Bollywood ki Sabse Hit Movie: बॉलीवुड में हर साल ना जाने कितनी फिल्में बड़े पर्दे पर आकर रिलीज होती हैं। बॉलीवुड फिल्मों का क्रेज लोगों के दिलों दिमाग पर चढ़कर बोलता है। अपने फेवरेट कलाकार की फिल्म की रिलीज का इंतजार उनके फैंस बेसब्री से करते हैं। बात करें साल 2019 की तो इस साल कई फिल्में सिनेमाघरों में आयीं और गयीं। कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, तो वहीं कुछ फिल्में ऐसी भी आई जिनसे दर्शकों को काफी ज्यादा उम्मीदें` है लेकिन वो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

कुछ फिल्मों ने रिलीज होते ही कई रिकार्ड भी अपने नाम किए, तो वहीं कुछ फिल्में जिससे दर्शकों को काफी ज्यादा उम्मीदें थी वो कोई नया रिकॉर्ड कायम नहीं कर पायी। यहां तक कि ये फिल्में अपनी लागत जितनी कमाई करने में भी असफल रही। ऐसे में आज हम आपको इस स्पेशल रिपोर्ट में बताएंगे साल 2019 की अभी तक की 10 सुपरहिट फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खासा प्रदर्शन किया।

साल 2019 की टॉप 10 सुपरहिट फिल्में

कबीर सिंह

Kabir singh
youtube

बॉलीवुड में हमेशा से ही फिल्मों का रीमेक बनता रहा है। लोगों को फिल्मों का रीमेक खासा पसंद भी आता है। साउथ की फिल्म अर्जुन रेड्डी का भी रीमेक बना कबीर सिंह। फिल्म कबीर सिंह में शाहिद कपूर नजर आए। शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह 21 जून 2019 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। फिल्म में शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी भी नजर आई। बता दें कि इस फिल्म के साथ शाहिद कपूर ने एक दमदार वापसी की। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म में शाहिद के किरदार को लोगों ने खासा पसंद किया वहीं कियारा आडवाणी की एक्टिंग को भी खूब सराहा गया।

फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 278.24  करोड़ रुपये की कमाई की। पहले हफ्ते फिल्म ने करीब 135 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते करीब 80 करोड़ और तीसरे हफ्ते करीब 36 करोड़ की कमाई करते हुए फिल्म पांचवे हफ्ते भी सिनेमाघरों में टिकी रही।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

uri
zee5

वहीं साल के शुरूआत में ही विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक रिलीज हुई। फिल्म ने रिलीज से पहले ही लोगों के दिलों में छाप छोड़ दी थी और जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो लोगों के दिलो में घर कर गई। विक्की कौशल की ये फिल्म 11 जनवरी 2019 को रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले दिन महज 8.20 करोड़ रुपये की कमाई की थी। लेकिन फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई की फिल्म ने कुल 245.36 करोड़ रुपये की कमाई की।

भारत

bharat
youtube

सलमान खान हर साल ईद में अपने फैंस के लिए फिल्म लेकर आते हैं और इस साल भी सलमान खान ईद के मौके पर फिल्म भारत लेकर आए। ये फिल्म 5 जून को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। फिल्म में सलमान के साथ कटरीना कैफ लीड रोल में नजर आई थीं। बता दें कि सलमान की ये फिल्म दक्षिण कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर का रीमेक थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 211.07 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म में सलमान-कटरीना के साथ दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, नोरा फतेही भी नजर आए थे।

मिशन मंगल

Mission mangal
bookmyshow

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों ऐसी फिल्में बनाते हैं जो देश के लोगों को कोई ना कोई संदेश देती है। इस साल अक्षय कुमार 15 अगस्त के मौके पर फिल्म मिशन मंगल लेकर आए। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, विद्या बालन जैसे कई स्टार्स नजर आए थे। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी।

केसरी

kesari
bookmyshow

वहीं मार्च में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म केसरी रिलीज हुई। ये फिल्म भी देश प्रेम से ओत प्रोत एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म थी। ये फिल्म 21 मार्च को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। बता दें कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 154. 41 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

टोटल धमाल

Total Dhamaal
bookmyshow

22 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर कॉमेडी फिल्म टोटल धमाल रिलीज हुई। इस फिल्म में अनिल कपूर, अजय देवगन, माधुरी दीक्षित जैसे बड़े स्टार एक साथ नजर आए थे। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर पाई थी। फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म ने कुल 154.23 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

सुपर 30

Super 30
businessworld

बॉलीवुड के हैंडसम हंक मैन हृतिक रोशन ने फिल्म सुपर 30 से बॉक्स ऑफिस पर काफी समय बाद वापसी की। हृतिक की ये फिल्म 12 जुलाई को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। ये फिल्म भी रियल बेस्ड स्टोरी थी। फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म ने कुल 146.91 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म में ऋतिक सुपर 30 के संचालक आनंद के किरदार में नजर आए थे।

गली ब्वॉय

Gully boy
youtube

बॉलीवुड के मोस्ट स्टाइलिश हीरो का टैग लेने वाले रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली ब्यॉय 14 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इसमें रणवीर और आलिया दोनों ही बिल्कुल अलग किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 140.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म का निर्देशन जोया अख्तर ने किया था।

दे दे प्यार दे

De De Pyar De
timesofindia

प्यार की कोई उम्र नहीं होती है और इसी सोच पर बेस्ड फिल्म दे दे प्यार दे 17 मई को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अजय देवगन, रकुल प्रीत और तब्बू नजर आए थे। ये फिल्म एक फैमिली फिल्म थी जिसमें कॉमेडी का भी तड़का भरपूर लगा था। बता दें कि फिल्म लोगों को खासा पसंद आई थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 103.64 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

लुका छिपी

Luka chuppi
bookmyshow

बॉलीवुड के चॉकलेट ब्वॉय कार्तिक आर्यन और कृति सैनन की फिल्म लुका छिपी भी इसी साल 1 मार्च को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म ने कुल 103.64 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments