Best Web Series of 2019: एक समय था जब लोग मनोरंजन के साधन के लिए रेडियो सुना करते थे, लेकिन फिर जमाना बदला और रेडियो के साथ ही साथ जमाना टीवी का आ गया। काफी दिनों तक टीवी सभी घरों में रहता था। उस पर आने वाले सीरियलों के लिए लोग एक साथ एक समय पर इकट्ठा होते थे। जिस पर छुट्टी वाले दिन या तो कोई फिल्म देखी जाती थी या फिर कोई धार्मिक सीरियल, इसी बहाने सभी लोग एक साथ बैठते थे।

लेकिन इन दिनों टीवी की जगह ले ली है वेब सीरीज ने। जी हां, बीते कुछ सालों से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीजों ने धमाल मचा रखा है। जहां पहले टीवी जगत में काम करने वाले कलाकार ही वेब सीरीज में नजर आते थे वहीं अब बॉलीवुड के कलाकार भी वेब सीरिज में काम करने लगे हैं। इसकी एक वजह ये है कि अब लोग सास-बहू के झगड़े के घिसे-पिटे फॉर्मूले से छुटकारा पाना चाहते थे। आज हम आपको इस साल रिलीज हुई कुछ ऐसी ही वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जिनकों दर्शकों ने बेहद पसंद किया है।

सेक्रेड गेम्स 2 [Sacred Games 2]

5 best web series of 2019

सेक्रेड गेम्स के फर्स्ट सीजन को देखकर तो लोगों ने दांतो तले उंगलिया दबा ली थीं। खबरों की मानें तो कई लोगों ने नेटफ्लिक्स का सर्बक्रिप्शन इस सीरीज को देखने के लिए लिया था। जिसके बाद साल 2019 में आया सेक्रेड गीम्स का दूसरा पार्ट। लोगों के मन में इस सीजन को देखने के लिए काफी एक्साइटमेंट थी लेकिन यह सीजन पहले सीजन की अपेक्षा लोगों को थोड़ा कम पसंद आया। कह सकते हैं कि दूसरे सीजन को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली। नेटफ्लिक्स की इस वेबसीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान, पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी, कल्कि केकला, सुरवीन चावला और जतिन सरना मुख्य किरदार में नजर आए हैं। वहीं इसका निर्देशन अनुराग कश्यप और नीरज घेवान ने किया है।

मेड इन हेवेन [Made in Heaven]

5 best web series of 2019
prime video

मेड इन हेवेन यह सीरीज एमेजॉन प्राइम पर रिलीज की गई थी। इस वेब सीरीज को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। इस वेब सीरीज में दिल्ली के दो वेडिंग प्लानर्स तारा और करण की कहानी दिखाई गई हैं। इस सीरीज में अलग-अलग शादियों को दिखाया गया है जिसमें हर किसी की एक अलग कहानी जुड़ी हुई है। तारा और करण शादी की तैयारियों के साथ-साथ अपनी जिंदगी में होने वाली मुसीबतें भी सुलझाते जाते हैं। इस वेब सीरीज में शोभिता धुलिपाला, अर्जुन माथुर, जिम सरभ और कल्कि कोचलि मुख्य किरदार में नजर आए हैं। इसका निर्देशन जोया अख्तर, अलंकृता श्रीवास्तव, नित्या मेहरा और प्रशांत नायर ने किया है।

दिल्ली क्राइम [Delhi Crime]

5 best web series of 2019

निर्भया केस पर बनी यह फिल्म भी लोगों के बीच काफी चर्चित रही थी। इस वेब सीरीज में उन पुलिस वालों की कहानी को दिखाया गया हैं जिन्होंने निर्भया केस को सॉल्व किया था। नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज में शेफाली शाह, राजेश तैलंग और रसिका दुग्गल मुख्य किरदार में नजर आए हैं। हालांकि इस सीरीज में बहुत कम एपिसोड थे लेकिन इसके बावजूद इस सीरीज ने लोगों को आखिर तक बांधे रखा था।

द फैमिली मैन [The Family Man]

5 best web series of 2019

नाम से ही साफ होता है कि इस वेब सीरीज में एक ऐसे आदमी की कहानी दिखाई गई है जो अपने परिवार के साथ रहता है। एक बीवी और दो बच्चे। बाहर से साधारण सी सरकारी नौकरी करने वाला यह शख्स (मनोज तिवारी) असल में कुछ और ही काम करता है। यह वेब सीरीज एमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई थी। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह सीरीज सब पर भारी पड़ी थी। ‘फैमिली मैन’ अपनी दिलचस्प कहानी, बेहतरीन अदाकारी, जासूसी और पारिवारिक रिश्तों के सामंजस्य को लेकर के दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुई थी। इस वेब सीरीज में मनोज बाजपेयी के किरदार को लोगों ने खासा पसंद किया था।

बार्ड ऑफ ब्लड [Bard of Blood]

5 best web series of 2019

यह वेब सीरीज बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान के प्रोडक्शन हाउस द्वारा बनाई गई थी, इसी के साथ ही यह रेड चिलीज की पहली वेब सीरीज भी है। शाहरुख खान ने खुद इस वेब सीरीज का प्रमोशन किया था। इस वेब सीरीज को भी दर्शकों ने खासा पसंद किया था। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज में इमरान हाशमी, शोभिता धुलिपाला, कीर्ति कुल्हारी सहगल, विनीत कुमार सिंह, जयदीप अहलावात, दानिश हुसैन रजित कपूर हैं।

Facebook Comments