Highest Paid Indian Tv Achors:- देश और दुनियाभर में क्या चल रहा है इसकी जानकारी हमें न्यूज़ एंकरों से मिलती है। देश के कई न्यूज़ एंकर इतने समझदार और स्मार्ट हैं कि ये लाइव एंकरिंग के दौरान भी हर स्थिति को बखूबी संभालना जानते हैं। दर्शकों को ये चैनल से जोड़ कर रखते हैं। यहां हम आपको देश के 7 टॉप न्यूज़ एंकर्स और उनकी सैलरी के बारे में बता रहे हैं।

बरखा दत्त की सैलरी (Barkha Dutt Salary)

Barkha Datt
image source: vogue

बरखा दत्त ने कारगिल युद्ध के दौरान रिपोर्टिंग करके अपनी एक विशेष पहचान बनाई थी और उसके बाद वे किसी पहचान की मोहताज नहीं रहीं। लंबे समय तक बरखा दत्त एनडीटीवी के साथ जुड़ी हुई थीं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बरखा दत्त सालाना सैलरी के तौर पर 3 करोड़ रुपये एनडीटीवी से ले रही थीं।

रवीश कुमार की सैलरी (Ravish Kumar Salary)

Ravish kumar
image source: Deccan Herald

एनडीटीवी इंडिया के कार्यकारी वरिष्ठ संपादक के पद पर रवीश कुमार कार्यरत हैं। रवीश कुमार की यह खासियत है कि वे किसी भी खबर को संवेदनशील बनाने की कोशिश कभी भी करते हुए नहीं दिखते हैं। रवीश कुमार को पत्रकारिता जगत के कई लोकप्रिय सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है। रवीश कुमार सैलरी के तौर पर सालाना 2 करोड़ 16 लाख रुपये लेते हैं।

विक्रम चंद्रा की सैलरी (Vikram Chandra Salary)

Vikram Chandra
image source: starsunfolded

भारत के लोकप्रिय न्यूज़ एंकर्स में विक्रम चंद्र की भी गिनती होती है। एनडीटीवी ग्रुप के वे कार्यकारी निदेशक हैं और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी। विक्रम चंद्रा को एनडीटीवी के बिग फाइट शो और गैजेट गुरु जैसे शो को होस्ट करते हुए देखा गया है। विक्रम चंद्रा की सालाना सैलरी 2 करोड़ रुपये है।

सुधीर चौधरी की सैलरी (Sudhir Chaudhary Salary)

Sudhir chaudhary
image source: wikibio

ज़ी न्यूज़ के वरिष्ठ संपादक हैं सुधीर चौधरी। वे जी न्यूज के बिजनेस हेड भी हैं। सुधीर चौधरी भारत के जाने-माने न्यूज़ एंकर हैं। जी न्यूज़ पर रात 9 बजे प्रसारित होने वाले शो डीएनए के लिए वे खासतौर पर जाने जाते हैं। जी न्यूज़ का हेड बनने से पहले वे लाइव इंडिया और एम आई मराठी चैनलों के संपादक के तौर पर भी काम कर चुके हैं। सुधीर चौधरी सालाना लगभग 3 करोड़ रुपये सैलरी के तौर पर लेते हैं।

राजदीप सरदेसाई की सैलरी (Rajdeep Sardesai Salary)

Rajdeep Sardesai
image source: livemint

भारतीय मीडिया में राजदीप सरदेसाई एक जाना-माना नाम हैं। वर्तमान में इंडिया टुडे समूह में सलाहकार संपादक के तौर पर वे काम कर रहे हैं। हेडलाइंस टुडे के लिए एक शो को भी राजदीप होस्ट करते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि राजदीप सरदेसाई की सालाना सैलरी लगभग 5 करोड़ रुपये है।

अर्णब गोस्वामी की सैलरी (Arnab Goswami Salary)

Arnab Goswami
image source: openthemagazine.com

भारत के सबसे लोकप्रिय न्यूज एंकर्स में से अर्नब गोस्वामी एक हैं। न्यूज़ एंकर के तौर पर अर्णब गोस्वामी लगभग 12 करोड़ रुपये सालाना की सैलरी उठा रहे थे। टाइम्स नाउ के वे एडिटर इन चीफ रह चुके हैं। अब उन्होंने रिपब्लिक भारत के नाम से खुद का न्यूज़ चैनल शुरू कर लिया है।

अंजना ओम कश्यप की सैलरी (Anjana Om Kashyap Salary)

Anjana Om kashyap
image source: samvadplus

आज तक इस वक्त भारत का नंबर वन न्यूज़ चैनल बना हुआ है। अंजना ओम कश्यप आज तक का सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं। लंबे अरसे से अंजना ओम कश्यप को न्यूज़ एंकरिंग करते हुए देखा जा रहा है। बेबाक तरीके से अपनी बातों को सामने रखने के लिए वे जानी जाती हैं। सूत्रों के मुताबिक सालाना लगभग 1 करोड़ रुपये की सैलरी अंजना ओम कश्यप लेती हैं।

यह भी पढ़े:-

श्वेता सिंह की सैलरी (Sweta Singh Salary)

Sweta Singh
image source: jansatta

आज तक न्यूज़ चैनल पर अंजना ओम कश्यप के साथ श्वेता सिंह भी बड़ी लोकप्रिय हैं। बेहद सटीक तरीके से वे अपनी बातों को रखने के लिए जानी जाती हैं। वे केवल न्यूज़ एंकरिंग ही नहीं करतीं, बल्कि कई बार उन्हें रिपोर्टिंग के लिए दूर-दराज के इलाकों में पहुंचे हुए देखा जा सकता है। श्वेता सिंह की एंकरिंग के बहुत से लोग कायल हैं। सैलरी के तौर पर श्वेता सिंह भी सालाना 1 करोड़ रुपये उठा रही हैं।

Information Source: NewsTrend.News

Facebook Comments