आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ बीते शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और जैसा कि आयुष्मान की हर फिल्म के साथ होता है वैसा ही कुछ हुआ फिल्म बाला के साथ। बता दें कि आयुष्मान खुराना की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है। फिल्म ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर 10.15 करोड़ का कलेक्शन किया था और दूसरे दिन फिल्म ने इतनी कमाई की है कि फिल्म का बजट भी निकल आया है।

आयुष्मान ने बनाया नया रिकॉर्ड

bala 2nd day box office collection
legend news

इतना ही नहीं फिल्म बाला आयुष्मान खुराना की अब तक की फिल्मों में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है। वैसे भी आयष्मान खुराना की फिल्म से ऐसे नए रिकॉर्ड बनना बनता भी है। जहां फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं दूसरे दिन फिल्म की कमाई में 60 फीसदी का इजाफा देखा गया है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म बाला ने दूसरे दिन 15.50 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया है। इसके अनुसार दो दिन के अंदर ही आयुष्मान की फिल्म बाला अब तक 25.65 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।

निकल आया फिल्म का बजट

बता दें कि फिल्म बाला का कुल बजट 25 करोड़ रूपए था जो कि दो दिनों में ही निकल आया है। आंक़ड़ों की मानें तो 2 दिन के अंदर ही अपनी फिल्म का बजट निकालने वाली फिल्म बाला आयुष्मान के करियर की पहली फिल्म है। ‘बाला’ ने पहले दिन 10.15 करोड़, ‘ड्रीम गर्ल’ ने 10.05 करोड़, ‘बधाई हो’ ने 7.35 करोड़, ‘आर्टिकल 15’ ने 5.02 करोड़, ‘शुभ मंगल सावधान’ ने 2.71 करोड़, ‘अंधाधुन’ ने 2.70 करोड़ और ‘बरेली की बर्फी’ ने 2.42 करोड़ का कलेक्शन किया था।

अलग है बाला की कहानी

आयुष्मान की बाकी फिल्मों की तरह ही फिल्म बाला की कहानी और कांसेप्ट बिल्कुल अलग है। अब तक जहां पर समजा में लड़कियां ही बॉडी शेमिंग का शिकार होती थी। उनके रंग, कद और शरीर की बनावट के आधार पर लोग उनको जज करते थे और इन्हीं सबके चलते उनको जिंदगी में कई दफा अपमान सहना पड़ता था। वहीं आयुष्मान की इस फिल्म बाला में लड़कों के गंजेपन को दिखाया गया है कि किस तरह से कम बाल होने की वजह से लड़के की शादी में दिक्कतें आती हैं और उनको हर तरफ से रिजेक्शन सहना पड़ता है।

फिल्म की कहान

bala movie review
book my show

फिल्म में आयुष्मान खुराना बालमुकुंद उर्फ बाला का किरदार निभा रहे हैं। जो एक समय पर अपने घने और सिल्की बालों पर इतराया करते थे। लेकिन उम्र के एक पड़ाव तक आते-आते उनके बाल कम हो जाते हैं। उम्र के साथ बाल कम होने की समस्या को देखते हुए उनकी गर्लफ्रेंड भी उनको छोड़कर चली जाती है। समाज में लोग उनके गंजेपन को लेकर के खूब मजाक उड़ाते हैं। इतना ही नहीं बाल कम होने का असर उनकी पर्सनल लाइफ में नहीं बल्कि प्रोफेशनल लाइफ में भी पड़ता है।

नौकरी में डिमोशन मिलता है और एग्जिक्यूटिव के पद से फेयरनेस क्रीम बेचने का काम दे दिया जाता है। इन सब परेशानियों को झेलते हुए कहानी शुरू होती है कि किस तरह से बालों को उगाया जाए और इसके लिए हर तरह के नुस्खे का इस्तेमाल तिया जाता है। बालों को उगाने के लिए आयुष्मान जो काम करते हैं उसकी वे भले हास्यास्पद या घिनौने हों, मगर बाला को यकीन है कि उसके बालों की बगिया एक दिन जरूर खिलेगी।

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ भूमि पेडनेकर और यामी गौतम भी नजर आ रही हैं। जहां फिल्म में भूमि ने एक धाकड़ बेबाक वकील की भूमिका निभाई है। जिसका रंग काला होने के चलते उनको लोगों से हमेशा तिरस्कार मिलता रहता है। लेकिन अपने रंग की वजह से भूमि ने कभी किसी को किसी से कम नहीं समझा।

वहीं बात करें फिल्म में यामी गौतम के किरदार की तो यामी एक टिक टॉक स्टार होती हैं। बाला को यामी से प्यार हो जाता है, लेकिन बाला के बाल मिलने के बाद यानि की विग लगाने के बाद वो यामी को प्रपोज करता हैं और दोनों की शादी होती है। लेकिन अभी तक वो बाला के गंजेपन की बात से बेखबर रहती हैं। अब जब यामी को बाला के बालों की सच्चाई पता लगेगी इसके बाद फिल्म में क्या मोड़ आएगा ये जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी होगी।

फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ भूमि पेडनेकर, यामी गौतम, सीमा पाहवा और सौरभ शुक्ला भी नजर आए हैं। फिल्म में इन सभी के अभिनय की काफी तारीफ की जा रही है। हर किसी ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। सीमा पाहवा और सौरभ शुक्ला ने फिल्म में कनपुरिया दंपत्ति का किरदार बखूबी निभाया। वहीं भूमि पेडनेकर ने एक धाकड़ और बेबाक वकील की भूमिका में भी खरी उतरी हैं। बता दें कि फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है।

Facebook Comments