकी होती है, उन्हें लगता है कि इससे उनका रंग और दब जाएगा, मगर ऑरेंज कलर के साथ मिला हुआ यह कलर कोरल रेड हर तरह की स्किन वाली लड़कियों के लिए परफेक्ट है और उनके लुक को एकदम निखार देता है।

Facebook Comments