How to Look Fresh in Office: हर वक्त दौड़ती भागती जिंदगी में फ्रेश नज़र आना वाकई बड़ी बात है। बिज़ी शेड्यूल, वर्क स्ट्रेस से चेहरे पर थकान साफ नज़र आती है। ऐसे में ऑफिस में तरोताज़ा बने रहना मुश्किल काम है। घर से तैयार होकर निकलने से लेकर ऑफिस पहुंचने तक ही मेकअप खराब हो जाता है जिससे चेहरा भी डल नज़र आने लगता है। इसलिए ज़रूरी है कि कुछ बातों का खास ख्याल रखा जाए ताकि ऑफिस आवर्स में आप खुद को फ्रेश रख सके। अगर कुछ चीज़ें आप हमेशा अपने पास रखें तो आपकी खूबसूरती और ताज़गी के चर्चे पूरे ऑफिस में होते रहेंगे। अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आपके पर्स वो क्या कुछ ज़रूरी चीज़ें होनी चाहिए जिससे आप हर मौके के लिए झटपट तैयार हो सकें।

टिश्यू पेपर (Tissue Paper or Wet Wipes)

how to look fresh in office

हर लड़की के पर्स में टिश्यू पेपर (Tissue Paper ) या वैट वाइप्स(Wet Wipes) का होना बेहद ज़रूरी है। आपके वॉलेट में टिश्यू पेपर या लिटमस पेपर जरूर होना चाहिए। ताकि जब भी जरूरत हो तो उसका इस्तेमाल कर सकें। ऑफिस में कई घंटे बिताने के बाद या फिर मीटिंग में जाने से पहले टिश्यू पेपर या वाइप्स से चेहरे को क्लीन करना ज़रूरी हो जाता है। क्योंकि कुछ समय बीतने के बाद स्किन में ऑयल बढ़ने लगता है जिससे चेहरा तो ऑयली नज़र आता ही है साथ ही त्वचा की ऊपरी परत पर धूल-मिट्टी जमने लगती है। ऐसे में त्वचा के सबसे तैलीय नजर आने वाली जगह पर हाथ से हलके से थपथपाएं ताकि एक्स्ट्रा ऑयल चेहरे से हट जाए।

लिपस्टिक (Lipstick)

how to look fresh in office

लिपस्टिक एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसे लगाते ही चेहरे की खूबसूरती तुरंत बढ़ाई जा सकती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके होंठ हर वक्त खूबसूरत लगें और आप हर समय सुंदर नज़र आए तो लिप लाइनर व लिपस्टिक कभी ना भूलें। ऐसे रंगों का चुनाव करें जो आपके चेहरे की खूबसूरती को दुगना कर सके। लेकिन आपको इस बात का ध्यान भी रखना है कि आपको लिपस्टिक लगानी है लेकिन खानी नहीं है। इसका मतलब ये है कि खाना खाते समय, चाय पीते समय लिपस्टिक ना खाएं। क्योंकि इससे होठों से आधी लिपस्टिक हट जाती है जिससे आपकी खूबसूरती फीकी पड़ सकती है। जब ऑफिस से निकले तो लिपस्टिक से होठों को टचअप दें।

लिपग्लॉस (Lipgloss)

how to look fresh in office

होठों को ग्लॉसी बनाने के लिए आज कल लड़किया लिपग्लॉस का इस्तेमाल ज्यादा करती है। इससे होठों में नमी बनी रहती है तो साथ ही इसे यूज़ करना लिपस्टिक से ज्यादा आसान होता है। अगर अचानक ऑफिस में मीटिंग होने लगे तो मीटिंग से तुरंत पहले होठों पर लिपग्लॉस का इस्तेमाल किया जा सकता है जिससे ताज़गी आपके चेहरे पर अचानक ही छा जाएगी। यानि बस एक बार लिपग्लॉस लगाते ही आपके चेहरे की खूबसूरती दुगनी हो जाएगी।

काजल (Kajal)

how to look fresh in office

काजल से आप अपनी आंखों को औरर खूबसूरत बना सकते हैं। लगातार कम्प्यूटर स्क्रीन पर देखकर काम करते हुए आंखें थकी-थकी नज़र आने लगती है। तो वहीं सुबह का लगा हुआ काजल दोपहर आते-आते या तो खत्म हो जाता है या फिर फैल जाता है जिससे चेहरा खराब लगने लगता है। ऐसे में चेहरे को हल्का सा साफ करके आंखों पर दोबारा काजल लगाएंगे तो थकान भी दूर लगेगी और आंखे सुंदर होने से चेहरा भी फ्रेश नज़र आने लगेगा।

Facebook Comments