बॉलीवुड में ऐसे ढेरों फिल्मी सितारे हैं, जिन्हें छोटे पर्दे पर यानी कि टीवी पर जब अच्छी कामयाबी हासिल हो गई तो उन्होंने अपनी लोकप्रियता को भुनाते हुए फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया और वहां अपनी मेहनत और टैलेंट के बल पर अपनी एक अलग पहचान बना ली। बॉलीवुड के बादशाह के नाम से मशहूर शाहरूख खान भी जब बॉलीवुड में नहीं आए थे तो उससे पहले टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम सर्कस में वे काम कर रहे थे, जिसके बल पर उन्हें ऐसी पहचान मिली कि फिर बॉलीवुड में ही ब्रेक मिल गया और उसके बाद तो वे छा ही गए। वैसे, बॉलीवुड में कई ऐसे फिल्मी सितारे भी हैं, जो ज्यादा नहीं चल पाए और फ्लॉप हो गए तो उन्हें मजबूरन टीवी जगत का रुख करना पड़ा है। ऐसे ही सितारों की सूची में अब सलमान की एक बहुत ही खूबसूरत और बोल्ड अदाकारा का भी नाम जुड़ गया है।

सलमान ने दिया मौका

Salman Khan Zareen Khan
Indiaforums

सलमान खान न केवल बॉलीवुड में हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं, बल्कि उन्होंने बॉलीवुड को कई प्रतिभाशाली और खूबसूरत फिल्मी सितारे भी दिए हैं, जिनमें से कई आज बॉलीवुड की शान बन गए हैं। लांच तो इन्हें सलमान खान ने किया, लेकिन इसके बाद इस अवसर का लाभ उठाते हुए अपनी काबिलियत के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में अपनी ऐसी पहचान बना ली कि प्रशंसकों ने उन्हें पलकों पर बिठा लिया। हालांकि, कुछ अभागे सितारे भी हैं, जिन्हें सलमान खान ने लांच करके उन्हें बॉलीवुड में अपना दम दिखाने का मौका जरूर दिया, मगर एक-दो फिल्मों के अलावा बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर सके और गुमनामी के अंधेरे में जाने के बाद अंततः टीवी जगत का रुख कर लिया। इसी कड़ी में अब बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान का भी नाम जुड़ने जा रहा है।

पहली बार दिखी थीं वीर में

Salman Khan Zareen Khan Veer
Pinterest

जरीन खान को सलमान खान ने ही बॉलीवुड में लांच किया था। फिल्म वीर में सलमान खान के साथ पहली बार बड़े पर्दे पर जरीन खान को देखा गया था। इस फिल्म में जरीन खान के अभिनय की भरपूर तारीफ हुई थी। उनकी सुंदरता की वजह से भी उनके चाहने वाले बढ़ गए थे। इसके बाद जरीन खान कुछ फिल्मों में नजर आईं। उनकी बोल्डनेस ने भी बॉलीवुड में कुछ समय तक धमाल मचाया, मगर इसके बाद वे अपने करियर के ग्राफ को ज्यादा ऊपर तक ले जा पाने में नाकाम रहीं। इसका नतीजा यह हुआ कि धीरे-धीरे वे गुमनामी की ओर बढ़ती चली गयीं। आखिरकार वे छोटे पर्दे की ओर रुख करने को मजबूर हो गई हैं। जरीन खान जल्द टीवी पर नजर आने वाली हैं।

AXN पर होगा प्रसारण

Zareen Khan Debut Tv Show
Indrasishghosh

जरीन खान बहुत जल्द टीवी पर एक शो को होस्ट करते हुए दिखने वाली हैं। इस शो का प्रसारण एएक्सएन पर होने वाला है। इस शो में जरीन खान देशभर का भ्रमण करने वाली हैं। जी हां, हर उस लोकेशन पर जरीन खान पहुंचेंगी, जहां बड़े फिल्मों की शूटिंग की गई है। लोकेशन से जरीन खान इस शो को होस्ट करेंगी और इन लोकेशंस के बारे में वे बताती हुई नजर आएंगी कि यहां किन फिल्मों की शूटिंग किस तरह से हुई है। इन लोकेशन पर जिन फिल्मों की शूटिंग हुई है, वहां से जुड़े रोचक किस्से भी वे शेयर करती हुई नजर आएंगी।

निर्देशकों से बातचीत

Zareen Khan
Charmboard

जरीन खान 3 ईडियट्स, बैंग बैंग, धड़क और जब वी मेट जैसी फिल्मों की लोकेशन पर पहुंचने वाली हैं। सबसे पहले एपिसोड में जिस लोकेशन से इस शो का प्रसारण होने वाला है, वह लद्दाख के पेगांग का ड्रक स्कूल होगा, जहां आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स की शूटिंग की गई थी। लोकेशंस पर पहुंचकर जरीन खान वहां फिल्म के निर्देशकों से बातचीत करती हुई नजर आएंगी। पहले एपिसोड में वे लद्दाख के ड्रक स्कूल से फिल्म थ्री इडियट्स के निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ बातचीत करती हुई दिखेंगी। जरीन खान ने कहा है कि मुझे ट्रैवलिंग बहुत ही पसंद है। आप यदि मेरा सोशल मीडिया प्रोफाइल भी देखेंगे तो यहां आपको मेरे ट्रैवलिंग से संबंधित बहुत सारे फोटो देखने को मिल जाएंगे।

Facebook Comments