Maha Shivaratri 2019: हमारे ज्योतिषशास्त्रों में 12 राशियों का उल्लेख हैं किया गया हैं। माना जाता है की 12 राशियों में कुछ ऐसी भी राशियां हैं जिन पर भगवान शिवजी की विशेष कृपा होती हैं।

आइए जानते हैं की वह कौन सी राशियाँ हैं जिन पर भगवान शिवजी की विशेष कृपा दृष्टि रहती हैं।

मकर राशि

Maha Shivaratri 2019
India TV

मकर राशि वाले लोगो पर भगवान शिव की विशेष कृपा दृष्टि होती हैं। माना जाता हैं की इस राशि वाले लोगो के ऊपर आने वाले सभी परेशानियों का अंत भगवान शिव स्वयं करते हैं। अपने जीवन के हर उतार-चढ़ाव में ये लोग भगवान शिव की आराधना करना कभी नहीं भूलते। यही कारण हैं की भगवान शिव इस राशि वाले लोगो पर अपनी कृपा दृष्टि बरसाते हैं। अगर मकर राशि वाले लोग सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाते हैं तो इस राशि वाले लोगों को बहुत फायदा होता है।

कर्क राशि

Maha Shivaratri 2019

कर्क राशि वाले लोगो पर भगवान शिव बहुत ही ज्यादा कृपा होती हैं। इस राशि के लोग किसी भी परिस्थिति में हो वो हमेशा ही भगवान शिव की भक्ति में लीन रहते हैं। इस राशि वाले लोगों की एक खास बात यह होती हैं की ये भगवान शंकर का कोई भी व्रत या त्योहार पर उपवास रखना नहीं भूलते। भगवान शिव इस राशि के लोगों पर हमेशा ही अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं अर्थात इनके ऊपर भगवान शिव का आशीर्वाद हमेशा रहता हैं।

वृषभ राशि

Maha Shivaratri 2019

वृषभ राशि के लोगों का मंगल काफी अच्छा होता है। वृषभ राशि के लोग भगवान शिव के स्वरूप के काफी करीब होते है। इस राशि के लोग चाहे दुख में हो या फिर सुख में हमेशा भगवान शिव की आराधना करते रहते हैं। इसलिए भगवान शिव इनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं। इस राशि के लोगों को हर सोमवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए। भगवान शिव की आराधना करने वाले लोग जीवन में कभी भी दुखी नहीं रहते हैं क्योंकि इनके ऊपर भगवान शिव की कृपा दृष्टि हमेशा ही बनी रहती हैं।

Source: dailyhunt

Facebook Comments