NALCO 2020: युवा जो ग्रेजुएशन पास कर चुके हैं, सरकारी नौकरी पाने के लिए उनके लिए यह एक गोल्डन चांस है। इंजीनियर पदों के लिए यह सरकारी वैकेंसी निकाली गई है, जिसके लिए उम्मीदवार 2 मई तक ऑनलाइन एवं ऑफलाइन निवेदन कर सकते हैं। 

नेशनल अल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड जिसे नाल्को के नाम से जाना जाता है, इंजीनियर पदों के लिए यहां नौकरी निकाली गई है। अप्लाई करने के लिए इसकी आखिरी तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। गौरतलब है कि, लॉकडाउन के कारण यह फैसला लिया गया है। पता चला है कि, एक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी आवेदक इसमें आवेदन करना चाहते हैं। वे 2 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। पहले इसकी तारीख 2 अप्रैल तय गयी थी।

NALCO ने निकाली कितनी वैकेंसी?

नाल्को द्वारा 120 पदों पर वैकेंसी घोषित की गई है, जिसके तहत सिविल, मैकेनिकल, केमिकल, माइनिंग, इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर के पदों पर भर्ती होगी। निम्नलिखित पदों के लिए इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार इसके लिए आवेदन भर सकते हैं। 

नाल्को द्वारा ग्रेजुएशन निकाले गए पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट से इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिक में ग्रेजुएट होना अति आवश्यक है।

मुख्य बातें NALCO 2020

निम्न पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 30 वर्ष तक होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 2 मई 2020 तय की गई है

इसके लिए उम्मीदवार को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी होगी। चयन केवल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जॉइनिंग होने के बाद महीने के लगभग ₹40,000 दिए जाएंगे यानी सालाना इनकम लगभग 48,00,000 हो सकती है।

वे लोग जो योग्य एवं यह नौकरी पाने के इच्छुक हैं, विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Facebook Comments