(Jawa Motorcycles India) जावा इंडिया ने भारत में एक बार फिर से अपने तीन मॉडल Jawa Standard, Jawa42 और Jawa Perak के साथ एंट्री की है। लगभग 40 साल बाद लौटी यह बाइक सड़कों पर दौड़ने को तैयार है। बाइक के इंजन को स्पेशल तौर पर इटली में डिजाइन कराया गया है।

jawa motorcycles india
Indian Autos blog

Jawa Motorcycles India में दमदार वापसी

Jawa Standard और Jawa Perak बाइक्स में 14लीटर वाला ड्यूल-टोन क्रोम फिनिश फ्यूल टैंक दिया गया है। जावा 42 बाइक में 293cc का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जाएगा। वहीं जावा 42 की बात करें तो इसमें मैट ब्लैक फिनिश के साथ अर्बन लुक का एहसास होता है।

ModelJawa 42Java PerakJawa Standard
Engine296cc334cc296cc
Price1.55 Lakh1.89 Lakh1.64 Lakh

 

jawa motorcycles indiaयह इंजन 27HP की पावर और 28nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसके साथ ही इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ ट्यून किया गया है। बाइक के इंजन को रेट्रो रखने के लिए इसमें पहले वाला ही एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है।

हालांकि कुछ समय पहले आए टीजर में क्लासिक 300cc और स्क्रैम्बलर स्टाइल मोटरसाइकिल को देखा गया था। जिसमें दिखी जावा की झलक ने लोगों को काफी आकर्षित किया। नई जावा में जहां पुराने वाला ही एग्जॉस्ट सिस्टम का साउंड सुनने को मिला, वहीं इसके क्लासिक 300 में एबीएस और फ्रंट डिसक ब्रेक जैसे फीचर्स लैस हैं।

jawa motorcycles india
Maxabout News

नई जावा बाइक्स का वजन 170 किलोग्राम है और साथ ही इसकी सीट की ऊंचाई 765mm है। नई बाइक में 1,369mm का व्हीलबेस दिया गया है। कीमत की बात करें तो इन बाइक्स की कीमत 1.55 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं जावा मॉडल्स की एक्स शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपये रखी गई है।

Facebook Comments