सरकारी नौकरी पाने की चाहत लगभग हर युवा की होती है। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए वे सब कुछ भूल कर तैयारी करते हैं, ताकि आखिरकार वे एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकें। सरकारी नौकरी का क्रेज युवाओं में इस कदर बरकरार है कि अधिकतर शहरों में युवाओं को इसकी तैयारी के लिए कोचिंग करते हुए भी देखा जाता है। ऐसे में इन युवाओं को सरकारी वैकेंसी की तलाश बड़ी ही बेसब्री से रहती है। ऐसे में यहां हम आपको एक ऐसी सरकारी नौकरी के बारे में बता रहे हैं, जिसकी वैकेंसी आई हुई है और आपको जल्द इसके लिए आवेदन कर देना चाहिए।

नगर निगम ग्रेटर मुंबई ने निकाली वैकेंसी (Job Opportunity in Municipal Corporation)

कई पदों पर नियुक्ति के लिए नगर निगम ग्रेटर मुंबई (एमसीजीएम) या बृहन्न मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की ओर से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस समय कोरोना मरीजों की तादाद बहुत ही तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में कोरोना मरीजों की इस बढ़ती संख्या को संभालने के लिए बीएमसी को इस वक्त वार्ड बॉय पोस्ट्स फॉर कोरोना वायरस की आवश्यकता है। इसलिए बीएमसी की ओर से इन पदों को भरने के लिए आवेदन जारी कर दिए गए हैं।

ऐसे करें आवेदन (Job Opportunity in Municipal Corporation 114 Posts Vacant)

MCGM वार्ड बॉय भर्ती 2020 दरअसल 114 रिक्त पदों को भरने के लिए आई है। इसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया बिल्कुल ही अलग है। ई-मेल के जरिए इस बार आवेदकों को इसके लिए आवेदन करना पड़ेगा। जो इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ईमेल के माध्यम से mailto:[email protected] पर अपना आवेदन 17 अप्रैल तक शाम 6:00 बजे से पहले भेज देना पड़ेगा।

चयन प्रक्रिया और वेतन

जिन आवेदकों का इसमें चयन हो जाएगा उन्हें वेतन के तौर पर Rs.18000/- से Rs.56900/- प्रतिमाह प्रतिमाह प्राप्त होंगे। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर रहे हैं उनका कम-से-कम 10वीं उत्तीर्ण होना जरूरी है। योग्यता के संबंध में अन्य जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखी जा सकती है। आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। व्यक्तिगत साक्षात्कार एवं दस्तावेजों के सत्यापन के आधार पर अंतिम रूप से इसके लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Facebook Comments