क्या आप मोटापे के तानों से परेशान हैं? सामान्य होने के बावजुद लोग आपको ओवरवेट कहते हैं? आप वजन घटाने के सैंकड़ो तरीके अपना चुके हैं लेकिन फिर भी आपको सफलता नहीं मिल पा रही? अगर आप इन सब सवालों का जवाब चाहते हैं तो आप एकदम सही जगह पर हैं।
अब वजन बढ़ने की चिंता छोड़िये और एक बार गहरी सांस लीजिये। अब वक़्त आ गया गया है कि आप ओवरसाइज़ कपड़ों को ढूंढ़ने में वक़्त जाया न करें। अब खुद को आकर्षक ट्रेंड्स के साथ जोड़ने का समय आ गया है।

यहाँ कुछ ऐसे फैशन टिप्स दिए जा रहे हैं जिनसे आप बहुत ही आकर्षक दिखेंगी।

1. भारतीय कुर्ता

fashion tips
globaldesi
कुर्ता एक आकर्षक ऑउटफिट है जो कि आपको बहुत सुन्दर ढंग से कवर करता है। कुर्ता चुनने के समय इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें कि वह एकदम टाइट भी न हो और ना ही बहुत लूज़ हो। कुर्ता सिर्फ थोड़ा सा लूज़ होना चाहिए जिससे आप कम्फर्टेबल महसूस कर सकें। कपडे का फैब्रिक बहुत बड़ा पहलु है, चिपचिपा कपडा आपकी स्किन को दिखता है इसलिए उसे बिलकुल ना चुनें। यदि आप कुर्ते के लिए कपड़ा पसंद
 कर रहे हैं तो कॉटन का कपड़ा सबसे उत्तम है।

2. पतली कमर के लिए स्लिम फिट बॉटम

fashion tips
ASOS
लूज़ बॉटम पैन्ट्स आपके बट्स को व्यापक दिखाती हैं। नैरो बॉटम पैन्ट्स से आपकी कमर 1 से 2 इंच तक पतली दिखती है। यदि आप प्लाज़ो या कलोटेस पहन रही हैं तो वो नीचे से बहुत खुल्ले नहीं होने चाहिए। हालांकि चूड़ीदार भी एक बेहतर विकल्प है लेकिन उसका फैब्रिक चिपचिपा नहीं होना चाहिए।

3. साड़ी

fashion tips
beautyhealth tips
साडी हर किसी कि पसंदीदा पोशाक है जिसमे आप ग्लैमरस और आकर्षक दिखती हैं। हालांकि अगर आपकी दिनचर्या बहुत ही बिजी है तो साड़ी को संभालना मुश्किल हो सकता है। लेकिन इसकी सुंदरता कि किसी अन्य पोशाक से तुलना नहीं की जा सकती।
चूँकि सारे आपके पूरे शरीर को कवर करती है, लाइटवेट फैब्रिक सबको एक पतली फीज़ीक के लिए भर्मित कर सकते हैं। शिफॉन, क्रेप और जॉर्जेट की सारे आपको आकर्षित बनातीं हैं। रेशम, सूती, ऑर्गेन्डी, ऑर्गेंज इत्यादि जैसे कठोर फैब्रिक आपको मोटा दिखते हैं क्यूंकि वो आपके शरीर के साथ एडजस्ट नहीं होती।
साड़ी बाँधने के समय थोड़ी सी चतुराई आपको अधिक आकर्षक बना सकती हैं। अपनी नाभि के चारों और बहुत अधिक प्लेट्स ना बनाएं, यदि आप सामने अधिक प्लेट्स बनातीं हैं तो ये आपको और पतला दिखाती हैं।

4. रंगों का खेल

रंग किसी भी ड्रेस का आकर्षण होते हैं। यदि आप सर से पैर तक एक ही रंग के कपडे पहनते हैं तो आप अधिक लम्बे लगने के साथ साथ पतले भी लगती हैं। इसके विपरीत यदि आप विभिन रंगों के कपडे पहनते हैं तो आप मोटी लगेंगी, इसलिए कपड़ों के रंगों को चुनना बहुत ज़रूरी है। गहरे रंग के रंगों में हाइलाइट किए गए पैनल आपकी लूक पर चमत्कारी प्रभाव डाल सकते हैं। डार्क रंग आपको स्लिम दिखाते हैं।
स्पैन्डेक्स बॉडीसूट और शेपर्स बेल्ली फैट को काम दिखाने में सक्षम है। कैमिसोल्स और वेस्टशेपर जैसे वस्त्र आपको आकर्षक बनाते हैं।

अक्सेसरीज़

fashion tips
Shutterstock
ब्रेसलेट, घड़ियाँ, और झूँके जैसे आभूषण स्लिम लूक देते हैं। आपकी पसंदीदा हील जिसमे पोनिटेड नोक हो, आपकी ड्रेस में चार चाँद लगा देगी।
आज ही ये टिप्स अपनाइये और यदि आपको अच्छा लगा तो हमे कमेंट बॉक्स में बताईये
Facebook Comments