आज कल सबसे ज़्यादा ईमानदारी की आमदनी तो बस कुछ लोग ही कमा पा रहे है जैसे की बड़े बिजनेसमैन या फिर बड़े सेलिब्रिटी जैसे फ़िल्मी सितारे, गायक या फिर कोई खिलाडी । आज के इस समय में सेलिब्रिटी की फीस ही इतनी है जो आम आदमी पूरी ज़िन्दगी में ना कमा पाए । अगर हम विश्व के सबसे पॉपुलर सेलिब्रिटीज की बात करे तो उनकी आमदनी के आगे भारत के सब सेलिब्रिटीज फेल है परन्तु कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज है जो किसी स्थान पर है ।

Akshay kumar
theweek.in

वैसे तो भारतीय सेलिब्रिटीज भी है जो फोर्बेस की लिस्ट में अन्य स्थानों पर है अगर हम फ़ोर्ब्स के द्वारा 2019 में जारी की गयी लिस्ट पर ध्यान दे तो इस बार बस अक्षय कुमार ही है जिसने सबको पीछे छोड़ दिया और अकेले ही फ़ोर्ब्स की लिस्ट में अपना दर्ज़ कराया । अगर हम गुज़रे ज़माने की बात करे तो कभी 4 भारतीय सेलिब्रिटीज जिनका नाम अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, सलमान खान और अक्षय कुमार का नाम होता था परन्तु इस साल कुछ अलग ही हुआ और अक्षय कुमार के साथ बचे हुए सलमान खान का नाम भी बाहर हो गया । 33वें स्थान पर अक्षय कुमार का नाम दर्ज़ हुआ । अक्षय कुमार वैसे बहुत ही प्रतिभाशाली एक्टर है जिनकी मूवीज पुरे भारत का दिल जीत लेती है ।

भारतीय सेलिब्रिटीज के अलावा विश्व के कुछ अन्य सेलिब्रिटीज को भी पीछे छोड़ा

फ़ोर्ब्स की लिस्ट 33वें स्थान पर आने के साथ साथ अक्षय कुमार ने कुछ ऐसे लोकप्रिय सेलिब्रिटीज को भी लिस्ट में पीछे छोड़ दिया जैसे की स्कारलेट जॉनसन, रिहाना, ब्रेडली कूपर, जैकी चैन व अन्य । अक्षय कुमार की वार्षिक आमदनी $65 मिलियन ( 445 करोड़ रूपए के करीब ) है । सबसे रोचक बात यह है की रॉबर्ट डाउनी जूनियर जो कभी 1 स्थान पर था आज उनके काफी करीब आ गए है, रॉबर्ट डाउनी जूनियर यानि Iron man ने पिछले वर्ष $66 मिलियन कमाए ।

Akshay kumar
gulfnews

लिस्ट में कौन है नंबर 1 स्थान पर

फ़ोर्ब्स के द्वारा जारी की गयी लिस्ट में पहले स्थान पर है अमेरिकी गायक जिनका नाम टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) है । इनकी पिछले साल की आमदनी $185 मिलियन (करीब 1264 करोड़) थी । यह गायिका साल 2016 से फ़ोर्ब्स की लिस्ट में पहले स्थान पर है । काइली जेनर 2 स्थान पर, कान्ये वेस्ट 3 स्थान पर, एड शीरन 5 स्थान पर है ।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 6 स्थान पर

फुटबॉल के 2 खिलाडी जिनका भी नाम है इस लिस्ट में – लियोनेल मेस्सी 4 स्थान पर और क्रिस्टियानो रोनाल्डो 6 स्थान पर है ।

Akshay kumar
Deccanchronicle

अक्षय कुमार की फिल्मो में काम करने का अंदाज़

अक्षय कुमार ने इन दिनों एक खास किस्म की योजना अपनाई हुई है । उनकी साल में चार फिल्में करने और ज्यादा हिट होने के साथ साथ वह कमाई के मामले में नंबर वन पर पहुँच गए हैं । अक्षय ने बीते कुछ सालों में देशभक्ति और जनकल्याण संबंधी फिल्मों पर काफी ज़्यादा अच्छा काम किया है और इसी कारण वह इन सभी फिल्मो में सफल हुए हैं । साथ ही वह रोबोट 2 जैसी हिट फिल्मों का भी हिस्सा रहे है । अक्षय कुमार की और भी अन्य फिल्मे आने वाली है और वे रोहित शेट्टी के साथ सूर्यंवंशी में मुख्या किरदार निभाते नज़र आएंगे ।

 

Facebook Comments