China Open Badminton 2019: इन दिनों चीन में चाइना ओपन (China Open) प्रतियोगिता चल रही है। जिसमें भारतीय शटलर साई प्रणीत (Sai Praneeth) और परूपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। साई प्रणीत को डेनमार्क के एंडर्स एन्टनसन ने 22-20, 20-22, 21-16 से हराकर गेम से बाहर कर दिया तो वहीं परुपल्ली कश्यप भी टूर्नामेंट के दूसरे दौर में ही खेल से बाहर हो गए थे। परूपल्ली कश्यप को भी डेनमार्क के विक्टर एक्सल्सन ने 13-21, 19-21 से शिकस्त दी थी। इससे पहले साइना नेहवाल(Saina Nehwal) बुधवार को ही टूर्नामेंट के पहले राउंड में ही खेल से बाहर हो गई थीं। उन्हें चीन की चाई यान यान से हारीं। हालांकि परूपल्ली कश्यप ने चाइना ओपन के पहले राउंड में थाईलैंड के सिथिकॉम थमासिन को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-3 से हराया था। लेकिन दूसरे दौर में कश्यप भी चाइना ओपन से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि कश्यप और एक्सल्सन के बीच कुल चार मैच हुए हैं। जिनमे से 2 मुकाबले कश्यप ने ही जीते हैं।

सात्विक -चिराग क्वार्टर फाइनल में

लेकिन जो अच्छी ख़बर है वो ये है कि मेन्स डबल्स में सात्विक साईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में एंट्री पा चुकी है। जी हां…..दोनों ने जापान के हीरोयूकी इंडु और यूता वतानाबे की जोड़ी को 21-18, 21-23, 21-11 से हराकर मुकाबले से बाहर कर दिया। दोनों के बीच मुकाबला 66 मिनट तक चला। इससे पहले दोनों की भारतीय जोड़ी ने पिछले महीने ही फ्रेंच ओपन में भी जापानी जोड़ी को ही हराया था। लिहाज़ा जापानी जोड़ी पर ये लगातार दूसरी जीत है।

चीन के लि जून हुई और लियू यू चेन से होगा सात्विक-चिराग का सामना

सात्विक और चिराग दोनों क्वार्टर फाइनल में एंट्री पा चुके हैं जहां उनका मुकाबला चीन के लि जून हुई और लियू यू चेन से होगा। इस मैच को जीतने के लिए दोनों पूरी जी जान लगा देंगे।

Facebook Comments