Karwa Chauth Mehndi Design 2019: करवा चौथ (Karwa Chauth)….यानि वो दिन जब साजन की लंबी उम्र के लिए दिन भर बिना कुछ खाए-पीए सुहागिनें रखती हैं व्रत, लेती हैं करवा माता से पति की लंबी उम्र का आशीर्वाद, करती हैं सोलह श्रृंगार और जब बात सोलह श्रृंगार की हो तो भरा मेहंदी को कोई कैसे भूल सकता है। क्योंकि इसके बिना हर श्रृंगार अधूरा ही लगता है। इसलिए करवा चौथ पर सुहागिनें और कुछ करें या न करें, मेहंदी ज़रूर लगवाती हैं। हाथों में चूड़ियां, मांग में सिंदूर, माथे पर टीका, पैरों में पायल और लाल जोड़ा….लेकिन अगर इन सब के बावजूद हथेलियों पर पिया के नाम की मेहंदी ना लगे तो यकीन मानिए श्रृंगार अधूरा ही रहता है।

मेहंदी लगाऊंगी मैं सजना के नाम की जी हां जब दिन साजन का हो, श्रृंगार साजन के नाम का हो तो भला साजन के नाम की मेहंदी क्यों ना लगे। 17 अक्टूबर, 2019 को करवा चौथ (Karwa Chauth Date) है इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत करती हैं और शाम को चंद्र को अर्घ्य देकर व्रत खोला जाता है। अब अगर पत्नियां पति के लिए भूखी प्याली रह सकती हैं तो पतियों को भी अपनी पत्नी का खास ख्याल तो रखना ही चाहिए। और कुछ ना सही तो कम से कम मेहंदी लगवाने के लिए उन्हे मार्केट ज़रूर ले जाएं। वहीं मेहंदी को लेकर महिलाओं की सबसे बड़ी परेशानी होती है मेहंदी डिज़ाइन की। इतने सारे करवा चौथ मेहंदी डिज़ाइन (Karwa Chauth Mehndi Design) के बीच कौन से डिज़ाइन को चुनें कि उनकी हथेलियां सबसे अलग नज़र आएं ये सबसे बड़ी उलझन होती है। लिहाज़ा हम आपके लिए इस करवा चौथ कुछ डिज़ाइन लेकर आए हैं जिन्हे आप लगाकर अपनी खूबसूरती को और बढ़ा सकते हैं।

करवा चौथ मेहंदी डिज़ाइन (Karwa Chauth 2019 Mehndi Design)

mehndi design

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है। और आपका पहला करवा चौथ है तो ये डिज़ाइन आपके लिए एकदम बेस्ट है। सितारों के बीच चांद को छलनी में से देखने का ये डिज़ाइन आपके हाथों पर खूब खिलेगा और आपके पहले करवा चौथ को कुछ यादगार भी बना देगा। इस डिज़ाइन को हाथों पर रचवाएंगी तो आपकी मेहंदी की तारीफ किए बिना कोई नहीं रह पाएगा।

glitter mehndi
bridalbox

अगर कुछ क्रिएटिव या ट्रेंडी डिज़ाइन चाहती हैं तो ये डिज़ाइन लगवाएं। ग्लिटर मेहंगी इन दिनों खूब ट्रेंड में है। कुछ हटके मेहंदी लगाने का मन है तो ये डिज़ाइन आपके लिए परफेक्ट है। इससे आप भीड़ में कुछ अलग नज़र आएंगी।

mehndi

अगर चाहती हैं कि आपकी मेहंदी की हर कोई तारीफ करें तो ज़रा इस डिज़ाइन पर गौर फरमाएं….घूंघट में शरमाती दुल्हन वाला ये डिज़ाइन करवा चौथ के लिए एक दम सटीक है। चाहे आपकी शादी को कुछ ही समय हुआ हो या फिर कई साल हो चुके हैं कोई भी ये डिज़ाइन लगा सकता है। बेहद सुंदर व आकर्षक ये डिज़ाइन आपके पिया को ज़रूर भाएगा और शायद पुरानी यादें ताज़ा कर देगा।

mehndi

अगर हाथ भरी मेहंदी लगाना चाहती हैं लेकिन कुछ अलग भी दिखना है तो ये डिज़ाइन लगवाएं…दूल्हा और दुल्हन के डिज़ाइन वाली ये मेहंदी ग्लिटर के साथ कुछ ट्रेंडी भी है और पारंपरिक भी। सूखने के बाद ये मेहंदी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी।

mehndi design
fashionjeet

हाथ के पीछे मेहंदी का ये डिज़ाइन बिल्कुल अनूठा है। अगर आप भी किसी ऐसे ही डिज़ाइन की तलाश कर रही थीं तो मानो आपकी तलाश खत्म हुई। क्योंकि रचने के बाद ये डिज़ाइन आपको हाथों में पहने जाने वाली ज्वैलरी का लुक देगा और आपके हाथों की खूबसूरत दुगनी हो जाएगी।

mehndi

कुछ लोग बेहद सादगी पसंद होते हैं। जो ज्यादा ताम झाम पसंद नहीं करते। ऐसे में वो लोग इस सिंपल व सादगी भरे डिज़ाइन का चुना कर सकते हैं। बेहद सिंपल ये डिज़ाइन बनने में ज्यादा समय भी नहीं लगता और रचने के बाद ये मेंहदी काफी खूबसूरत भी लगती

Facebook Comments