Bollywood Father Son: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री इतनी ज्यादा बड़ी और विस्तार में है जिसका कोई अंत ही नही दिखता और दिन-ब-दिन यह बस आगे बढ़ते ही जा रही है। बॉलीवुड में टिके रह पाना कोई आम बात नही है, क्योंकि यहां पर एक से बढ़कर एक सूरमा  अच्छी खासी पहचान बना लेने के बाद धराशायी हो चुके हैं। खैर, आज हम आपको इस सब से अलग कुछ हट कर बताने जा रहे हैं। हालांकि, बात हम फिल्मी सितारों की ही करेंगे। असल में आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन फैमिलीज़ के बारे में जहां पर बेटा अपने पिता का तकरीबन टू कॉपी है। जी हां, वैसे भी आपने कई बार ये कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘बेटा एकदम अपने बाप पर गया है’। ऐसी ही कुछ बाप-बेटे की जोड़ियों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जो ना सिर्फ शक्ल सूरत में काफी हद तक एक समान हैं बल्कि इन्होंने इंडस्ट्री में भी अपने पिता की बराबरी की है। तो चलिए जानते हैं कौन हैं वो बेटे जो अपने पिता की हूबहू फोटो कॉपी है।

सुनील दत्त और संजय दत्त [Sanjay Dutt with Father]

sunit dutt and sanjay dutt
indianexpress

सबसे पहले हम बात करते हैं बॉलीवुड के महान कलाकार सुनील दत्त की, जिन्होंने अभिनय की दुनिया में एक अलग ही मिसाल पेश की थी। बता दें कि सुनील दत्त ना सिर्फ एक अच्छे कलाकार थे बल्कि वो एक बहुत ही अच्छे पिता भी थे। ऐसा बताया जाता है कि जब कभी संजय दत्त किसी तरह की मुश्किलों में पड़ जाया करते थे, तो उनके पिता सुनील दत्त एक दोस्त की तरह उनकी मदद करते और हर बार उन्हें मुसीबत से बाहर निकालते। इतना ही नहीं पिता सुनील दत्त ने संजय को उस बुरे दौर से भी बाहर निकालने में पूरी मदद की थी जब वो बुरी तरह से नशे के आदि हो चुके थे। इन दोनों बाप बेटे की शक्ल तो एक जैसी मिलती है ही, साथ ही साथ अभिनय में भी दोनों ने काफी कमाल दिखाया है।

जैकी श्रॉफ और टाइगर श्रॉफ [Jackie Shroff with His Son]

Tiger Shroff and Jackie Shroff
timesofindia

अपने जमाने के बेहद ही मशहूर और सुपरहिट अभिनेता रह चुके जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर का जलवा भी कुछ कम नहीं है। बताना चाहेंगे कि अपनी डेब्यू फिल्म से ही टाइगर ने इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है और फिलहाल इस  समय टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के टॉप के अभिनेताओं में गिने जाते हैं। इनकी पहचान एक एक्शन हीरो के रूप में है और तो और जैसा कि इनके पिता लड़कियों के बीच काफी चर्चित रहा करते थे वैसे ही टाइगर के ऊपर भी ढेरो लड़कियां मर मिटने को तैयार रहती हैं। आपको यह भी बता दें कि जैकी श्रॉफ और टाइगर श्रॉफ की शक्ल भी एक दूसरे से काफी मिलती है।

अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर [Anil Kapoor with Son]

anil kapoor and harshvardhan
helplinetoday

वैसे तो  फ़िल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक नए और पुराने कलाकार मौजूद हैं, मगर बात जब अनिल कपूर की आती है तो इनके नाम के आगे खुद ब खुद एक शब्द जुड़ जाता है ‘यंगेस्ट एवर’। जी हां, ऐसा इसलिए क्योंकि 60 की उम्र पार कर चुके अनिल कपूर ने खुद को कुछ इस तरह से मेन्टेन किया हुआ है कि उनकी असल उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। खैर, आपको बता दें कि अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन की शक्ल उनसे काफी ज्यादा मिलती है और दोनों को साथ मे देखने पर फर्क कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है।

ऋषि कपूर और रणबीर कपूर [Rishi Kapoor with Ranbir]

shi kapoor & ranbir kapoor
asianage

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर और उनके पिता ऋषि कपूर में काफी कुछ समानता देखने को मिलती है। बता दें कि ऋषि कपूर जो ना सिर्फ अपने जमाने मे हिट थे बल्कि आज की तारीख में भी वह जिस भी फ़िल्म में रोल निभाते हैं एकदम दमदार अभिनय करते हैं। अगर आप ऋषि कपूर के जवानी के दिनों की तस्वीर और रणबीर कपूर को मिलाएंगे तो दोनों की शक्ल काफी ज्यादा मैच करती है। इन दोनों के बीच एक और समानता यह भी रही है कि बाप बेटे दोनों ही लड़कियों के बीच बेहद लोकप्रिय रहे हैं।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments