Bigg Boss Most Controversial Contestants: बिग बॉस अपने 13वें सीज़न के साथ टेलीकास्ट हो गया है। 29 सितंबर को बिग बॉस सीज़न 13 (Bigg Boss 13) का पहला एपिसोड टेलीकास्ट हुआ। इस बार बिग बॉस के घर में रश्मि देसाई, सिद्धार्थ शुक्ला, देवोलीना भट्टाचार्जी, कोएना मित्रा, अबु मलिक, सिद्धार्थ डे, पारस छाबड़ा, आसिम रियाज़, माहिरा शर्मा, शेफाली बग्गा, शेहनाज़ गिल, दलजीत कौर, आरती सिंह बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए है। वहीं हर सीज़न में एक या दो कंटेस्टेंट ऐसे जरूर होते हैं जो बिना बात विवाद पैदा करते रहते हैं। कंट्रोवर्सी क्रिएट करते हैं। वो अपनी उल्टी पुल्टी हरकतों से दूसरे प्रतिभागियों के लिए सिर का दर्द बन जाते हैं। और उन्हे झेलना बिग बॉस के लिए भी मुश्किल हो जाता है। कई बार तो ऐसा भी हुआ कि बिग बॉस के घर से ऐसे प्रतिभागियों को शो के बीच में से ही बाहर निकाल दिया गया। बिग बॉस के हर सीज़न में एक ऐसा कंटेस्टेंट जरूर होता ही है। पिछले तमाम सीज़न में कौन-कौन से विवादित कंटेस्टेंट्स रहे हैं अब हम उनकी जानकारी आपको दे रहे हैं।

स्वामी ओम (Swami om)

swami om
idiva

इनका नाम तो आपको याद ही होगा। बिग बॉस में अगर सबसे ज्यादा विवादित कंटेस्टेंट की बात करें तो स्वामी ओम का नाम सबसे ऊपर आता है। स्वामी ओम बिग बॉस 10 में नज़र आए थे। इस सीज़न में सेलिब्रेटी के साथ-साथ आम कंटेस्टेंस भी नज़र आए थे। इस शो में स्वामी ओम के स्वभाव ने सभी को काफी परेशान किया था और एक टास्क के दौरान तो उन्होने दूसरे कंटेस्टेंट के ऊपर अपनी यूरीन तक फेंक दी थी और उनकी इसी हरकत के चलते उन्हे बाद में तुरंत शो से बाहर निकाल दिया गया था।

प्रियंका जग्गा (Priyanka Jagga)

priyanka jagga
zeenews

इन्हे भला कौन भूल सकता है। बिग बॉस सीज़न 10 में इनके जलवे भी कुछ कम नज़र नहीं आए थे। इनकी अभद्र भाषा से सभी कंटेस्टेंट्स को परेशानी झेलनी पड़ी थी। यहां तक की सलमान खान ने प्रियंका जग्गा को समझाने की कोशिश की तो प्रियंका खुद सलमान से भी उलझ पड़ी थी जिसके बाद उन्हे घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

डॉली बिंद्रा(Dolly Bindra)

dolly bindra
indiatoday

बिग बॉस सीज़न 4 में आई डॉली बिंद्रा भी कम कॉन्ट्रोवर्शियल नहीं रहीं। इस सीज़न में वो हर किसी से उलझी लेकिन श्वेता तिवारी के साथ उनका विवाद हाथापाई तक जा पहुंचा था। जिससे श्वेता तिवारी के कंधे पर चोट भी आ गई थी। जिसके बाद डॉली बिंद्रा को शो से बाहर कर दिया गया था।

कमाल राशिद खान (Kamal Rashid Khan)

rashid khan
indianexpress

अपने आपको केआरके कहलाने वाले कमाल राशिद खान बिग बॉस 3 में नज़र आए थे, उनका गुस्सा पूरे सीज़न के दौरान चर्चा का विषय बना रहा था। एक लड़ाई के दौरान उन्होंने गुस्से में आकर दूसरे कंटेस्टेंट के ऊपर बोतल तक फेंक दी थी जो शमिता शेट्टी को जा लगी थी। जिसके बाद उन्हे शो से बाहर निकाल दिया गया था।

बलविंदर सिंह उर्फ बंटी (Balvinder Singh)

bunty
misskyra

बलविंदर सिंह उर्फ बंटी चोर ने तो केवल एक ही दिन बिग बॉस के घर में बिताया। उन्होने दूसरे दिन ही बिग बॉस को परेशान करने के लिए सभी कैमरों को कवर कर दिया था। लिहाज़ा उन्हे भी शो से चलता कर दिया गया।

Facebook Comments