Actors that were Pregnant while Filming: अपनी खूबसूरती, अपने अभिनय और अपनी अदा के दम पर बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने अपने लिए एक खास पहचान बनाई है। केवल देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी उन्होंने अपना लोहा मनवा लिया है। परिस्थितियां चाहे कैसे भी रही हों, इन अभिनेत्रियों ने कभी भी अपने काम से समझौता नहीं किया। कई हसीनाओं की तो जब शादी हो गई तो उन्होंने अपने करियर को अलविदा कह दिया, लेकिन कई अभिनेत्रियां ऐसे भी रही हैं, जिन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपने काम को जारी रखा और शूटिंग करती रहीं। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं।

जूही चावला (Juhi Chawla)

juhi chawla
Youtube

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है जूही चावला का। वही जूही चावला, जिन्होंने बिजनेसमैन जय मेहता से 1995 में शादी रचा ली थी। शादी करने के बाद भी जूही चावला ने कभी भी फिल्मों का दामन उस वक्त नहीं छोड़ा। उनके दो बच्चे हो गए, लेकिन अपनी प्रेग्नेंसी के वक्त भी उन्होंने फिल्में करना नहीं छोड़ा था। जब पहली बार जूही गर्भवती हुई थीं तो उस वक्त उन्हें एक स्टेज शो करने का ऑफर अमेरिका से आया था। जूही चावला ने इससे इनकार नहीं किया था। दूसरी बार जब जूही चावला गर्भवती थीं, तो झंकार बीट्स की वे शूटिंग कर रही थीं।

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

madhuri dixit
RapidLeaks

माधुरी दीक्षित 90 के दशक की एक लोकप्रिय अभिनेत्री रही हैं। हम आपके हैं कौन और साजन जैसी फिल्मों में सलमान खान के साथ उनका अभिनय यादगार बन गया है। डॉ श्रीराम नेने के साथ 1999 में माधुरी दीक्षित ने विवाह रचा लिया था। शादी करने के बाद करीब एक दशक तक माधुरी दीक्षित लंदन में ही रह गई थीं। माधुरी भी बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने किसी भी परिस्थिति में अपना काम के साथ समझौता नहीं किया था। जब वे फिल्म देवदास की शूटिंग कर रही थीं तो बताया जाता है कि माधुरी उस वक्त प्रेग्नेंट थीं। फिर भी इसी फिल्म में एक गाने ‘मार डाला’ में उन्होंने इतना बढ़िया डांस किया था कि कोई उन्हें देखकर कह नहीं पा रहा था कि वे प्रेग्नेंट हैं।

जया बच्चन (Jaya Bachchan Pregnant in Sholay)

हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में जया बच्चन का नाम भी सामने आता है। बताया जाता है कि जब फिल्म शोले की शूटिंग शुरू नहीं हुई थी, उससे पहले ही जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की शादी हो चुकी थी। फिल्म की शूटिंग जब चल रही थी तो उस वक्त वे गर्भवती थीं। जया बच्चन ने इस फिल्म के बाद अपनी बेटी श्वेता बच्चन को जन्म दिया था। इस तरह से शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान जया बच्चन ने गर्भवती होने के दौरान ही अभिनय किया था।

श्रीदेवी (Sridevi)

sridevi
zee 5

श्रीदेवी की जो फिल्म जुदाई 1997 में आई थी, बताया जाता है कि उसकी शूटिंग के दौरान वे गर्भवती थीं। अपनी बड़ी बेटी जान्हवी कपूर को वे उस वक्त जन्म देने जा रही थीं। फिल्म जुदाई को प्रोड्यूस श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने ही किया था। वर्ष 1996 में दोनों की शादी हुई थी। शादी के एक साल बाद 1997 में जान्हवी कपूर ने जन्म लिया था।

Facebook Comments