क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें लोग मैदान पर तो एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं, साथ ही एक-दूसरे के प्रति आक्रोश भी रहता है। लेकिन खेल खत्म होने के बाद और मैदान के बाहर वो सभी अच्छे दोस्तों की तरह मिलते हैं। खिलाड़ियों द्वारा किए गए इस व्यवहार को गेम स्पिरिट कहते हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसा वाक्या हुआ है जिसने इस गेम स्पिरिट पर सवाल उठा दिए हैं। जी हां, दरअसल कैरेबियाई टीम के सीमित ओवर के कप्तान कायरन पोलार्ड और रोहित शर्मा दोनों ही टी20 मैचों में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं।

पोलार्ड और रोहित की दोस्ती टूटी

रोहित और कायरन दोनों एक टीम में होने के चलते साथ खेलते भी हैं और उनकी दोस्ती भी काफी अच्छी थी। लेकिन हाल में ही कायरन पोलार्ड ने भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा से अपनी दोस्ती तोड़ ली है और उन्होंने रोहित को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है। बता दें कि अगले महीने वेस्टइंडीज की टीम टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरिज खेलने के लिए भारतीय दौरे पर आने वाली है।

kieron pollard unfollows rohit sharma on twitter
sportzwiki

दोनों ही टीमों के बीच होने वाले ये मैच काफी रोमांचक होने वाले हैं लेकिन खेल शुरू होने से पहले ही कैरेबियाई टीम के सीमित ओवर के कप्तान कायरन पोलार्ड ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। भारत के दौरे पर आने से पहले ही उन्होंने भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है। कायरन के इस कदम से दोनों के फैंस काफी कंफ्यूज हैं, क्योंकि दोनों की दोस्ती बहुत पुरानी है। फैंस को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर कायरन ने ये कदम उठाया क्यों?

लोगों के मन में उठ रहे सवाल

बता दें कि ट्विटर पर लोग एक के बाद एक ट्वीट करके इस बात का जवाब जानना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि कायरन पोलार्ड ने ऐसा कदम उठाया। जहां फैंस इस कंफ्यूजन से गुजर रहे थे वहीं अब रोहित शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक बहुत ही मजेदार ट्वीट किया हैं, जिसमें उन्होंने एक वीडियो भी शुरू किया है।

रोहित ने दिया जवाब

रोहित के इस पोस्ट के बाद शायद लोगों को समझ आ जाए कि आखिर कायरन ने ऐसा क्यों किया। बता दें कि रोहित शर्मा इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेलने वाले हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन में 22 से 26 नवंबर तक यह ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा और रोहित इन दिनों उसी में बिजी हैं। टीम इंडिया पहली बार पिंक बॉल से डे नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रही है।

वहीं, बात करें पोलार्ड की तो वो इन दिनों अबु धाबी में खेले जा रहे टी10 लीग में डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने इस लीग के एक मैच में 22 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाकर तहलका मचा दिया था। वहीं इसके बाद वह भारत के दौरे पर आएंगे।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम और तीसरा मैच 11 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में, दूसरा मैच 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम और तीसरा एवं आखिरी मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

Facebook Comments