Bollywood Celebrities Who Have Aged Gracefully: उम्र बढ़ने के साथ ही हमारे लुक में बदलाव देखने को मिलने लगता है। उम्र का बढ़ता हुआ असर चेहरे पर साफ नजर आने लगता है। हालांकि, यह हम पर निर्भर करता है कि हम अपनी जीवनशैली को किस तरह से बना कर रखते हैं कि उम्र का असर हमारे चेहरे पर दिखे या ना दिखे। एक स्वस्थ जीवनशैली को अपनाकर बढ़ती हुई उम्र में भी खुद को जवां रखना संभव है। जहां बहुत से लोग बढ़ती उम्र का असर न दिखने के लिए कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, वहीं बहुत से ऐसे सेलिब्रिटीज हैं, जो उनके लिए बड़ा उदाहरण साबित हो सकते हैं। इन सेलिब्रिटीज ने इस तरह से खुद को मेंटेन किया है कि उन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे उनकी उम्र बढ़ नहीं रही है, बल्कि और घटती जा रही है। यहां हम आपका परिचय बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही अभिनेताओं से करवा रहे हैं, जो 50 साल की उम्र पार कर गए हैं, लेकिन इन्हें देख कर यह यकीन कर पाना मुश्किल है।

अनिल कपूर (Anil Kapoor)

anil kapoor
dna india

बॉलीवुड में अनिल कपूर ने अब तक एक लंबी यात्रा की है। फिर भी कई दशक बॉलीवुड में बिताने के बाद भी अनिल कपूर के लुक में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जितने जवां वे दो दशक पहले तक नजर आ रहे थे, उतने ही जवां वे आज भी दिखते हैं। यह उनकी शानदार फिटनेस का ही नतीजा है कि 50 की उम्र पार करने के बाद भी वे पूरी तरह से फिट नजर आते हैं। जल्द ही वे फिल्म मलंग में दिखने वाले हैं और इसमें कोई शक नहीं कि युवा अभिनेता आदित्य रॉय कपूर को भी वे स्मार्टनेस और लुक में खासी टक्कर देने वाले हैं।

मिलिंद सोमन (Milind Soman)

milind soman
scoop whoop

इनका डैशिंग लुक इनकी पहचान है। बढ़ती उम्र में खुद को किस तरह से मेंटेन करना चाहिए, यह कोई मिलिंद सोमन से सीखे। हम में से हर कोई इन्हें देखकर यह यकीन करने से इंकार कर देगा कि मिलिंद 54 साल के हो गए हैं।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar )

akshay kumar
vicinito

इन्हें बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है। हर चीज में ये नंबर 1 रहे हैं। चाहे फिल्मों की बात हो या फिर पति, पिता और बेटे के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को निभाने की। अपनी फिटनेस के लिए अक्षय जाने जाते हैं। यही वजह है कि 52 की उम्र में पहुंचने के बाद भी उनके उत्साह और उनकी ऊर्जा में कोई कमी नहीं दिखती है।

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) 

saif ali khan

बॉलीवुड के छोटे नवाब के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान का रॉयल लुक देखते ही बनता है। अपनी पर्सनालिटी की वजह से वे अब भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं। जब उम्र की बात आती है तो इसमें भी उन्होंने उपलब्धि हासिल की है। फिटनेस पर खास ध्यान देने के कारण इन्हें देख कर कोई कह नहीं सकता कि ये 49 साल के हो गए हैं।

आमिर खान (Aamir Khan)

amir khan

आमिर खान को मिस्टर परफेक्शिनिस्ट भी कहा जाता है। वैसे तो आमिर खान ने ऐसी बहुत सी वजह दी है, जिनकी वजह से उनके प्रशंसक उन्हें प्यार करते हैं, लेकिन उनमें से एक वजह उनकी फिटनेस भी है। अपनी फिटनेस की वजह से ही 54 साल की उम्र में भी वे एकदम फुर्तीले नजर आते हैं।

रोनित रॉय (Ronit Roy)

Ronit Roy

बॉलीवुड के साथ टेलीविजन के भी जाने-माने चेहरे रॉनित रॉय ने अपनी शानदार फिटनेस से यह साबित किया है कि बढ़ती उम्र केवल एक संख्या है। लुक और स्टाइल की बात हो तो 50 की उम्र पार करने के बावजूद वे युवा अभिनेताओं को अब भी कड़ी टक्कर देते हुए नजर आते हैं।

आर माधवन (R. Madhavan)

‘रहना है तेरे दिल में’ के रिलीज होने के बाद आर माधवन नेशनल क्रश बन गए थे। तब से अब तक उनमें कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। उनके चॉकलेटी लुक और प्यारी सी स्माइल की वजह से वे अब भी बहुत पसंद किए जाते हैं। अब भी वे अपनी एक सेल्फी पोस्ट करते हैं तो लड़कियां उन पर मर-मिटती हैं।

तारीफ तो इनकी भी बनती है

इनके अलावा अर्जुन रामपाल, राहुल बोस, सुनील शेट्टी और राहुल खन्ना जैसे अभिनेता भी हैं, जिन्होंने भी बढ़ती उम्र का असर खुद पर नहीं होने दिया है। इनकी शानदार फिटनेस से प्रेरणा मिलती है कि अपने शरीर पर अपनी बढ़ती उम्र असर होने या न होने देना पूरी तरह से हमारे हाथों में है।

Facebook Comments