आज के समय में महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि इंसान अपनी जरूरतों को चाह कर भी पूरा नहीं कर पा रहा। आपने वह हिंदी कहावत तो सुनी ही होगी कि,बाप बड़ा ना भैया, सबसे बड़ा रुपया। एक समय वो भी था जब इंसान की जरूरतें रोटी, कपड़ा और मकान तक ही सीमित थी, मगर आज का दौर कुछ और है ।लगातार बढ़ती महंगाई और आबादी की वजह से अब पैसा ही इंसान की सबसे बड़ी एवं अहम जरूरत बन चुका है। अब समय ऐसा आ गया है कि जिसके पास पैसा है वही श्रेष्ठ है और सत्ता भी उसी की ही है। हालांकि, आपको ये भी पता होना चाहिए कि पैसे से सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता लेकिन यही पैसा किसी आम इंसान को देवता बना सकता है। खैर, इन सब बातों का रुख थोड़ा मोड़ दिया जाए तो पैसे का सही उदाहरण बॉलीवुड के सितारों से सीखने को मिलता है। यहां पैसों के लिए कोई भी किसी भी हद तक जा सकता है और अपना अच्छा खासा सफल कैरियर छोड़ कर घर बैठ सकता है। ऐसे में आज हम आपको फिल्म जगत की उन अभिनेत्रियों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी ख़ूबसूरती के दम पर अमीर लोगों से शादी की है और आज उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं है।

शिल्पा शेट्टी

shilpa shetty husbandसबसे पहले हम बात करते हैं बॉलीवुड की योगा क्वीन के नाम से मशहूर शिल्पा शेट्टी की जिनकी फैन फॉलोइंग की लिस्ट बेहद लंबी है। इन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कईं छोटी और बड़ी फिल्मों में काम किया है। यूपी और बिहार को अपने जलवों से दीवाना बनाने वाली शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में जाने माने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी।
रिपोर्ट्स के अनुसार शिल्पा ने राज को अपना हमसफ़र इसलिए चुना क्योंकि राज एक सक्सेसफुल उद्योगपति हैं साथ ही उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। एक ब्रिटिश मैगजीन के मुताबिक़ राज कुंद्रा का नाम दुनिया के अमीर आदमियों की लिस्ट में 198वें नंबर पर आता है।

जूही चावला

juhi chawla husbandइसके बाद अगला नंबर आता है जूही चावला का। बता दें कि जूही का नाम 90 दशक की सुपरस्टार्स में शामिल है। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कई बड़ी और बेहतरीन फिल्मों में काम किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जूही चावला ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म मिस्टर एंड मिस खिलाडी की थी जो आज भी उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। जूही चावला ने 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। हालांकि, जय उनसे उम्र में 7 साल बड़े हैं लेकिन फिर भी जूही ने उन्हें अपना जीवनसाथी चुना। शादी के बाद जूही ने बहुत कम फिल्मों में काम किया।

श्रीदेवी

sridevi husbandदिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी अपने ज़माने की सबसे ज्यादा सक्सेसफुल अभिनेत्रियों में से एक थीं। उनकी खूबसूरती और अभिनय के आगे बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां फेल थीं। श्रीदेवी को फिल्म इंडस्ट्री का पहला लेडी सुपरस्टार कहा जाता है। हवा हवाई का टैग जीतने वाली श्रीदेवी ने खुद से 8 साल बड़े आदमी बोनी कपूर से शादी की थी। कुछ लोगों को उनकी जोड़ी बोनी कपूर के साथ बेहद अटपटी लगती थी। रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीदेवी की ख़ूबसूरती ने बोनी को उनका दीवाना बना दिया था इसलिए वह उनसे शादी करना चाहते थे। आखिरकार दोनों ने 1996 में शादी कर ली थी।विद्या बालन विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की चंद उन अभिनेत्रियों में शामिल होता है जो अच्छी स्किप्ट देखकर फिल्म करती है। विद्या आजकल की अभिनेत्रियों जितनी पतली-दुबली तो नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है। सुपरहिट फिल्म "डर्टी पिक्चर" में सिल्क स्मिता का रोल निभाने वाली विद्या बालन आज बॉलीवुड जगत की सबसे कामयाब अदाकारा मानी जाती हैं। ख़बरों की माने तो उन्होंने पैसों के लिए सिद्धार्थ राय कपूर से साल 2012 में शादी की है। बता दें कि सिद्धार्थ का दो बार तलाक हो चुका है। सिद्धार्थ रॉय कपूर डिज़नी इंडिया के डायरेक्टर हैं और साथ ही फिल्म प्रोड्यूसर भी।

आयशा टाकियाayesha takia husband

बॉलीवुड की सुपर हॉट अभिनेत्री के रूप में काफी ज्यादा मशहूर और वांटेड फिल्म से सबका दिल जीतने वाली आयशा टाकिया ने एक बेहद अमीर घराने में शादी की है। टार्जन द वंडर कार फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली इस खूबसूरत और हॉट अभिनेत्री का फिल्मी सफर ज्यादा लंबा चला नहीं और शादी करने के बाद ये बॉलीवुड से गायब हो गयी। कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि उनके पति के कईं सारे होटल हैं साथ ही उनके ससुर एक जाने-माने राजनेता हैं। अगर आप थोड़ा सा पीछे जाएंगे तो देखेंगे कि आएशा टाकिया की शादी इतने रईस ढंग से हुई कि दुनिया देखती रह गई थी।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments