Bollywood Celebrities: ‘कुछ कुछ होता है’, जो कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की सबसे मशहूर फिल्मों में से एक है। उसका एक बहुत ही लोकप्रिय डायलॉग है- हम एक बार जीते हैं, एक बार मरते हैं। अक्सर देखा जाता है कि हीरो-हीरोइन को फिल्मों में एक ही बार प्यार होता है, मगर हकीकत में ठीक इसका उलटा देखने को मिलता है। असल जिंदगी में दो बच्चे वाले शख्स से उन्हें प्यार होता हुआ नजर आता है। इसके बाद तो ये अभिनेत्रियां इनसे शादी करने के लिए एकदम अड़ी हुई ही नजर आती हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी मशहूर अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने कुंवारों को ठेंगा दिखाकर शादीशुदा व तलाकशुदा मर्दों का हाथ थाम लिया। यहां हमको ऐसे ही पांच अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं।

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan Bollywood Actress)

kareena kapoor khan saif ali khan marriage
Bollywood Shaadis

बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से करीना कपूर खान एक हैं। वर्ष 2012 में उन्होंने अभिनेता सैफ अली खान से शादी रचा ली थी। गौरतलब है कि सैफ अली खान की पहली शादी अभिनेत्री अमृता सिंह से हुई थी। सैफ के अमृता से दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम भी हैं। शादी के लगभग 13 वर्षों के बाद वर्ष 2004 में अमृता और सैफ अली खान का तलाक हो गया था। इसके बाद सैफ अली खान ने वर्ष 2012 में करीना कपूर को अपनी जीवनसंगिनी बना लिया था।

विद्या बालन (Vidya Balan Bollywood Actress )

vidya balan married
Santa Banta

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में विद्या बालन की गिनती होती है। विद्या बालन न केवल अपने शानदार अभिनय, बल्कि अपनी ग्लैमरस सदा के लिए भी जानी जाती हैं। विद्या बालन वर्ष 2012 में यूटीवी कंपनी के सीईओ सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं। गौरतलब है कि सिद्धार्थ रॉय कपूर ने विद्या बालन से विवाह रचाने से पहले दो शादियां की थीं।

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji Bollywood Actress )

rani mukerji husband

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड में अपनी कामयाबी का ऐसा सिक्का गाड़ दिया है, जिसके लिए इंडस्ट्री उन्हीं कभी भुला नहीं पाएगी। फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से वर्ष 2014 में रानी मुखर्जी ने शादी कर ली थी। रानी मुखर्जी से पहले आदित्य चोपड़ा की शादी वर्ष 2001 में पायल खन्ना से हुई थी। वर्ष 2009 में दोनों का तलाक हो गया था, जिसके बाद इटली में 21 अप्रैल, 2014 को रानी मुखर्जी से आदित्य ने शादी कर ली थी। इन दोनों की एक बेटी आदिरा है।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty Bollywood Actress )

Shilpa Shetty with husband
Bollywood Shaadis

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने वर्ष 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली थी। शिल्पा से शादी करने से पहले राज की शादी कविता से हुई थी, मगर यह बहुत जल्द टूट गई थी। राज कुंद्रा और कविता की एक बेटी भी है।

बिपाशा बासु (Bipasha Basu Bollywood Actress )

bipasha with husband
India Today

बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु ने टेलीविजन स्टार करण सिंह ग्रोवर से वर्ष 2016 में शादी कर ली थी। बिपाशा से शादी करने से पहले करण ने 2008 में टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम और फिर 2012 में जेनिफर विंगेट से शादी की थी। करण सिंह ग्रोवर की दोनों ही शादी बहुत जल्द टूट भी गई थी।

Facebook Comments