Celebrities Who Died in Accidents: बॉलीवुड की बात हो या फिर टीवी इंडस्ट्री की दोनों के ही कलाकार अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतते हैं। बहुत से टीवी के कलाकार तो अपने दमदार अभिनय के चलते बॉलीवुड में भी छाए हुए हैं। लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो अब इस दुनिया में नहीं रहे। रह गयी हैं तो सिर्फ उनकी यादें। हालांकि, दर्शक इन कलाकारों को आज भी याद करते हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी जान सड़क हादसे या किसी प्लेन क्रेश में गंवाई है।

शिवलेख सिंह

Shivlekh

हाल ही में टीवी के बाल कलाकार शिवलेख सिंह का निधन हुआ है, जिससे पूरी टीवी इंडस्ट्री गमगीन है। दरअसल, शिवलेख सिंह उर्फ़ अनु अपने परिवार के साथ कार में थे और उनकी गाड़ी से एक ट्रेलर टकरा गया और इस हादसे में शिवलेख की जान चली गयी। जबकि उनके माता-पिता की हालत गंभीर है। शिवलेख सिंह ने ‘बालवीर‘, ‘संकटमोचन हनुमान‘ और ‘ससुराल सिमर का‘ जैसे टीवी सीरियल में शानदार अभिनय किया था। वह टीवी के बेहतरीन चाइल्ड आर्टिस्ट थे।

सौंदर्या

soundarya

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सौंदर्या भी हमारे बीच नहीं हैं। सौंदर्या बॉलीवुड के अलावा कन्नड़, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। ‘सूर्यवंशम’ फिल्म से बॉलीवुड पर छाने वाली एक्ट्रेस सौंदर्या का निधन एयरक्राफ्ट क्रैश होने की वजह से हुआ था। 28 साल की उम्र में ही सौंदर्या ने दुनिया छोड़ दी थी।

दिव्या भारती

divya bharti

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती का नाम भी इस लिस्ट में आता है। बहुत ही कम उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बना ली थी, जो बहुत सी अदाकाराएं नहीं कर पायी थीं। 1990 में तेलुगु फिल्म ‘बोब्बिली राजा‘ से दिव्या भारती ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘विश्वात्मा‘ से कदम रखा। बता दें कि बालकनी से गिरने के कारण दिव्या भारती की अप्रैल 1993 में जान चली गई थी। सिर्फ 19 साल की उम्र में ही दिव्या दुनिया को अलविदा कह गयी थीं। 

जसपाल भट्टी

jaspal bhatti

हिंदी टेलीविज़न और सिनेमा के एक जाने-माने हास्य अभिनेता, फ़िल्म निर्माता एवं निर्देशक जसपाल भट्टी की जान भी एक सड़क हादसे में गयी थी। जसपाल भट्टी का निधन ‘पॉवर कट’ फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक रोड एक्सीडेंट में हुआ था। जसपाल ने अपनी कॉमेडी से लाखों लोगों को हंसाया था जिसकी वजह से लोग उन्हें आज भी याद करते हैं।

तरुणी सचदेव

Taruni

तरुणी सचदेव का मात्र 14 साल की उम्र में ही निधन हो गया था। टीवी और बॉलीवुड दोनों ही जगह अपनी क्यूटनेस का जादू चलाने वाली तरुणी जिसे ‘रसना गर्ल‘ के नाम से भी जाना जाता है, नेपाल प्लेन क्रैश में अपनी जान गंवा बैठी। तरुणी सचदेव टेलीविजन विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं, जिनमें से एक रसना का विज्ञापन है और वह बॉलीवुड के बिग-बी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पा’ में भी काम कर चुकी हैं। इस फिल्म में तरुणी ने अमिताभ बच्चन की दोस्त की भूमिका निभाई थी।

गगन कांग

टीवी के बेहतरीन कलाकार गगन कांग भी हमारे बीच नहीं हैं। उनकी भी मृत्यु एक कार एक्सीडेंट में हो गयी थी। टीवी के धारावाहिक ‘महाकाली’ में गगन कांग ने इंद्र देव की भूमिका निभाई थी। 38 साल के गगन का एक्सीडेंट अहमदाबाद हाईवे पर हुआ था।

अजीत लवानिया

Ajit Lavniya

टीवी के कलाकार अजीत लवानिया का 30 वर्ष की उम्र में गगन कांग के साथ ही निधन हुआ था। यह दोनों कलाकार एक ही कार में सवार थे और अहमदाबाद हाईवे पर इनका एक्सीडेंट हो गया था। बता दें कि अजीत लवानिया ‘महाकाली’ सीरियल में नंदी का किरदार निभाते थे।

सोनिका चौहान

Sonika Chauhan

सोनिका चौहान का नाम भी इस कड़ी में शामिल है जिन्हें हम सब खो चुके हैं। सोनिका 28 वर्ष की उम्र में सड़क हादसे की शिकार हो गयी थीं और 2017 में कार एक्सीडेंट के दौरान उनकी मौत हो गयी थी। सोनिका एक मॉडल, टीवी होस्ट और एक्ट्रेस थीं जिन्हें आज भी लोग प्यार करते हैं।

रेखा सिंधु

Rekha Sindhu

तमिल और कन्नड़ टीवी पर अपना जादू चलाने वाली एक्ट्रेस रेखा सिंधु बहुत ही बेहतरीन अदकारा थीं, जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही अपनी एक खास पहचान बनाई थी। लेकिन उनका सफर बहुत जल्द ही खत्म हो गया। 22 साल की उम्र में ही रेखा सिंधु की मौत चेन्नई-बेंगलुरु हाईवे पर एक कार हादसे में हो गयी थी।

भूपति भरत राज

Bhupati

इस कड़ी में भूपति भरत राज का नाम भी शुमार है। टॉलीवुड अभिनेता रवि तेजा के भाई, भूपति भरत राज जिनका निधन एक सड़क हादसे में हुआ था। बता दें कि 2017 में भूपति की कार का सड़क पर खड़ी एक लॉरी से एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गयी थी।

Facebook Comments