बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण से संबंधित आरोप लगाए जाने के बाद बॉलीवुड में मी टू अभियान की शुरुआत हो गई थी, जिसके बाद से कई जाने-माने फिल्म अभिनेता, फिल्म निर्माताओं, फिल्म निर्देशक एवं हस्तियों पर इसी तरह के आरोप सामने आए थे। बॉलीवुड में मी टू अभियान के सामने आने के बाद एक खलबली सी मच गई थी। बीते कुछ दिनों से मी टू के तहत और कोई खुलासे नहीं हो रहे थे, मगर हाल में एक बार फिर से मी टू के तहत खुलासे होने शुरू हो गए हैं। इस बार खुलासा किया है बंगाली सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री रूपंजना मित्रा ने।

रूपंजना मित्रा की ओर से बंगाली फिल्म के प्रसिद्ध निर्देशक अरिंदम सील पर यौन उत्पीड़न के बेहद गंभीर आरोप कथित तौर पर लगाए गए हैं। रूपंजना मित्रा ने एक वेबसाइट को इस बारे में इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने यह दावा किया है कि एक लोकप्रिय सीरियल भूमिकन्या की स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए अरिंदम सील द्वारा उन्हें अपने कोलकाता स्थित ऑफिस में बुलाया गया था, जहां इस फिल्म निर्देशक ने उनके साथ बेहद बुरा व्यवहार किया।

क्या हुआ था?

bengali actress rupanjana mitra names filmmaker arindam sil in metoo
news 18

रूपांजना मित्रा ने कहा है कि अपने ऑफिस में भूमिकन्या के पहले एपिसोड के स्क्रिप्ट को पढ़ने के लिए अरिंदम सील ने मुझे आमंत्रित किया था। दुर्गा पूजा से बस कुछ ही दिनों पहले की यह घटना है। मित्रा ने बताया है कि वह हैरान रह गयीं, जब शाम को 5:00 बजे उनके ऑफिस पहुंचने के बाद उन्होंने देखा कि वहां तो कोई भी मौजूद नहीं है। उन्हें यह सब बेहद डरावना लग रहा था। मित्रा ने दावा किया है कि अचानक से अरिंदम सील अपनी सीट से उठ गए। वे उनके नजदीक पहुंच गए। उन्होंने उनके सिर पर पहले हाथ फेरना शुरू किया। इसके बाद उनकी पीठ पर भी उन्होंने हाथ फेरना शुरू कर दिया।

मित्रा ने कहा है कि ऑफिस में केवल उस वक्त मैं और वह थे। मुझे उस वक्त बहुत ही डर सताने लगा था। मैं सोच रही थी कि अब शायद मेरा बलात्कार से बच पाना मुश्किल है। फिर भी मैंने प्रार्थना करना शुरू कर दिया कि कोई तो वहां पर आ जाए, जिससे मैं बच जाऊं। मित्रा ने यह भी कहा है कि थोड़ी देर के बाद मेरा इसे सहना अब मुश्किल हो गया। मैंने बड़ी दृढ़ता दिखाई और सील से केवल स्क्रिप्ट के बारे में बात करने के लिए कहा।

इसके बाद टूट गयी थीं

मित्रा के मुताबिक ऐसा कहने पर वे शायद इस बात को समझ गए कि मैं उस तरह की महिला नहीं थी, जो उनको इसके लिए प्रोत्साहित करे। रूपंजना मित्रा के अनुसार उनके ऐसा कहने पर अरिंदम सील एक बार फिर से निर्देशक की तरह नजर आने लगे और उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ कर उन्हें समझाना शुरू कर दिया। पांच मिनट के अंदर अरिंदम सील की पत्नी भी ऑफिस में पहुंच गयीं। रूपंजना मित्रा ने कहा है कि उनके ऑफिस से लौटने के बाद वे अंदर से बुरी तरह से टूट गई थीं।

सील ने किया खंडन

वहीं दूसरी ओर इन आरोपों के सामने आने के बाद फिल्म निर्देशक अरिंदम सील ने इन्हें पूरी तरह से झूठा करार दिया है। इस बारे में उनके हवाले से मीडिया में बताया गया है कि उन्हें लग रहा है कि यह कोई राजनीतिक स्टंट है। उन्हें बिल्कुल भी नहीं मालूम कि आखिर रूपंजना मित्रा यह सब क्यों कह रही हैं। अरिंदम ने खुद को मित्रा का पुराना दोस्त बताया है। उन्होंने कहा है कि जिस दिन की बात रूपंजना मित्रा कर रही हैं, उस दिन तो ऑफिस से निकलने के बाद उन्होंने मैसेज करके उन्हें यह भी कहा था कि वे इसे लेकर बेहद उत्साहित महसूस कर रही हैं। अरिंदम सील ने दावा किया है कि आज भी उनका वह मैसेज उनके पास मौजूद है और वह इस मैसेज को दिखा सकते हैं। सील ने कहा कि यदि कोई उनके साथ गलत व्यवहार करता है तो उस इंसान को आखिर वे मैसेज क्यों करेंगी।

Facebook Comments