NIELIT Recruitment 2020: कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से आने वाले कुछ समय में के लिए बेरोजगारी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में जरा सोचिये अगर आपको हर महीने करीबन 80 हज़ार पगार वाली नौकरी मिल जाए तो फिर क्या कहने। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी NIELIT ने दो पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन कर आप भी अपनी काबिलियत के अनुसार नौकरी पा सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कौन से हैं वो पद जिनके लिए आप भी आवेदन कर सकते हैं।

NIELIT में इन पदों के लिए निकली है वैकेंसी

nielit recruitment 2020  data analyst vacancy project coordinator jobs
Aaj tak

बता दें कि, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने जिन पदों के लिए आवेदन फॉर्म निकालें हैं वो हैं डाटा एनालिस्ट और प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर। इन दोनों ही पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 11 मई है। गौरतलब है कि, अगर आपकी बहाली इन पदों पर होती है तो आप हर महीने करीबन 80 हज़ार रूपये कमा सकते हैं। जानकारी हो कि, डाटा एनालिस्ट के लिए दो पदों पर बहाली और प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर के लिए पांच पदों पर बहाली निकली है। जहाँ प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर की सैलरी 75 हज़ार होगी वहीं डाटा एनालिस्ट की सैलरी हर महीने 80 हज़ार होगी।

कैसे करें इन पदों के लिए आवेदन

इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदनकर्ता के पास इंजीनियरिंग में 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ एम्.टेक या एम्.इ की डिग्री भी होनी चाहिए। इसके अलावा बी.टेक में मस्टरडिग्री पाने वाले छात्र भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो छात्र पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके हैं उनके पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए छह साल का अनुभव होना जरूरी है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की वेबसाइट पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं और इससे जुड़ी आवश्यक जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। जनरल और ओबीसी वर्ग के आवेदन कर्ता को अप्लाई करने के साथ 500 की राशि भरनी होगी और एससी, एसटी, एवं महिला उम्मीदवारों के लिए फॉर्म भरने की राशि 250 रूपये है। मौक़ा अच्छा है यदि आप भी खुद को इन दोनों में से किसी भी पद के लिए योग्य समझते हैं तो ऑनलाइन जाकर आवेदन फॉर्म जरूर भरें। देर ना करें क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते, अप्लाई करने की अंतिम तारीख 11 मई है। इसलिए इससे पहले ध्यान पूर्वक इन पदों के लिए आवेदन कर दें।

Facebook Comments