Aamir Khan: बीते दिनों भारत और चीन की सेना के बीच हुई जानलेवा झड़प ने दोनों देशों के बीच बढ़े विवाद को और भी ज्यादा गंभीर बना दिया है। जहां इस वजह से भारत सरकार ने पिछले दिनों भारत में इस्तेमाल किए जाने वाले 59 चीनी ऐप पर बैन लगा दिए हैं वहीं अब इस विवाद का असर बॉलीवुड फिल्मों पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है आमिर खान की आने वाली एक फिल्म।मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक आमिर की एक फिल्म की शूटिंग इस विवाद की वजह से रुक गई है। जानकारी हो कि, आमिर खान की इस फिल्म को इसी साल रिलीज़ होना है लेकिन बीच में शूटिंग रुक जाने की वजह से ऐसा हो पाना अब शायद संभव ना हो। आइये आपको बताते हैं आमिर की किस फिल्म की शूटिंग रुकी है और इसका भारत-चीन विवाद से क्या संबंध है।

भारत-चीन विवाद की वजह से रुकी आमिर की इस फिल्म की शूटिंग

aamir khan lal singh chadha schedule postponed between india-china dispute
Image Source: Twitter

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यहाँ हम आमिर खान की जिस फिल्म की शूटिंग के रुकने की बात कर रहे हैं वो असल में “लाल सिंह चड्ढा” है। आपने भी आमिर की इस फिल्म का पोस्टर जरूर देखा होगा। बता दें कि, यह वही फिल्म है जिसमें आमिर खान ने पहली बार एक सरदार का किरदार निभाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिल्म के अधिकांश हिस्से की शूटिंग पूरी हो चुकी है लेकिन एक महत्वपूर्ण हिस्से को फिल्माना अभी बाकी है। आपको बता दें कि, आमिर खान की इस फिल्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा लद्दाख में शूट किया जाना है। अब फिलहाल लद्दाख की स्थिति क्या है ये जगजाहिर है। भारत-चीन सीमा के बीच चल रहे इस विवाद की वजह से फिलहाल इस फिल्म की शूटिंग को टाल दिया गया है। जब इस बारे में फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन से पूछा गया तो उन्होनें वर्तमान हालातों को देखते हुए फिल्म की शूटिंग को स्थगित करने का फैसला लिया है।

हॉलीवुड की इस फिल्म का हिंदी रुपांतरण है “लाल सिंह चड्ढा”

सबसे पहले आपको बता दें कि, आमिर खान की इस फिल्म के निर्माता आमिर खुद हैं। और फिलहाल फिल्म की शूटिंग को टालने से वो खुश नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आमिर खान फिल्म की शूटिंग को लद्दाख से शिफ्ट करके कारगिल में शुरू करने पर भी विचार कर रहे हैं। इस फिल्म के निर्देशक “सीक्रेट सुपरस्टार” को डायरेक्ट करने वाले अद्वैत चन्दन हैं। आपको बता दें कि, “लाल सिंह चड्ढा” असल में हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की मूवी “फारेस्ट गम्प” का हिंदी रूपांतरण है। बता दें कि, साल 1994 में रिलीज़ हुई “फारेस्ट गम्प” उस समय की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। आज भी लोग इस फिल्म को देखने से नहीं चूकते हैं, हिंदी में इस फिल्म की कहानी अतुन कुलकर्णी ने लिखी है। फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आएंगे आमिर खान और करीना कपूर। गौरतलब है कि, “थ्री इडियट्स” और “तलाश” के बाद अमीर के साथ करीना की यह तीसरा फिल्म होगी।

Facebook Comments