Shehnaz Kaur Gill Biography in Hindi: शहनाज़ कौर गिल (Shehnaz Kaur gill) इस नाम को भले ही बीते साल तक कोई ना जानता हो लेकिन 2020 की शुरूआत में सबसे ज्यादा चर्चा में कोई नाम रहा है तो वो है शहनाज़ गिल (Shehnaz gill) का नाम। आज ये नाम घर-घर में पहचान बना चुका है। वैसे तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किनके बारे में बात कर रहे हैं लेकिन फिर भी आपको बता देते हैं कि हम बिग बॉस 13 की सबसे इंटरटेनिंग प्रतिभागी शहनाज़ कौर गिल की बात कर रहे हैं जिन्हे पंजाब की कैटरीना कैफ के नाम से पुकारा जाता है। जिन्होने घर में तहलका मचा रखा है। बेहद ही खूबसूरत शहनाज़ गिल इस बार बिग बॉस के घर की सदस्य हैं और अपनी अदाओं, अपनी हरकतों से हर दिल में जगह बना चुकी हैं। शहनाज़ कौर गिल एक मॉडल, गायिका व पंजाबी अभिनेत्री हैं…और पंजाबी इंडस्ट्री से जुड़ी हैं लेकिन इन्हे वास्तविक पहचान बिग बॉस ने दिलाई। जब से वो बिग बॉस के घर में आई हैं तब से लोग उनके बारे में खूब सर्च भी कर रहे हैं तो चलिए आपको बताते हैं शहनाज़ गिल के बारे में तमाम अनसुने व अनकहे किस्से। 

निजी जीवन

Shehnaz Kaur Gill BiggBoss13
Instagram

शहनाज कौर गिल का पंजाब की रहने वाली हैं। 27 जनवरी, 1993 को जन्मी शहनाज़ का निक नेम सना है और ज्यादातर लोग इन्हे इसी नाम से पुकारते हैं। शहनाज़ के परिवार में उनके माता-पिता व उनके एक भाई हैं। शहनाज गिल ने फगवाड़ा पंजाब से अपने कॉलेज की पढ़ाई की है। जिसके बाद उन्होने मॉडलिंग की ओर अपना रुख किया और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ गई।

करियर

Shehnaz Gill Shiv Di Kitab
Youtube

शहनाज़ कौर गिल ने बतौर मॉडल व सिंगर ही अपना करियर बनाने की सोची और उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। 2015 में उन्हे पहली बार एक संगीत वीडियो में देखा गया। उनकी ये वीडियो गुरविंदर बराड़ के साथ थी। जिसका नाम था शिव दी किताब। इसके बाद इनका ये सफर जारी रहा और उन्होने कई सारी म्यूजिक वीडियो में काम किया। लेकिन उन्हे अभी तक वो पहचान नहीं मिली थी जिसकी वो हकदार थीं। लेकिन कंवर चंचल की वीडियो “मजे दी जत्ती” ने उन्हे वो प्रसिद्धि दिला दी। और शहनाज़ गिल पंजाब में जानी पहचानी जाने लगीं। हालांकि इस वीडियो के बाद उनके करियर में थोड़ा ब्रेक लग गाया। उन्होने किसी वीडियो में काम नहीं किया। वहीं आपको ये भी बता दें कि शहनाज़ गिल एक बेहतरीन पंजाबी गायिका भी हैं। बतौर सिंगर उन्होने कई गाने गाए हैं जो काफी हिट रहे। 

साल 2019 शहनाज के लिए रहा खास

Kala Shah Kala Shehnaz Gill
Clarmboard

शहनाज़ कौर गिल के लिए साल 2019 कई मायनों में काफी खास रहा। बीतें साल ही शहनाज़ का वीडियो सॉन्ग वहम काफी हिट रही जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया तो वहीं उन्होने पंजाबी फिल्म काला शाह काला से फिल्मों में डेब्यू किया। जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई। 

बिग बॉस से मिली असल पहचान [Shehnaz Bigg Boss]

Shehnaz Gill BiggBoss13
Theindianwire

भले ही शहनाज़ कौर गिल पंजाबी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हो लेकिन उन्हे असल पहचान मिली है बिग बॉस से। बतौर कंटेस्टेंट वो बिग बॉस 13 में शामिल हुई और उन्होने अपनी चुलबुली अदाओं और नौटंकियों से सबके दिलों में जगह बना ली है।

Shehnaz Gill Siddharth Sukla
DNA India

शहनाज़ बिग बॉस के घर में सिद्धार्थ शुक्ला के साथ अपनी कैमिस्ट्री को लेकर सबसे ज्यादा चर्चाओं में हैं। 

शहनाज़ गिल से जुड़े विवाद

Shehnaz Himanshi Biggboss13
Bollywood Life

शहनाज़ कौर गिल का नाम एक विवाद से भी जुड़ा है। बीते साल उन्होने अभिनेत्री हिमांशी खुराना पर एक टिप्पणी की जिसके बाद दोनों के बीच एक दूसरे के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर तनातनी देखने को मिली थी। शहनाज़ ने हिमांशी खुराना के एक गाने “आई लाइक इट” को लेकर कई सारी उल्टी-सीधी बातें सोशल मीडिया पर कह दी थीं, जिसके चलते ही दोनों के बीच काफी विवाद देखने को मिला था।

Facebook Comments