Alia Bhatt Diet Plan Hindiबॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए बहुत सारी तपस्या की है। किसी को एक्टिंग सीखनी पड़ी, किसी को डांस तो किसी को अपनी पर्सनैलिटी निखारनी पड़ी लेकिन कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिन्हें अपना वजन कम करना पड़ा था। उन्हीं सितारों में एक हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस आलिया भट्ट, जिन्होंने बहुत कम समय में सफलता की बुलंदियों को छू लिया है। Alia Bhatt इंडस्ट्री की कम उम्र की सबसे उम्दा कलाकार हैं और इन्होंने 68 किलो के वजन को 52 किलो में बदल दिया, इसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

आलिया भट्ट ने कैसे किया वजन कम?

5 फीट 2 इंच की आलिया भट्ट की हाइट के हिसाब से वजन काफी ज्यादा था। आलिया का वजन 68 किलोग्राम था, और जब तक वे 12वीं यानी साल 2011 तक आलया काफी हैवी हुआ करती थीं। मगर जब करण जौहर ने आलिया को अपनी फिल्म के लिए अप्रोच किया तब आलिया पर वजन कम करने का प्रेशर आ गया। इसके बाद काफी मेहनत करके आलिया ने 68 किलो से अपना वजन 52 किलो यानी पूरे 16 किलो वजन कम कर दिया था। मगर कैसे इसके बारे में उनके फैंस जानना चाहते हैं और यहां हम आपको वही बता रहे हैं। साल 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ दी ईयर के लिए जब करण जौहर ने आलिया भट्ट को फिल्म ऑफर की तब उनके पिता महेश भट्ट ने इसके लिए आलिया को मनाया। करण जौहर की फिल्म से डेब्यू करना बड़ी बात थी इसलिए आलिया ने हां कहा लेकिन करण की एक कंडीशन थी और वो ये कि फिल्म के मुताबिक उन्हें काफी हॉट और स्लिम दिखना है। अब आलिया पर प्रेशर आया कि वे अपना वजन कम करें, इसके लिए आलिया ने दिन रात जिम में पसीना बहाया।

alia bhatt
mynation

आलिया ने इसके बाद ऑर्गेनिक और हेल्दी फूड खाना शुरु किया। आलिया की जान मीठे में बसती थी लेकिन उन्होंने मीठा बिल्कुल छोड़ दिया। इसके साथ ही आलिया के साथ उनकी पर्सनल जिम ट्रेनर भी रहती थी और उन्हें अनहेल्दी खाना खाने से रोकती थी। ट्रेनर के मुताबिक ही आलिया की डाइट फिक्स थी जिसमें वेजिटेबल्स, चिकन और हेल्दी चीजें ही शामिल थी। आज भी आलिया अपनी डाइट के मुताबिक ही खाती हैं और ट्रेनर उनकी डाइट का ख्याल रखती हैं।

क्या थी आलिया की डाइट (Alia Bhatt Diet Plan Hindi)

alia bhatt diet
bollywoodshaadis
  • ब्रेकफास्ट- एक कप गर्म गर्बल टी या बिना शुगर की कॉफी। एक बाउल वेजिटेबल पोहा और एग व्हाइट सैंडविच
  • मिड मॉर्निंग- एक बाउल फ्रूट्स या सांभर-इडली
  • लंच- बिना घी वाली एक रोटी, सब्जियां, एक कप दाल, दही और चिकन।
  • स्नैक्स- बिना चीनी वाली चाय या कॉफी, सांबर-इडली।
  • डिनर- बिना घी वाली एक रोटी, एक बाउल भरकर सब्जी, एक कप दाल और कभी-कभी ग्रिल्ड चिकन।

इसके साथ ही आलिया भट्ट अपने वर्क आउट पर पूरा ध्यान देती थीं। आलिया की ट्रेनर का नाम यास्मीन कराचीवाला हैं और उन्हें आलिया 40 से 50 हजार सैलरी देती हैं। इसके अलावा भी यास्मिन कई एक्ट्रेसेस की ट्रेनर का काम करती हैं।

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

साल 1999 में आई फिल्म संघर्ष में आलिया भट्ट ने प्रीति जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था। इस फिल्म को उनके पापा महेश भट्ट ने बनाई थी। इसके बाद आलिया भट्ट ने 13 सालों के बाद फिल्म स्टूडेंट ऑफ दी ईयर में काम किया। इस फिल्म के बाद आलिया ने कपूर एंड सन्स, हाईवे, उड़ता पंजाब, हम्टी शर्मा की दुल्हनिया, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, डियर जिंदगी, राज़ी, टू स्टेट्स, कलंक, गल्ली ब्वॉय जैसी शानदार फिल्मों में काम किया। आलिया की आने वाली फिल्म रणबीर कपूर के साथ ब्रह्मास्त्र है, संजय दत्त के साथ सड़क-2 है और संजय लीला भंसाली के साथ इंशाल्लाह है।

Facebook Comments