साल 2000 में रिलीज हुई शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai) की ब्लॉकबस्टर फिल्म मोहब्बतें को भला कौन भूल सकता है बॉलीवुड की इस फिल्म ने कई सालों तक दर्शकों के दिल पर राज किया। मोहब्बतें(Mohabbatein) को बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म का भी दर्जा दिया जाता है जिसने युवाओं की जिंदगी में प्यार की नई परिभाषा तय की थी। आज इस फिल्म के 20 साल पूरे हो चुके हैं और इस मौके पर फराह खान ने फिल्म को लेकर कई राज खोले हैं। फराह ने फिल्म में शाहरूख की गर्लफ्रेंड की भूमिका निभाने वाली ऐश्वर्या राय की जमकर तारीफ की और कहा कि वह एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट हैं। 

 ठंड के कारण जम जाती थी ऐश्वर्या(Aishwarya Rai) की कुल्फी

फराह खान ने ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai) को लेकर कहा “ऐश सिर से पांव तक एक प्रोफेशनल एक्ट्रेस हैं। इस नाते वह लंदन की ठंड में जम जाती थीं, एक सफेद रंग की लेस वाली साड़ी में भीगती रहती थीं, लेकिन उन्होंने कभी उफ्फ तक नहीं की। फिल्म में उनकी और शाहरुख की केमिस्ट्री कुछ और ही है। मुझे लगता है कि दोनों ने ‘एक लड़की थी अनजानी सी’ की पूरी पोएट्री को जिस तरह से निभाया है, उसके चलते यह करीब-करीब आइकॉनिक बन चुकी है।”

किरदार को लेकर की गई थी खास तैयारी – फराह

फराह खान ने आगे बताया “फिल्म में ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai) के शाहरुख की प्रेमिका होने वाली बात को बड़ी सावधानी से छिपा कर रखा गया था। उस वक्त हमें यह जानने की इजाजत नहीं थी कि इस फिल्म में शाहरुख खान ऐश्वर्या के ख्वाब देखते हैं या नहीं। वह शाहरुख को जगह-जगह नजर आती थीं और इन प्रेम कहानियों के पीछे छुपी मूल प्रेरणा भी वही थीं। हमने लंदन में शूटिंग की, वहां हम बारिश में भीगकर और हड्डियां कंपा देने वाली ठंडी रातों के दौरान शूटिंग करते रहे। दो गाने फिल्माने के लिए हम स्विट्जरलैंड भी गए थे। मेरी नजर में ‘हमको हमीं से चुरा लो’ इस फिल्म का बेस्ट सॉन्ग था, जिसे वाकई बेहद खूबसूरती से तैयार किया गया था।” 

Facebook Comments