बॉलीवुड फिल्मों में एक्टिंग करना और एक्टर बनने का सपना कई लोग देखते हैं। मुंबई को इसलिए सपनों की नगरी भी कहा जाता है, क्योंकि यहां पर फिल्मों में काम करने का सपना लेकर हर दिन ना जाने कितने लोग आते हैं। कुछ के सपने पूरे होते हैं तो कुछ के अधूरे रह जाते हैं। बता दें कि फिल्मों में काम करना और एक स्टार की लाइफ और लाइमलाइट में हर कोई रहना चाहता है। लेकिन इस स्टारडम को बरकरार रखने के लिए उनको कितनी मेहनत करनी पड़ती है इस बात को कम लोग ही जानते होंगे।

जी हां, आपको अपनी फिल्म के रोल के हिसाब से खुद को ढालना होता है। एक ही इंसान को अलग-अलग किरदार निभाना होता है, ना सिर्फ निभाना बल्कि उस पर पूरी तरह से खरा उतरना होता है। जिसके लिए उनको काफी मेहनत करनी होती है। फिल्म की मांग के हिसाब से कई बार एक्टर और ऐक्ट्रेसेस को कुछ ऐसे काम भी करने पड़ते हैं जो लोगों के लिए और दुनिया के लिए बुरे माने जाते हैं।

लेकिन क्योंकि उनको वो किरदार निभाना होता है और उसे जीवंत महसूस कराना होता है इसलिए एक्टर्स हर कुछ करते हैं। जहां एक्टर्स के लिए ये थोड़ा आसान होता है लेकिन वहीं बात करें ऐक्ट्रेसेस की तो कई बार उनको भी कुछ ऐसे किरदार निभाने को मिल जाते हैं, जो काफी चैलेंजिंग होते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं गालियों की। बता दें कि गाली देना या फिर किसी को अपशब्द कहना बुरा माना जाता है, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों के मुंह पर हमेशा गाली रखी रहती है।

बात करें फिल्मों की तो उनमें भी अब धड़ल्ले से गालियों का प्रयोग किया जाता है। पहले जहां फिल्मों में गाली को बीप कर देते थे लेकिन अब बात करें वेब सीरीजों की तो उनमें धड़ल्ले से गालियों का प्रयोग बिना बीप के किया जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको 5 उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑनस्क्रीन गाली गलोच करती हुई नज़र आई हैं। उनके बोल्ड किरदार की वजह से फिल्मों में उन्होंने खूब गाली गलौच की है।

ऋचा चड्डा [Richa Chadda]

richa chadda
indiatvnews

अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ़ वासेपुर तो अपनी कहानी, एक्टर्स के दमदार अभिनय के अलावा उसमें दी जाने वाली गालियों की वजह से भी खूब जानी गई है। सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि फिल्म में ऋचा चड्डा ने भी खूब भर भरकर गालियां दी हैं। बता दें कि इस फिल्म में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी। इस फिल्म के बाद ऋचा चड्डा फिल्म फुकरे में नजर आई थी। इस फिल्म में उन्होंने लेडी डॉन का रोल प्ले किया था और इसमें भी जमकर गाली गलौच किया गया था।

कंगना रनौत [Kangana Ranaut]

kangana-ranaut
deccanchronicle

कंगना रनौत हमेशा ही अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। वह अपनी बात को कहने से कभी नहीं पीछे हटती फिर मुद्दा चाहे कुछ भी हो। बता दें कि कंगना फिल्मों में भी ऐसे ही बोल्ड किरदार निभाती हैं। कंगना के रोल काफी मॉर्डन और इंट्रेस्टिंग होते हैं। कंगना ने जब फिल्म फैशन में काम किया था तब उनके अभिनय की काफी ज्यादा तारीफ हुई थी। बता दें कि इस फिल्म में कंगना का रोल काफी बोल्ड था जिसे उन्होंने बखूबी निभाया था।

करीना कपूर [Kareena Kapoor]

kareena kapoor
indiatoday

करीना कपूर वैसे तो हमेशा अपनी स्टाइल, खूबसूरती और फैशन सेंस को लेकर खबरों में रहती है। इसी के साथ उनके फिल्मों में किरदार काफी ग्रेसफुल होते हैं। लेकिन फिल्म गोलमाल में करीना ने एक फनी रोल प्ले किया था और इस फिल्म में उन्होंने अपशब्दों का प्रयोग किया था। वैसे उन्होंने शाहरुख़ के साथ रा-वन फिल्म भी की थी। इसमें भी उन्हें अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था।

विद्या बालन [Vidya Balan]

vidya balan
indiatoday

विद्या बालन ने भी अपने करियर में कई अलग तरह के किरदार निभाए हैं। हॉरर, कॉमेडी, सीरियस सभी रोलों में विद्या बालन ने बेहतरीन तरीके से पर्दे पर खुद को दिखाया है। विद्या बालन ने फिल्म डर्टी पिक्चर में एक ऐसी अभिनेत्री का रोल प्ले किया था जो काफी ज्यादा बोल्ड थी और एक सफल अभिनेत्री बनने के लिए किसी भी हद तक जा सकती थी। इसके बाद इश्कियां और बेगम जान जैसी फिल्मों में भी उन्होंने ऑनस्क्रीन कई गालियां दी।

रानी मुखर्जी [Rani Mukerji]

rani mukerji
indiatoday

रानी मुखर्जी ने भी अपने फिल्मी करियर में हर तरह के किरदार निभाए हैं। फिल्म मर्दानी, नो वन किल्ड जेसिका जैसी फिल्मों में रानी मुखर्जी ने एक बोल्ड महिला का किरदार प्ले किया। इन दोनों ही रोल में राखी ने गालियों का प्रयोग किया था। इन दोनों ही फिल्मों में रानी मुखर्जी के अभिनय की काफी तारीफ हुई थी।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।  

Facebook Comments