Sabse Achi Cream Konsi Hai: खूबसूरत दिखना हर कोई चाहता है। खूबसूरत दिखने के लिए लोग कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेते हैं। लेकिन आपकी स्किन को कौन सा ब्यूटी प्रोडक्ट सूट करेगा और कौन सा नहीं इस बारे में सही जानकारी हर किसी के पास नहीं होती है। जिसके चलते लोग किसी भी तरह के ब्यूटी प्रोडक्टस और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, जो उनकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। बता दें कि हर किसी का स्किन टाइप अलग-अलग होता है और उसी तरह हर किसी को अपनी स्किन की केयर भी अलग-अलग तरीके से करनी होती है।

जिनकी त्वचा ऑयली है उनको ऐसे प्रोडकट्स इस्तेमाल करने होते हैं जो उनके चेहरे पर ऑयल आने से रोके। वहीं, जिन लोगों की स्किन ड्राई होती है वो लोग इस तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं जिससे उनकी त्वचा में हमेशा नमी बनी रहे। तो आज हम आपको अपने इस लेख में अपनी त्वचा की देख रेख करने के लिए कुछ ऐसी ही क्रीमों के बारे में बताएंगे, जो आपकी त्वचा को साफ़ और चमकदार बनाएंगी।

बता दें कि इन फेस क्रीम में ऐसे तत्व हैं जो आपके चेहरे को यूवी रेज से बचाते हैं। इसके साथ ही रोम छिद्रों को कम करते हैं, काले धब्बे हटाते हैं और साथ ही चेहरे की चमक भी बढ़ाते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं बेस्ट फेस क्रीम के बारे में जो इन दिनों मार्किट में मौजूद है।

लोटस हर्बल अल्फा मॉइस्ट अल्फा हाइड्रोक्सी स्किन रिन्यूअल मॉइस्चराइजर

lotus cream
thebeautywonk

बता दें कि यह क्रीम ऑयली स्किन वालों के लिए काफी लाभदायी है। इसमें अल्फा हाइड्रोक्साइल होता है जो नमी को बरकरार रखने में मदद करता है और स्किन को साफ करता है। इस क्रीम में ए.एच.ए पाया जाता है जो स्किन को नया रूप देने और त्वचा को नुकसान होने से रोकता है। बात करें इसकी कीमत की तो यह पॉकेट फ्रेंडली है और बाजार में आसानी से मिल जाती है।

लैक्टो कैलामाइन स्किन बैलेंस डेली नरिशिंग लोशन

lacto calamine
makeupandbeauty

यह लोशन ऑयली स्किन वालों के लिए काफी लाभदायी होता है। यह चेहरे पर आने वाले तेल को नियंत्रित रखता है। बता दें इस लोशन में केओलिन और ग्लिसरीन हैं जो त्वचा की चमक बनाए रखने के लिए त्वचा में पी.एच के संतुलन को बनाए रखते हैं। बात करें इसकी कीमत की तो इसका प्राइज पॉकेट फ्रेंडली है और बाजार में आसानी से उपलब्ध है।

न्यूट्रोजीना आयल-फ्री मॉइस्चराइजर कॉम्बिनेशन स्किन

neutrogena oil free moisturizer
gearpatrol

न्यूट्रोजीना आयल-फ्री मॉइस्चराइजर ड्राई स्किन वालों के लिए बेहद अच्छा मॉइस्चराइजर है, जो स्किन को अंदर से पोषण देता है। बता दें कि यह स्किन को सॉफ्ट और चिकना बनाए रखता है और स्किन को लंबे समय के लिए मॉइस्चराइज करता है।

लॉरियल पेरिस हाइड्राफ्रेश एंटी-शाइन आईसी जेल

loreal moisturizer icy gel
arniraquidmakeup

लॉरियल के इस जेल बेस्ड क्रीम में जिंक और माइक्रो स्पंज पाए जाते हैं, जो त्वचा के लिए काफी लाभदायी होते हैं। इस जेल में समुद्री खनिज मिले हुए हैं जो स्किन की नमी को बनाए रखते हैं। इसके प्रयोग से स्किन चिकनी और मुलायम रहती है। बाजारों में यह क्रीम आसानी से मिल जाती है।

लक्मे एबसोल्यूट स्किन ग्लॉस जेल क्रीम

lakme absolute skin gloss gel creme
confessionofadentalstudent

यह क्रीम भी खनिज लवणों से युक्त है जो स्किन को शाइनी और सुंदर बनाती है। इसके साथ ही यह स्किन को हाइड्रेट भी रखता है। इस क्रीम में हिम नदियों में पाया जाने वाला खनिज युक्त पानी मिला हुआ है जो आपकी स्किन के लिए बेहद लाभदायी है। ये सिर्फ स्किन को बाहर से नहीं बल्कि अंदर से भी स्वस्थ करता है।

ओले मॉइस्चराइजिंग स्किन क्रीम

olay moisturizer
cloudycoconut

ओले मॉइस्चराइजिंग क्रीम रूखी त्वचा वालों के लिए काफी लाभदायी है। ड्राई स्किन वालों के लिए यह क्रीम काफी फायदेमंद है। यह त्वचा को हाइड्रेट रखती है। इसी के साथ यह चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों को कम करने में भी काफी लाभदायक है। साथ ही यह एक अच्छी एंटी एजिंग क्रीम है।

निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइज़र

nivea soft light moisturiser
itaya

नीविया क्रीम हमेशा से लोगों की पसंसदीदा रही है। इस क्रीम में जोजोबा तेल और विटामिन-ई पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। यह स्किन को मॉइस्चराइज रखता है। यह पॉकेट फ्रेंडली है और बाजारों में आसानी से मिल जाता है। रूखी त्वचा वालों के लिए यह काफी अच्छी क्रीम है।

पोंड्स फर्म एंड लिफ्ट फेस एंड नेक लिफ्टिंग डे क्रीम एसपीएफ़ 30

ponds
priyaadivarekar

यह क्रीम चेहरे को स्वस्थ और गुलाबी बनाने में मदद करती है। यह स्किन को सॉफ्ट करता है और शाइन लाता है। लेकिन जिन लोगों की त्वचा काफी ऑयली है उनके लिए यह क्रीम इतना अच्छा ऑप्शन नहीं है।

निविया क्रीम

निविया क्रीम लोगों की पसंदीदा क्रीम में से एक है। बता दें कि यह क्रीम सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं है बल्कि पुरूष भी इसका उपयोग कर सकते हैं। यह क्रीम ड्राई स्किन वालों के लिए काफी अच्छी क्रीम है। इस क्रीम के नियमित प्रयोग से आपकी स्किन नरम और चिकनी होती है। यह पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ ही बाजारों में भी काफी आसानी से उपलब्ध हो जाती है।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments