(Bajaj Qute Price) बजाज की इस साल के अंत तक लांच होने वाली ऐसी कार है जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहें है। बजाज का नाम अब तक सिर्फ दो पहिया वाहन में लिया जाता था। लेकिन भारतीय सड़क एंव परिवहन की मंजूरी के बाद बजाज की इस कार का इंतजार बढ़ गया है।

बजाज क्यूट RE60 (Bajaj Qute Price)

bajaj qute price
bajaj.com.tr

मंत्रालय ने बजाज Qute को 4 व्हीकल की कैटेगरी में जगह दे दी है। Bajaj Qute(RE60) एक क्वॉड्रिसाइकल है। मेड इन इंडिया बजाज क्यूट क्वॉड्रिसाइकल को अब तक इंटरनेशनल मार्किट में एक्सपोर्ट किया जा रहा था। माना जा रहा है कि दिसम्बर में यह कार बाजार में दस्तक दे सकती है।

इंजन की बात करें तो Bajaj Qute(RE60) में 216.6 सीसी का सिंगल सिलिंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलेगा। जो 13BHP की पॉवर और 20nm का टॉर्क देगा। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलेंगे। इसकी टॉप स्पीड 70kmph होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी माइलेज एक लीटर में 35किमी हो सकती है।

bajaj qute price
CarBlogIndia

DriveSpark की राय अपनी शुरुआत के पांच साल बाद, बजाज क्यूट को आखिरकार सरकार से हरी झंडी मिल गई है। बजाज ने पहले ही कई विदेशी बाजारों में क्यूट को रिटेल किया है। लेकिन विभिन्न जटिलताओं के कारण, भारत में लॉन्च में देरी हुई। कीमत लगभग 1.28 लाख हो सकता है।

Facebook Comments