(Bamboo Benefits for Skin) बांस को संसार का बेहतरीन व बहुमुखी वृक्ष माना जाता है, सुख, समृद्धि व शांति के लिए बांस का पौधा लगाया जाता हैं। बांस का उपयोग अब सुंदरता निखारने क्षेत्र में भी किया जाने लगा है। बैंबू फेशियल से अब स्किन को खूबसूरती दी जा रही है। बैंबू से की जाने वाली मसाज से तनाव मुक्त भी किआ जाता है। बैंबू में पाए जाने वाले तत्व स्किन के विकार दूर करते हैं तथा इसके इस्तमाल से मानसिक शांति भी मिलती है।

Bamboo Benefits for Skin
collabydesign.com

बैंबू फेशियल से लाएं त्‍वचा में गजब का निखार (Bamboo Benefits for Skin)

हल्के गर्म बांस की मालिश से स्किन के टिशू एक्टिव हो जाते हैं। नरम बांस को पीसकर इसकी मसाज से त्वचा ग्लो करने लग जाती है। बांस की मालिश से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है और इनर स्किन भी खूबसूरत निखार लाती है।

बैंबू फेशियल थेरपी

Bamboo Benefits for Skin
Youngisthan. In

अलग अलग साइज की बांस की लकड़ी को आर्गेनिक ट्रीटमेंट के बाद हल्का गरम करते है और चेहरे के अलग-अलग तरीके से मसाज किया जाता है। उंगलियों की जगह बैंबू स्टिक का इस्तमाल होता है। बांस बनी क्रीम व स्क्रब चेहरे पर मसाज के लिए इस्तमाल की जाती है। प्राचीन समय से मसाज करने का यह तरीका त्वचा की सुंदरता बढ़ाने में बहुत फायदेमंद है।

बैंबू फेशियल स्किन में चमक लाता है

Bamboo Benefits for Skin
हरिभूमि

बैंबू फेशियल करने से त्वचा में चमक व गोरापन आता है। बैंबू में पाए जाने वाले तत्वों से अब प्राचीन उपचार में नया रूप अधिक प्रभावी है। त्वचा में एक अलग ही चमक आती है और आश्चर्यजनक रिजल्ट्स दिखाई देते हैं। बांस के सिलिका में कैल्शियम, मैगनीशियन व पोटेशियम को सोखने में मदद मिलती है।

बांस में मिलने वाले एंटीआक्सीडेंट्स त्वचा को स्वास्थ्य और रिंकल फ्री बनाते हैं इस तरह त्वचा और भी खूबसूरत दिखाई देती है। बैंबू फेशियल अब नए रूप में बेहतरीन परिणामों से बाजार में आया है और खूबसूरती के साथ तनाव मुक्ति के लिए बेहतरीन उपाय है।

त्वचा केयर में बांस का इस्तमाल से बहुत अच्छे परिणाम मिलते हैं।

Facebook Comments