Sushant Singh Rajput: टेलीविजन से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले सुशांत सिंह राजपूत भले ही अब हमारे बीच नहीं रहें, लेकिन उनकी यादें हमें बार बार रुला जा रही हैं। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत की मौत का यकीन कर पाना बेहद मुश्किल हो रहा है, लेकिन सच्चाई यही है कि अब वे इस दुनिया में नहीं रहें। जी हां, अपने हर किरदार से लोगों को ज़िंदगी का पाठ पढ़ा जाने सुशांत सिंह राजपूत खुद ज़िंदगी की जंग हार गए।

टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से घर घर में फेमस हुए सुशांत सिंह राजपूत उस वक्त सबके दिल में राज करने लगें, जब उन्होंने ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभाया। इस फिल्म के बाद से लोग उन्हें ऑनस्क्रीन धोनी के नाम से बुलाने लगे। यह फिल्म न सिर्फ पर्दे पर सुपरहिट हुई, बल्कि उनकी एक्टिंग की भी खूब तारीफ की गई। दरअसल, फिल्म में उन्होंने कई सारी चीज़ें बिल्कुल धोनी की तरह ही की थी, जिसमें से एक हेलीकॉप्टर श़ॉर्ट्स था।

धोनी के बचपन के कोच से सीखा था हेलीकॉप्टर शॉट (Sushant Singh Rajput learned Helicopter shot from Dhoni’s childhood coach)

sushant singh rajput helicopter shot
IMAGE: Sushant Singh Rajput played Mahendra Singh Dhoni in MS Dhoni: The Untold Story.

सुशांत सिंह राजपूत अपनी फिल्म को हिट बनाने के लिए अपनी जान फूंक देते हैं। यही वजह है कि वह फिल्म से जुड़ी हर छोटी मोटी चीज़ों को सीखते रहते थे। इसी कड़ी में ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ को लेकर धोनी के बचनप के कोच केशव बनर्जी ने खुलासा किया कि उन्होंने मुझसे कई बार कहा कि दादा वो हेलीकॉप्टर वाला शॉट सीखाओं न।

अच्छे इंसान थे सुशांत सिंह राजपूत

‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में बनर्जी के रोल को अनुभवी अभिनेता राजेश शर्मा ने निभाया है, जिसकी वजह से उनसे भी संपर्क किया गया था। इतना ही नहीं, सुशांत सिंह राजपूत ने खुद बनर्जी से संपर्क करके धोनी के शॉट सीखे थे। अब बनर्जी ने कहा कि सुशांत काफी अच्छे इंसान थे और उन्होंने फिल्म के लिए हेलिकॉप्टर शॉट और धोनी के तौर तरीके सीखने के लिए संपर्क किया था। साथ ही उन्होंने कहा कि वह काफी खुश मिजाज था। ऐसे में उसके मौत की खबर सुनकर मुझे पहले यकीन ही नहीं हुआ।

Facebook Comments