(Younger Looking Tips) अक्सर महिलाएं समय से पहले ज्यादा उम्र की दिखने लगती हैं। लेकिन कुछ महिलाएं दूसरी महिलाओं की तुलना में बेहतर दिखती हैं,और महिलाएं अपने लुक्स को लेके बहुत ज़ादा परवा करती हैं अगर आप भी दिखाना चाहती हैं वक़त साथ  यदि आप युवा दिखना चाहती है तो ये टिप्स अपनाने की जरूरत है।

अगर चाहती हैं युवा दिखना (Younger Looking Tips)

कैजुअल और फॉर्मल वियर

younger looking tips
Fashionista

सबसे पहले आधुनिक लेकिन आरामदायक ड्रेसेस को अपनाएं। आपको कैजुअल और फॉर्मल वियर का इस्तमाल करने की आदत डालनी होगी जो कि आपको स्टाइलिश लुक देने में मदद करेंगे। जैसे जींस और टाइट सूट में आप स्लिम दिखाई देती है। अगर लम्बा कुर्ता और डिजाइनर लैगिंग्स भी आप को आकर्षक लुक देता है।

पर्सनल शॉपर

younger looking tips
Variety

पर्सनल शॉपर को बॉडी टाइप के बारे में अच्छी जानकारी होती है। अपने क्लोजेट का भी ध्यान रखने से पूरे वॉर्डरोब को बदलने की जरूरत नहीं पड़ती । शॉपर हमेसा आप को याद दिलाता है कि आप क्या खरीदती हैं और उनके मू्ल्यों का भी ध्यान रखता है जो आपने खरीदती हैं, कभी एक छोटी से छोटी बात भी उम्र का बहुत बड़ा अंतर दिखाने में सक्षम होती है।

व्यायाम कम कर स्वस्थ दिखें

younger looking tips
NDTV Khabar

उम्र के साथ साथ हमारी पाचन क्रिया भी कम हो जाती है, जिसके कारण से बजन बढ़ता है। कभी-कभी व्यायाम करना बहुत मुश्किल हो जाता है, घुटनों में दर्द होता है, ऐसे में तैराकी सबसे अच्छा व्यायाम है। पैदल चलना भी अच्छा व्यायाम है और सुबह के समय घूमने के साथ ताजी हवा लेने से बहुत फायदा होता है, ऐसे में व्यायाम कम करें और वजन अधिक ना बढ़ने दें।

वक्त के साथ बदलना

younger looking tips
Desi Poetry

वक्त के साथ बूढ़ा होना कोई बीमारी नहीं है। हमें चाहिए की अपने आप को अच्छा दिखने और अच्छा अनुभव करने  की आदत डाले। हम जिस तरह अपने आप को महसूस करेंगे हमारा शरीर उसी के अनुसार बन जाता है। समय से साथ बदलना एक अच्छा अनुभव है। बदलती लाइफ स्टाइल की अच्छी बातों को अपनाना चाहिए इस के लिए खुश रहें और खुश दिखें। उम्र के हर दौर में मुस्कुराना सीखें।

अपने को कभी बूढ़ा न समझें

younger looking tips
Patrika

बहुत सारी ऐसी महिलाये हैं जो कि यह सोचकर अवसाद से घिरी  रहती हैं की वे अब युवा नहीं हैं। जबकि ऐसा नहीं है सब इस पर निर्भर करता है कि हम कैसा अनुभव करते हैं,  और अपने को कैसा देखते हैं। सबसे सुखी महिलाएं वे जो एक सक्रिय जीवन जीती हैं। अपने आप व्यस्त रखें। हमारा मन हमें युवा रखता है।

नमक के साथ रिश्ता कम करें

younger looking tips
Punjab Kesari Punjab Kesari

नमक हमारे शरीर में तभी नुक्सान करता है, जब इसे ज्यादा मात्रा में लिया जाता है जो की अधिक रक्तचाप का कारन होता है। इससे हमारे घुटने सूजते हैं और आंखों के नीचे गड्ढे बनते हैं। आप जितना कम नमक खाएंगी, उतना ही अच्छा महसूस करेंगी और स्मार्ट दिखेंगी। कहा जा सकता है कि बढ़ती उम्र की मांग है कि अपने खाने को लेकर अधिक सतर्क रहें।

Facebook Comments