बॉलीवुड की दुनिया जिसमें नेम और फेम दोनों ही बेशुमार है कई लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। लोगों को ये चकाचौंध भरी दुनिया बेहद पसंद होती है, जिस वजह से हर कोई सुपरस्टार बनना चाहता है। बता दें कि सिर्फ सुपरस्टार ही नहीं बल्कि मीडिया की नजरें उनके पूरे परिवार वालों पर होती हैं। जिसकी वजह से ना चाहते हुए भी उनके परिवार के सदस्य इस चकाचौंध भरी दुनिया का हिस्सा बन जाता हैं।

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताएंगे जो इस इंडस्ट्री में एक अच्छे मुकाम पर हैं। जो अपनी काबिलियत के बल पर कामयाबी के शिखर पर पहुंच गए हैं। उन लोगों ने नाम के साथ खूब दौलत भी कमाई हैं, लेकिन बात करें अगर उनकी पत्नियों की तो वो बॉलीवुड का हिस्सा होकर भी बॉलीवुड से दूर हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स की पत्नियों के बारे में बताएंगे जो एक्टिंग प्रोफेशन से दूर अपनी अलग दुनिया में ही अपना नाम कमा रही हैं।

गौरी खान

bollywood se door hain superstar ki ye biwiyan
amar ujala

गौरी खान बॉलीवुड के किंग खान की पत्नी। भले ही गौरी खान को अमूमन लोग शाहरूख खान की पत्नी के तौर पर जानते हों लेकिन उनकी पहचान बस यही तक सीमित नहीं हैं। जहां बड़े पर्दे पर शाहरूख खान ने अपना जलवा कायम किया हुआ है वहीं गौरी खान भी किसी मामले में उनसे कम नहीं है। बता दें कि इंटीरियर डिजाइनिंग की फील्ड में गौरी खान एक जाना माना नाम हैं। शायद ही आपको पता हो कि गौरी खान ने खुद के बंगले मन्नत को बेहद ही खूबसूरती से डिज़ाइन किया है कि उसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। यही नहीं उन्होंने सिर्फ अपना घर ही नहीं बल्कि रणबीर कपूर का घर, आलिया भट्ट की वैनिटी वैन और करण जौहर के बच्चों की नर्सरी भी खुद ही डिज़ाइन की है।

ट्विंकल खन्ना

bollywood se door hain superstar ki ye biwiyan
times now news

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की पत्नी एक समय पर फिल्मों में काम किया करती थीं। लेकिन अक्षय से शादी के बाद ट्विंकल खन्ना ने फिल्मों से दूरी बना ली। भले ही उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया हो लेकिन इस दौरान उन्होंने लिखना शुरू कर दिया। बता दें कि पिछले कुछ सालों में वो एक बतौर लेखिका बनकर सबके सामने आईं हैं। ट्विंकल की पहली किताब मिसेज फनी बोन्स 2015 में पब्लिश हुई थी और यह उस साल की बेस्ट सेलर रही थी। इसी के साथ ही उनकी एक और किताब Pyjamas Are Forgiving भी जल्द ही पब्लिश होने वाली है। जहां अक्षय एक बेहतर अभिनेता हैं वहीं ट्विंकल खन्ना एक लेखिका के तौर पर अपना नाम कर रही हैं।

मीरा राजपूत

bollywood se door hain superstar ki ye biwiyan
india tv news

बॉलीवुड के हैंडसम हंक मैन शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत भले ही फिल्मों में काम ना करती हों लेकिन इसके बावजूद भी वो हमेशा कैमरों की नजरों में बनी रहती हैं। मीरा अपने ग्लैमरस लुक को लेकर के अक्सर ही खबरों में रहती हैं। बता दें कि जहां शाहिद फिल्मों में नाम कमा रहे हैं वहीं खबरों की मानें तो मीरा राजपूत एक वैजेटेरियन रेस्टोरेंट खोलने की प्लैनिंग कर रही हैं। बता दें कि शाहिद कपूर एक स्ट्रिक्ट वैजीटैरियन हैं और दूसरों को भी वो शाकाहारी बनने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं। दरअसल मीरा को कुकिंग का काफी शौक है जिसे आगे चलकर वो अपना करियर बनाना चाहती हैं।

मान्यता दत्त

bollywood se door hain superstar ki ye biwiyan
amar ujala

बॉलीवुड के संजू बाबा की पत्नी मान्यता की बात करें तो वो वैसे तो चमक दमक से बहुत दूर रहती हैं। बता दें कि मान्यता बतौर एक हाउसवाइफ अपनी जिंदगी जी रही हैं। वो अपने घर को संभालती हैं। इसी के साथ ही अब वो दत्त प्रोडक्शन हाउस का काम भी संभाल रही हैं। इसी के साथ उन्होंने इंटीरियर डिज़ाइनिंग के क्षेत्र में भी काम शुरू किया है।

Facebook Comments