हर किसी को एक ऐसी निखरती त्वचा चाहिए जो कि बिना किसी हाइलाइटर के प्राकृतिक रूप से सुंदर दिखे। अफसोस की बात है, चमकती त्वचा को प्राप्त करना इतना आसान नहीं है। इतनी सारी क्रीम्स, मास्क्स, और ब्यूटी पार्लर के उपचार आपको निखरती त्वचा दे तो सकते हैं लेकिन सिर्फ कुछ समय के लिए, और यह बहुत ही महंगे हैं।
हालांकि अब आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है, अब आप अपनी अक्लमंदी से अपने रसोईघर में मौजूद चीज़ों से सुंदर त्वचा पा सकते हैं।
इन बेहद सस्ते और आसान तरीकों से आप घर बैठे चमकती त्वचा पा सकते हैं।

1 . पानी

पानी-के-फायदे

कोई क्रीम या मास्क आपकी त्वचा इतनी नहीं निखारेगा जितनी पानी से निखार सकते हैं। पानी आपके शरीर से सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल देता है और एक निखरती त्वचा देता है। स्वाद बढ़ाने के लिए आप पानी में निम्बू का रस भी मिला सकते हैं। जितना ज़्यादा पानी पीयेंगे उतनी ही त्वचा निखरेगी।

2 . घरेलु फेस-पैक

घरेलु-फेस-पैक

आपको 500 रुपये के फेस पैक की आवश्यकता नहीं है, जो उपयोग के केवल दो-तीन बार बाद खाली हो जाता है, जब आप आसानी से अपने रसोई घर से कुछ सामान जैसे की हल्दी, केसर इत्यादि से फेस पैक बना सकते हैं।

3. सनब्लॉक

सनब्लॉक

अगर आप वाकई में त्वचा के लिए पैसे खर्चना चाहते हैं तो सनब्लॉक को चुनें। ना सिर्फ अभी के लिए, ये आपकी त्वचा एक लम्बे समय तक निखारती है।

4 . योग

योग

प्रतिदिन नियमित रूप से योग करने से आपके शरीर के साथ साथ त्वचा को भी बहुत फायदा मिलता है। योग से खून का संक्रमण बढ़ता है जो की त्वचा को निखारता है।

5 . उपयुक्त नींद

उपयुक्त-नींद

अगर आप प्रतिदिन 7-8 घंटो की अच्छी नींद ले रहे हैं तो आपकी त्वचा के लिए ये बहुत अच्छा है।

इन 5 सरल, आसान और निश्चित रूप से सस्ती युक्तियों के साथ आपको चमकती त्वचा मिल जाएगी।

Facebook Comments