मेगास्टार अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने अपने हाल के ब्लॉग में, यादों के झरोखों में जाते हुए जिक्र किया, जब उनका परिवार मुंबई स्थित अपने पहले घर “प्रतीक्षा” में रहने आया था। इस बंगले का नाम उनके पिता-कवि हरिवंश राय बच्चन ने एक कविता के नाम पर रखा था। इसके साथ, उन्होंने उस समय को भी याद किया जब उनके बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने परिसर में गुलमोहर के पेड़ के नीचे शादी की थी। मुंबई में भारी बारिश के कारण हाल ही में यह पेड़ उखड़ गया। आइये जानते हैं बिग बी ने अपने इस ब्लॉग में और क्या कहा है।

मुंबई में भाड़ी बारिश की वजह से पेड़ गिरने से दुखी बिग बी

pratiksha house
Image Source: Bollywoodshaadis.com

आपको बता दें कि, मुंबई में स्थित अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) का बंगला प्रतीक्षा में भारी बारिश की वजह से 43 साल पुराना गुलमोहर का पेड़ गिर गया है। इस बात से महानायक अमिताभ बच्चन बेहद दुखी हैं। उन्होनें अपना दुःख एक ब्लॉग के जरिए शेयर किया है। इस पेड़ के बारे में बिग बी ने लिखा है कि, “इस पेड़ ने सबकी सेवा की है और अपनी मर्जी से गिरा है, यह अपनी जड़ों से टूटा और गिर गया है और इसके साथ ही इसके साथ ही इस पेड़ का 43 साल का इतिहास भी गिर गया है।” बिग बी ने प्रतीक्षा बंगले के बारे में लिखा है कि, यह पहला घर था जिसे इस पीढ़ी ने कभी खरीदा था और बनाया था, और दौरान ही इस पेड़ को पौधे के रूप में लगाया गया था। उन्होंने कहा, “बाबूजी ने घर को देखा क्योंकि हमने उन्हें और मां जी को हमारे साथ रहने के लिए आमंत्रित किया था और इसका नाम रखा “प्रतीक्षा”, यह नाम बाबूजी जी की एक कविता की पंक्ति से लिया था। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे परिवार पेड़ के आसपास त्यौहार मनाता था और 2007 में अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी का उत्सव भी इसी के पास हुआ था।

गुलमोहर के इस पेड़ से बिग बी(Amitabh Bachchan) की कई यादें जुड़ी हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस पेड़ को याद करते हुए बिग बी ने अपने ब्लॉग में आगे लिखा है कि, “सभी बच्चे इसी पेड़ के साथ बड़े हुए और ख़ास त्योहारों पर इस पेड़ को बड़े चाव के साथ सजाया जाता था। जीटीवी के हवाले से मिली खबर के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने गुलमोहर के इस पेड़ के बारे में बताया कि, “नाती के जन्मदिन पर इस सुंदर गुलमोहर के पेड़ को सजाया जाता था जिस पर गर्मियों में नारंगी रंग के फूल उगते थे। मुंबई बारिश की वजह से गिरे इस पेड़ की यादों को साझा करते हुए बिग बिग ने कहा है कि, उनके बेटे अभिषेक की शादी भी इस पेड़ से कुछ दूरी पर ही हुआ था। जब घर के बड़ों का निधन हुआ तो ये पेड़ भी दुःख में झुक गया था।

बता दें कि, बच्चन वर्तमान में जलसा नामक एक अन्य बंगले में रहते हैं। हर रविवार, जलसा के बाहर एक बड़ी भीड़ अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) की एक झलक देखने के लिए इकट्ठा होती है। वर्क फ्रंट पर, अमिताभ बच्चन आखिरी बार अमेज़ॅन प्राइम के ‘गुलाबो सीताबो’ में नज़र आए थे, जिसमें आयुष्मान खुराना भी थे। फिल्म का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया था।

Facebook Comments