Vastu Shastra Tips for Home: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों का पिटारा। जिससे कि यह पिटारा आपकी जिंदगी पर बहुत असर दिखाएगा और प्रभाव डालेगा। जी हां दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आपके घर में हो रहे क्लेश और दिक्कतों से आप कैसे निपटारा पा सकते हैं। दोस्तों वास्तु शास्त्र तो आप लोगों ने सुना ही होगा यह एक बहुत जरूरी और गंभीर मुद्दा है। एक हंसते खेलते घर के लिए क्योंकि वास्तु शास्त्र एक ऐसी चीज है। जिसके बिना कोई भी बड़े से बड़ा अमीर आदमी सुख शांति से अपने जीवन व्यतीत नहीं कर सकता है।

दोस्तों अगर आपके घर में या आपके किसी दोस्त या भाई बंधु के घर में क्लेश हो रहा है, रोज लड़ाई झगड़े हो रहे हैं, या फिर वह बीमार रहता है, या वह कोई काम करना चाहता है लेकिन वह उसमें सफल नहीं हो पाता है। ऐसी यह सारे कारण वास्तु शास्त्र के सही ना होने की वजह से हो सकते हैं। तो इसीलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप अपनी जिंदगी में हो रही दिक्कतों और मुसीबतों से कैसे दूर रह सकते हैं। और अपनी बेहतरीन जिंदगी आनंद के साथ जी सकते हैं। तो चलिए देखते हैं वास्तु शास्त्र से जुड़े कुछ तथ्य:-

Vastu Shastra tips for home

वास्तु के हिसाब से पेंटिंग्स घर में हम को कैसे लगानी चाहिए और कहां पर लगानी चाहिए, किस कमरे में लगानी चाहिए और किस जगह पर लगानी चाहिए ? ऐसे कुछ सवालों का जवाब आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए देंगे। जिससे कि आप के घर में हो रहे क्लेश व दिक्कतों से आपको छुटकारा मिलेगा और आप मधुमेह जिंदगी व्यतीत करेंगे। तो चलिए देखते हैं की खुशहाल जिंदगी जीने के लिए आपको अपने घर में पेंटिंग्स को कहां पर लगाना चाहिए और कैसे लगाना चाहिए, किस दिशा में लगाना चाहिए ? यह सब कुछ आज इसी आर्टिकल में।

दोस्तों पेंटिंग्स ना केवल एक शोपीस है बल्कि या हमारे हम जीवन पर बहुत प्रभाव डालती हैं। इससे हमारी सोच सकारात्मक और नकारात्मक भी होती है। कलाकृतियां और पेंटिंग वगैरह यह सब कला प्राचीन समय से ही हमारे देश की सभ्यता व संस्कृति का एक मूल रूप रहा है। हम आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर को सुंदरवन सजाने के लिए लोग तरह-तरह की पेंटिंग्स लगाते हैं। जो कि शिक्षा संबंधित स्वास्थ्य संबंधित और भी कई तरह की पेंटिंग्स लगाते हैं। इससे होता यह है। कि आप के सम्मान में बढ़ोतरी होती है। और आपके बारे में और आपकी सोच के बारे में सामने वाले को पता लगता है कि आप किस तरह की चीजें पसंद करते हैं और आप किस स्वभाव के हैं।

जानिए वास्तु शास्त्र के हिसाब से निम्न प्रकार के उपाय:-

प्रमोशन के लिए लगाएं दौड़ते घोड़े की पेंटिंग:

Vastu Shastra tips for home
Amazon.in

नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए आपको अपने घर में वास्तु शास्त्र के हिसाब से या अपने ऑफिस में दक्षिण दिशा की ओर दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर यानी पेंटिंग लगानी चाहिए। भागते हुए घोड़े की पेंटिंग उपलब्धि इमानदारी वह सफलता की प्रतिक होती है।

बिजनेस बढ़ाने के लिए ऊंट की पेंटिंग:

Vastu Shastra tips for home
Navbharat Times

अगर आपको अपने बिजनेस में व व्यवसाय में बढ़ोतरी और सफलता पानी है। तो आपको शास्त्रों के हिसाब से ऊंट की पेंटिंग को घर में या फिर ऑफिस में पश्चिम दिशा में लगानी चाहिए। इससे आपका व्यापार व संपर्क क्षेत्र में काफी बढ़ोतरी होगी।

परेशानियों से छुटकारा:

Vastu Shastra tips for home
Praying Woman

अगर आप अपने जीवन में परेशानी से छुटकारा पाना चाहते हैं। तो आप अपने लिविंग रूम में या फिर अपनी डाइनिंग रूम में ऊंट की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे आपको हमेशा सकारात्मक ऊर्जा मिलती रहेगी।

ऊर्जा की प्रतीक माउंटेन हिल पेंटिंग:

ऊंची पहाड़ियों की पेंटिंग हमारे घर को नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखती है। इससे हम लोग नकारात्मक विचारों से दूर रहते हैं। माउंटेन हिल की पेंटिंग हमको अपने घर या ऑफिस में दक्षिण पश्चिम दिशा में लगानी चाहिए।

तनाव कम, बहती नदी की पेंटिंग:

वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर आपको अपने तनाव को कम करना है। तो आपको भति नदी की पेंटिंग लगानी चाहिए क्योंकि इससे आपके शरीर में उत्साह भर जाता है और आपका तनाव कम हो जाता है। बहती नदी की पेंटिंग ऊर्जा का संचरण करती है। ऐसी पेंटिंग को आप को अपने घर में या ऑफिस में पूर्वोत्तर दिशा में लगाना चाहिए।

निष्कर्ष:

तो दोस्तों ऊपर बताई गई पेंटिंग अगर आप वास्तु शास्त्र के हिसाब से अपने घर में लगाते हैं। तो आपके घर में खुशियां आने से उन्हें कोई रोक नहीं सकता है। इसलिए देर मत करिए और आज ही इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए और इसे अपने जिंदगी में अपनाओ।

Facebook Comments