(Hair Coloring Tips) बालों को कलर करके आप अपने लुक में बहुत कुछ स्पेशल कर सकती हैं। इससे आपके बाल खूबसूरत और स्पेशल दिखेंगी और आपका लुक भी खूबसूरत लगेगा। कलर करना और इनकी देखभाल करना भी ज़रूरी है, क्योंकि कलर काफी समय तक टिकना चाहिए।

आज के युवा डिफरेंट हेयर कलर्स खूब पसंद करते हैं। इसीलिए हेयर कलरिंग करने के साथ अपनी स्किन का भी ख्याल रखना जरुरी है। इसलिए करे अपने लिए सही कलर का इस्तमाल।

hair coloring tips
Khoobsurati.com

जानिये कौनसा हेयर कलर देता है आपको नई लुक (Hair Coloring Tips)

स्किन टोन

Hair Coloring Tips
earth.com

हेयर कलर को अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही चुनना चाहिए। इसलिए बहुत जरूरी है आप अपनी स्किन टोन को ध्यान रखें और अपने लिए हेयर कलर खरीदें। आप हेयर एक्सपर्ट से भी राय ले सकती हैं ।

ओलिव स्किन टोन

Hair Coloring Tips
karamelsacrengi.com

यदि स्किन ब्राउन और ऑलिव है, जो हलकी डार्क शेड सी दिखाई देती है, तो आप को गहरे कलर का इस्तमाल करना चाहिए। गहरे कलर करने से आप के बाल आर्टिफिशियल नहीं दिखेंगे। ऑलिव स्किन टोन के हिसाब से ही हेयर कलर का चुनाव करें।

गुलाबी टोन (पिंक अंडर टोन)

Hair Coloring Tips
OnlyMyHealth

गुलाबी (पिंक अंडर टोन) और गोल्डन टोन की स्किन में  लाल या सुनहरे कलर्स का इस्तमाल नहीं करना चाहिए। गुलाबी (पिंक अंडर टोन) और गोल्डन टोन की स्किन में बरगंडी, ब्राउन, ब्लैक और प्लम कलर ज्यादा अच्छे लगेंगे। इन कलर्स का इस्तमाल कर के जरूर देखें।

गोरी टोन (पेल अंडरटोन)

Hair Coloring Tips
DusBus.Com

पेल अंडर टोन गोरी होती पर थोड़ी येलो कलर सी होती है। पेल अंडर टोन के साथ आप कोई भी कलर लगा सकती हैं इस स्किन टोन पर सभी कलर अच्छे लगते है।

डार्क स्किन टोन

Hair Coloring Tips
free4kwallpaper.com

डार्क स्किन टोन  में आप कोई भी ब्राइट कलर नहीं लगाना चाहिए। डार्क स्किन टोन  में आप को बेज कलर की हाइलाइटिंग करवानी चाहिए ये आप पर खूब अच्छी लगेगी या ब्राउन, ब्लैक और बरगंडी कलर का इस्तेमाल आप के लुक में अच्छा लगेगा।

Facebook Comments