Best Way to wear White Shirt: जब आप कारपोरेट कल्चर में काम कर रही हैं तो यहां सफेद शर्ट का महत्व बहुत बढ़ जाता है। फॉर्मल वियर में ज्यादातर सफेद शर्ट ही पसंद की जाती है। यहां तक कि सफेद शर्ट आपके पावर की भी प्रतीक होती है। सफेद शर्ट को पहनाने से एक अलग ही तरह का आत्मविश्वास आपके मन में पैदा होता है। सबसे बड़ी बात यह है कि सफेद शर्ट आपको एक अलग ही लुक प्रदान करती है। सफेद शर्ट में आपकी पर्सनालिटी निखर कर सामने आती है।

कफ स्टाइल ऐसी हो

अधिकतर लोग जब शर्ट की खरीदारी कर रहे होते हैं तो वे कफ पर ध्यान ही नहीं देते हैं, जबकि आपके लुक को न केवल प्रभावी बनाने में इनका बड़ा योगदान होता है, बल्कि सही तरीके से यदि इनका चुनाव न किया जाए तो ये आपके लुक को बिगाड़ कर भी रख देते हैं। अधिकतर जो कफ होते हैं, वे एक ही बटन से बंद होते हैं। ये सामान्यतः कैजुअल लुक में आते हैं। फॉर्मल कफ्स की बात करें तो ये दो बटन से बंद होते हैं। फ्रेंच कफ्स में तो एक अतिरिक्त जोड़ भी दिया रहता है। यदि फ्रेंच कफ्स आप पहन रही हैं तो इससे आप अपने लुक को ज्यादा प्रभावी बना सकती हैं।

सही बॉटम भी चुनना जरूरी

यदि सफेद शर्ट आप पहन रही हैं तो इसके साथ हाई वैस्टेड पैंट भी जंचता है। इसके अलावा फैडेट जींस और फॉर्मल पैंट का भी कंबीनेशन इसके साथ बहुत ही अच्छा होता है। इसके साथ में यदि आप न्यूड कलर हिल्स भी पहन लेती हैं तो ये आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करते हैं। यदि आप क्रिस्प व्हाइट टॉप या फिर शर्ट पहन रही हैं और इन पर पिन-टक्स की डिटेलिंग डाल देती है तो यह और भी शानदार नजर आता है। आपको इसे डार्क कलर्ड रग्ड डेनिम के साथ पेयर कर देना चाहिए, क्योंकि आजकल ये फैशन में चल रहे हैं।

जूतों पर भी ध्यान देना आवश्यक

कॉरपोरेट ऑफिस में यदि आप काम कर रही हैं तो आपको अपने फुटवियर के साथ एक्सपेरिमेंट कम ही करना चाहिए। इस तरह की ड्रेस जब आप पहन रही हैं तो इसके साथ या तो ब्लैक या फिर ब्राउन जूते ही अच्छे लगते हैं। एक तो आपके जूते का बहुत ही साफ होना जरूरी है और दूसरा इसमें चमक भी नजर आनी चाहिए। जूते की चमक को बरकरार रखने के लिए आपको नियमित रूप से अपने जूतों को पॉलिश करते रहना चाहिए। नियमित रूप से यदि आप जूतों का इस्तेमाल कर रही हैं तो जूतों की लोफर स्टाइल भी काफी अच्छी लगती है। अपनी पसंद के मुताबिक आपको न केवल इनके डिजाइन बल्कि कट्स का भी चुनाव करना चाहिए।

एसेसरीज का करें चयन

यदि आप साधारण व्हाइट कलर की शर्ट में कुछ रंग जोड़ना चाह रही हैं तो इसमें आपकी मदद ब्राइट मल्टीकलर्ड प्रिंटेड स्कार्फ करेंगे। आपको क्लासिक वॉच के साथ हाई एंड मोबाइल व बिजनेस कार्डहोल्डर भी इसके साथ में हमेशा लेकर चलना चाहिए। यदि आप इस तरह का ड्रेस पहन रही हैं तो साथ में ब्लैक, नेवी ब्लू, व्हाइट और ग्रे कलर के ब्रेसलेट, बैग और ज्वेलरी आदि भी अच्छे नजर आते हैं। आप चाहें तो मिंट ग्रीन, यलो, आईसी ब्लू और चॉकलेट कलर के साथ भी इसमें एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इयररिंग्स चुन रही हैं तो कोशिश करें कि लॉन्ग ईयरिंग्स न चुनकर आप स्टड्स का चुनाव करें। जैसा अवसर हो, उसके अनुसार छोटे या बड़े स्टड्स पहन सकती हैं।

ये गलती करने से बचें

ज्यादा ढीली-ढाली या बड़े आकार की शर्ट न पहनें और ध्यान रखें कि ट्राउजर भी आपकी फिटिंग हो। परफ्यूम या डियो भी कम मात्रा में ही लगानी चाहिए। बेहद हल्की खुशबू देने वाली परफ्यूम का इस्तेमाल आपको करना चाहिए। फंकी स्नीकर्स और जूते पहनना भी ऑफिस में ठीक नहीं होगा।

Facebook Comments