(Home Remedies for Dry Skin) सर्दियां के मौसम में स्किन का ड्राई होना आम बात है, यदि आप की स्किन भी ड्राई है और रूखापन और खुजली से परेशान हैं तो घबराएं नहीं। आपकी इस परेशानी को दूर करने के उपाय हम आप को बता रहे हैं। आप एक होममेड फेस सीरम बेहद आसानी से तैयार कर सकते हैं, आइए जान लेते हैं होममेड फेस सीरम बनाने के तरीके..

Home Remedies for Dry Skin
oureverydaylife.com

ड्राई स्किन को सॉफ्ट करने के लिए घरलू नुस्खे (Home Remedies for Dry Skin)

ग्लिसरीन है बेस्ट स्किन मॉइस्चराइजर

Home Remedies for Dry Skin
mjeetkaur Home-remedies

स्किन के लिए ग्लिसरीन है एक बेहतर उपाय क्योकि  ग्लिसरीन एक बेस्ट मॉइस्चराइजर है। ड्राई स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए हम इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ग्लिसरीन को सीधा स्किन पर लगाने से स्किन ऑइली से हो जाती है, इसलिए ग्लिसरीन मैं कुछ चीजों को मिलाकर हम घर पर ही फेस सीरम तैयार कर सकते हैं।

ग्लिसरीन के साथ नींबू और गुलाब जल

Home Remedies for Dry Skin
सेहत और सौन्दर्य ब्लॉग – Khoobsurati.com

ग्लिसरीन में यदि नींबू और गुलाब जल को मिलाया जाये तो ये एक बेहतरीन सीरम तैयार होता है। गुलाब जल स्किन केयर का एक लाभदायक उपाय है। और नींबू एक प्राकृतिक ब्लीचिंग है, जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इनको ग्लिसरीन के साथ मिलाने से एक बिना चिपचिपाहट का सीरम तैयार होता है।

गुलाब जल में कुछ बूंद ग्लिसरीन और एक नींबू का रस मिला कर किसी बोतल में डाल कर रख ले, जो सर्दियों में ड्राई स्किन को सॉफ्ट रखने में मददगार होगा। इसका इस्तमाल आप हर दूसरे दिन कर सकते हैं, असर आप स्वय महसूस करेंगे।

Home Remedies for Dry Skin
News Track Live

ड्राई स्किन को दूर करने के लिए कई तरह के मॉइस्चराइजर क्रीम्स और लोशन्स आते हैं पर ग्लिसरीन सभी में मिला हुआ होता है और जैसा के आप सबसे बेहतर मॉइस्चराइज भी करता है। लेकिन अगर आप इसे सीधे त्वचा पर लगाते हैं तो इससे आपकी त्वचा चिपचिपी हो जाती है इसलिए इसमें कुछ चीजों को मिलाकर लगाने की जरूरत होती है। यदि आप इसमें सही चीजें सही अनुसार में मिला ले तो आपका फेस सीरम घर पर ही तैयार हो जाएगा।

Facebook Comments