MeToo: बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर और कंपोजर अनु मलिक इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं। जी हां, अनु मलिक पर एक बार फिर से यौन शोषण का आरोप लगा है। बता दें कि काफी समय से अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगते आ रहे हैं, इसके पहले भी साल 2018 में अनु मलिक पर एक सिंगर ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।

काफी दिनों से अनु मलिक अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर खबरों में थे लेकिन उनकी तरफ से इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी। लेकिन अब काफी समय के बाद अनु मलिक ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने #MeToo आरोपों को खारिज करते हुए एक ओपन लेटर ट्व‍िटर पर शेयर किया है.

अनु मलिक ने अपने इस ओपन लेटर में लिखा है, ‘पिछले एक साल से मुझ पर कुछ ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं जो मैंने किया ही नहीं है। मैं इतने दिन चुप रहा, इंतजार कर रहा था कि सच अपने आप सामने आ जाएगा। लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी समझा जा रहा है। जबसे मुझ पर यह गलत आरोप लगाए गए हैं तब से मेरी प्रतिष्ठा, मेरे और मेरे परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ा है। इन आरोपों ने मुझे और मेरे करियर को बर्बाद कर दिया है। मैं खुद को हेल्पलेस, नजरअंदाज और घुटा हुआ महसूस कर रहा हूं।’

‘यह बहुत शर्मनाक है कि जिंदगी के इस पड़ाव में मेरे नाम के साथ इतने गंदे शब्द और डरावनी घटनाओं को जोड़ा जा रहा है। इस बारे में पहले क्यों नहीं सवाल किए गए? ये आरोप तभी क्यों लगाए गए जब मैं टीवी पर वापस आया जो कि इस वक्त मेरे आय का एकमात्र जरिया है। दो बेटियों का बाप होने के नाते मैं इस तरह के काम करने की सोच भी नहीं सकता। शो जारी रहना चाहिए….लेकिन इस हंसते चेहरे के पीछे…मैं तकलीफ में हूं। मैं किसी अंधेरे में हूं। मुझे बस न्याय चाहिए।’

साल 2018 में भी लगे हैं आरोप [MeToo Cases in India]

बता दें कि इसके पहले भी जब अनु मलिक इंडियन ऑइडल शो में बतौर जज नजर आए थे तब उन पर श्वेता पंड‍ति ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। श्वेता के आवाज उठाते ही और भी कुछ महिलाएं सामने आई थी और उन्होंने भी अनु मलिक पर इस तरह के इल्जाम लगाए थे। जिसके चलते अनु मलिक को इंडियन आइडल के शो से बाहर कर दिया गया था। सोनी चैनल द्वारा लिए गए इस फैसले से खुश होकर श्वेता पंडित ने कहा था कि, “मुझे खुशी है कि सोनी टीवी और इंडियन आइडल ने मीटू का सपोर्ट किया। ”

बता दें कि बीते साल श्वेता पंडित ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उसमें साल 2000 की एक घटना के बारे में बताते हुए अनु मलिक द्वारा उनके साथ किए गए बुरे बर्ताव के बारे में बताया था। उन्होंने दावा करते हुए कहा, “एक बार स्टूडियो के केबिन में उन्होंने (मलिक) कहा कि वह उसको सुनिधि चौहान और शान के साथ एक गाना देंगे लेकिन पहले मुझे एक किस दो”।

एक खास बातचीत के दौरान श्वेता ने बताया कि, “मैं बस चीखना चाहती थी। लेकिन उस दिन जो हुआ उसने मुझे हिलाकर रख दिया। एक इंसान जिसे मैं अंकल कहती थी, उसकी एक हरकत ने मुझे हिला दिया। मैं घर आकर तकिये में मुंह छिपाकर रोती रही। बता दें कि श्वेता से पहले जानी मानी सिंगर सोना महापात्रा ने भी अनु मलिक पर इस तरह के आरोप लगाए हैं”।

क्या है पूरा मामला [MeToo Cases]

bollywood metoo anu malik writes open letter sona mohapatra and shweta pandit replied
petrolnews

बता दें कि इस बार अनु मलिक पर सिंगर नेहा भसीन ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। दरअसल, इस बार अनु मलिक एक बार फिर से इंडियन आइडल शो के जज बने हैं। जिसके बाद उनके जज बनने पर सोना महापात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मैं विवा के दिनों से ही प्रतिभाशाली नेहा भसीन को जानती हूंl मैं यह भी जानती हूं कि वह बहादुरी से चीजों का सामना करती है। मैं 2 ऐसे लोगों को भी जानती हूं जिनके बच्चे एक रियलिटी शो में थे और उनके माता-पिता इस शो को जीतने के लिए बेताब थे और अनु मलिक 11 साल से शो को जज रहे हैं”।

सोना महापात्रा के इस ट्वीट पर नेहा भसीन ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि, “मैं आपसे सहमत हूं। हम एक बहुत ही लिंग भेद करनेवाली दुनिया में रहते हैं। अनु मलिक एक भक्षक हैl मैं भी 21 साल की उम्र में उनकी अजीब हरकतों को देखकर वहां से भाग गई थी। मैंने खुद को एक विकट स्थिति में जाने नहीं दियाl वह मेरे सामने एक सोफे पर लेटे हुए एक स्टूडियो में मेरी आंखों के बारे में बात कर रहे थे। मैं इसके बाद वहां से झूठ बोलकर भाग गई थीं”।

नेहा ने आगे लिखा है, “मैंने यह झूठ बोला कि मेरी मां नीचे इंतजार कर रही है और मैं वहां से भाग गई। उन्होंने बाद में मुझे मैसेज और फोन भी कियाl जिस पर मैंने प्रतिक्रिया देनी बंद कर दी। मुद्दा यह है कि मैं उन्हें अपनी सीडी देने के लिए गई थी और एक गाना गाने का मौका मिलने की उम्मीद कर रही थी। वह उम्र में बड़े थे और उन्हें जिस तरह का व्यवहार करना चाहिए था, वह नहीं किया। अनु मलिक एक बदसूरत विकृत मानसिकता वाला व्यक्ति है”।

नेहा ने आगे यह भी लिखा है, “भले ही मेरे पास एक बहादुर डीएनए सोना है 🙂 जैसा कि आप जानते हैं कि इस इंडस्ट्री में ऐसी कई घटनाओं के कारण परिवार से दूर एक युवा लड़की के तौर पर जगह बनाना आसान नहीं हैl इस तरह के संकटों का सामना करना पड़ता है। हमारे उद्योग के बाहर और अंदरविकृत मानसिकता के लोग हैं”l अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार अनु मलिक पर लगे इन आरोपों के चलते उन्हें फिर से शो से जज के पद से हटा दिया जाएगा या फिर इस बार वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Facebook Comments