Salman Khan on Wajid Khan Death: महज 42 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले बॉलीवुड के म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान की अकस्मात् मौत ने बॉलीवुड में एक बार फिर से मातम का माहौल बना दिया है। बॉलीवुड के लिए पिछले कुछ महीने बेहद उदासीन रहे हैं, पहले दिग्गज एक्टर्स इरफ़ान और ऋषि कपूर की मौत और अब इतनी कम उम्र में संगीतकार वाजिद खान की मौत किसी सदमे से कम नहीं है। वाजिद खान ने सलमान खान के कई फिल्मों में अपना संगीत दिया था। सलमान को उनका बेहद करीबी भी माना जाता है, जाहिर है उनकी मौत से सलमान को भी काफी दुःख हुआ है । सलमान खान ने अपने दुःख को ट्विटर के जरिए वाजिद को श्रंद्धाजलि देते हुए जाहिर किया है। आइये जानते हैं वाजिद की मौत पर सलमान ने कैसे प्रकट किया अपना दुःख।

वाजिद ने अपने करियर की शुरुआत सलमान की फिल्म से की थी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, फिल्म जगत के मशहूर म्यूजिक कंपोजर साजिद-वाजिद अपने बेहतरीन म्यूजिक कम्पोजीशन के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि अब दोनों भाईयों की जोड़ी टूट चुकी है, लेकिन उनके बनाये संगीत लोगों के बीच हमेशा के लिए रहेंगे। साजिद-वाजिद ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत बॉलीवुड में सलमान की फिल्म “प्यार किया तो डरना किया” से किया था। इस फिल्म का म्यूजिक वाजिद और उनके बड़े भाई साजिद ने मिलकर दिया था। इस फिल्म के बाद से ही सलमान को दोनों भाइयों का काफी करीबी माना जाता है। बता दें कि, दबंग के तीनों पार्ट में म्यूजिक देने वाले साजिद वाजिद ही थे। यहाँ तक की हाल ही में लॉकडाउन के दौरान सलमान खान का रिलीज़ हुआ गाना “भाई-भाई” को भी साजिद-वाजिद ने ही कंपोज़ किया है। जाहिर है कि वाजिद सलमान के दिल के काफी करीब होंगें। किडनी की बीमारी और कोरोना वायरस की वजह से वाजिद खान आज इस दुनिया को अलविदा जरूर कह चुके हैं लेकिन उनके बनाए गाने लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे।

सलमान ने इस तरह से दी वाजिद को श्रंद्धाजलि (Salman Khan on Wajid Khan Death)

वाजिद खान ना केवल एक अच्छे म्यूजिक कंपोजर के तौर पर जाने जाते थे बल्कि वो अपनी जिंदादिली के लिए भी काफी मशहूर थे। उनकी मौत से फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर से मातम छा गया है। अभिनेता सलमान खान को भी वाजिद की मौत से काफी झटका लगा है। बता दें कि, सलमान खुद तो उनकी आखिरी यात्रा में शामिल नहीं हो पाए लेकिन परिवार की मदद के लिए सलमान के जीजा आदित्य पंचोली की मौजूदगी जरूर रही। चूँकि सलमान लॉकडाउन की वजह से अपने फार्म हाउस पर फंसे हैं इसलिए वो वाजिद की आखिरी यात्रा में शामिल नहीं हो पाए। हालाँकि सलमान ने ट्वीट कर वाजिद खान को श्रंद्धाजलि जरूर दी है। जानकारी हो कि, अभिनेता सलमान खान ने अपने ट्वीट में लिखा है, “ वाजिद हमलोग हमेशा तुम्हें प्यार करेंगे, इज़्ज़त देंगें, याद करेंगे और तुम्हें एक इंसान के तौर पर और तुम्हारे टैलेंट की वजह से हमेशा याद रखेंगे , लव यू, तुम्हारी खूबसूरत आत्मा को शांति मिले।” करीबन 60 दिनों से वाजिद किडनी की समस्या की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट थे। उन्हें आज मुंबई स्थित वर्सोवा के क्रबिस्‍तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

Facebook Comments