आजकल हर कोई अपने-अपने क्षेत्र में महारथ हासिल करना चाहता है। यही वजह है कि इंडस्ट्री में बड़े पर्दे की बात हो या छोटे पर्दे की, यहां के सभी कलाकार अपनी छवि बनाने के लिए काफी मेहनत करते हैं। लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि बॉलीवुड में काम करने वाले सितारे जब टीवी जगत में अपनी किस्मत आजमाने गए तो वहां उनका सिक्का नहीं चल सका। जी हां, ये सितारे बॉलीवुड में तो खूब चमके पर टीवी जगत में मशहूर नहीं हो पाए। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनको बॉलीवुड में दर्शकों ने तो खूब सारा प्यार दिया लेकिन टीवी जगत में लोग उनको अपना नहीं पाए। यही कारण है कि इनका जादू छोटे पर्दे पर नहीं चल सका। तो आइये जानते हैं कौन हैं वो 5 अभिनेत्रियां जो बड़े पर्दे पर तो हिट रहीं लेकिन छोटे पर्दे पर आते ही फ्लॉप हो गईं.

अमृता राव [Amrita Rao]amrita rao

सबसे पहले हम बात करते हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता राव की। अमृता राव को भला कौन नहीं जानता है। इन्होंने कई सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं। अमृता की बॉलीवुड में पहली डेब्यू फिल्म ‘इश्क विश्क’ थी, जिसमें वह शाहिद कपूर के साथ नजर आई थीं। इनके बेहतरीन अभिनय के लिए लोग इनकी काफी तारीफें करते हैं। फ़िल्म विवाह, मैं हूं ना, जॉली एलएलबी जैसी फिल्मों में आप इन्हें देख चुके हैं। पर ये तो हो गईं बड़े पर्दे की बात लेकिन क्या आपको पता है कि अमृता राव ने टीवी सीरियल ‘मेरी आवाज़ ही पहचान है’ में भी अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की थी, पर अफसोस कि दर्शकों को ज्यादा रास नही आईं।

रवीना टंडन [Raveena Tandon]raveena tandon

वैसे तो हमारे बॉलीवुड में कई मशहूर अभिनेत्रियां हैं मगर हम यहां पर जिसकी बात करने जा रहे हैं उनका नाम है रवीना टंडन, जिन्हें फ़िल्म जगत की मस्त-मस्त गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। रवीना ने साल 2004 में सहारा वन के सीरियल ‘साहब बीवी गुलाम’ में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की थी, लेकिन यहां पर उन्हें दर्शकों का प्यार नही मिल पाया और इस वजह से उस शो को सिर्फ 6 माह में ही बंद करना पड़ा।

भाग्यश्री [Bhagyashree]bhagyashree

एक समय में फ़िल्म जगत की सबसे टॉप की अभिनेत्रियों में भाग्यश्री का नाम आता था। इस जानी-मानी अभिनेत्री को फ़िल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रातोंरात पहचान मिली थी। इतनी बड़ी अभिनेत्री होने के बावजूद इन्होंने टीवी जगत में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की। दरअसल, भाग्यश्री ने लाइफ ओके पर आने वाला शो ‘लौट आओ तृषा’ से टीवी पर अपना डेब्यू किया था। यह सीरियल एक सस्पेंस-फैमिली ड्रामा हुआ करता था। कई लोगों ने तो इस सीरियल को पसंद भी किया था लेकिन बाद में थोड़े बहुत रेस्पॉन्स की वजह से इस शो को बंद करना पड़ा।

सोनाली बेंद्रे [Sonali Bendre]sonali bendre

आपको इस लिस्ट में सोनाली का नाम सुनकर हैरानी जरूर हो रही होगी, लेकिन यह सच है कि सोनाली बेंद्रे का सीरियल साल 2015 में ऑनएयर हुआ था। जी हां, सोनाली ने ‘अजीब दास्तां है’ सीरियल के साथ पहली बार डेली सोप की दुनिया में कदम रखा था। लेकिन बता दें कि इसमें सोनाली ही नहीं बल्कि अभिनेता अपूर्व अग्निहोत्री और हर्ष छाया भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे। अच्छी कास्ट होने के बावजूद बड़े पर्दे की तरह सोनाली का जादू छोटे पर्दे पर नहीं चल पाया और सीरियल को जल्दी बंद करना पड़ा।

श्रीदेवी [Shree Devi]shree devi

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी भले ही अब इस दुनिया में नहीं रहीं लेकिन इन्होंने भी अपनी अदाकारी के जलवे खूब बिखेरे हैं। श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार का टाइटल भी मिला हुआ है। लेकिन शायद आपको पता नहीं होगा कि बॉलीवुड में राज करने वाली यह अभिनेत्री टीवी जगत में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी है। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2004 में सहारा वन के सीरियल ‘मालिनी अय्यर’ में श्रीदेवी बतौर मुख्य भूमिका नजर आई थीं। जी हां, बताते चलें कि श्रीदेवी ने एक कॉमेडी-ड्रामा सीरीज में काम किया था। बड़े पर्दे पर अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीतने वाली श्रीदेवी ने जब छोटे पर्दे पर कॉमेडी की तो दर्शकों ने उन्हें नकार दिया।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments