एक तरफ तो आजकल सिर्फ झूठ फरेब, लड़ाई झगड़े का बोलबाला है तो दूसरी तरफ दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कि अपने अच्छाई से इस दुनिया को काफी सुंदर बना रहे हैं। यह कहानी हरविंदर सिंह कोच्चर(Harvinder Singh Kochhar) की है जिसे फेसबुक पर मंजिरी प्रभु ने शेयर की है।

मंजिरी प्रभु ने कहा है कि हरविंदर सिंह कोच्चर(Harvinder Singh Kochhar) एक ऐसे इंसान है जो कि असली जिंदगी में सैंटा बन गए हैं। मंजिरी ने यह कहानी अपने पर्सनल एक्सपीरियंस से शेयर की है। उन्होंने बताया है कि वह 1 दिन अपनी बहन लीना के साथ ऑटो में बैठती है जो कि हरविंदर सिंह कोच्चर की ऑटो होती है। जब वह पैसे देने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाती है तो वह यह देखती हैं कि हरविंदर के पास एक कुत्ता बैठा हुआ है। कुत्ते को देखकर साफ पता लग रहा था कि वह हरविंदर से कितना प्यार करता है।

क्या है हरविंदर की पूरी कहानी।

जब उन्होंने हरविंदर(Harvinder Singh Kochhar) से इसके पीछे की कहानी पूछी तो उन्होंने बताया कि इस कुत्ते का नाम रोनी है। इसे हरविंदर का बेटा घर लेकर आया था लेकिन घर पर कोई ऐसा इंसान नहीं है जो कि इस कुत्ते की देखभाल कर सके। ऐसे में उसे अकेला छोड़ना कहीं से भी हरविंदर को जायज नहीं लगा। इसके बाद हरविंदर ने यह फैसला किया कि वह उसे अपने ऑटो में ही रखेंगे और जहां जहां वह ऑटो लेकर जाएंगे वहां वहां रोनी भी उनके साथ जाएगा।

यह भी पढ़े

उन्होंने रोनी के लिए ऑटो में पर्याप्त मात्रा में खाना पीने का सामान भी रख रखा है। मंजिरी, हरविंदर(Harvinder Singh Kochhar) के लिए आगे यह भी लिखती है कि “यह तस्वीर मुझे ये याद दिलाएगी कि इस दुनिया में कुछ अच्छे जीव भी थे जो अलग तरीक़े से अलग-अलग लोगों के लिए असल ज़िंदगी के संता थे, जो दयालुता का काम लगातार, चुपचाप और बिना शोर किए करते जाते हैं. और जब तक ऐसे लोग दुनिया में हैं, दुनिया में उम्मीद बनी रहेगी…” हरविंदर सिंह कोच्चर जैसे लोगों की वजह से इस दुनिया में अभी भी इंसानियत जिंदा है।


Facebook Comments