Ayushmann Khurrana: आयुष्मान खुराना बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम जिन्होंने देखते ही देखते इंडस्ट्री में अपनी वो जगह बना ली जिसके लिए लोगों को काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान खुराना ने बतौर वीडियो जॉकी अपना करियर शुरू किया था, जिसके बाद उन्होंने सिंगिंग में भी अपना नाम कमाया और इसके बाद वो फिल्मों में आ गए और अपनी आवाज के बाद अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता।

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्में

bala
BookMyShow

आय़ुष्मान खुराना ने अपनी फिल्मी करियर में कई ऐसे किरदार निभाए हैं जो एक-दूसरे से बिल्कुल अलग और लोगों के दिलो में छाप छोड़ने वाले हैं। आयुष्मान की फिल्मों के किरदारों पर नजर डाले तों उन्होंने सबसे पहले फिल्म की थी जिसमें उन्होंने एक स्पर्म डोनर का किरदार प्ले किया जिसके बाद वोयौनांग शिथिलता, समलैंगिक प्रेमी, पुलिस अधिकारी, गंजेपन से जूझते एक युवक जैसे किरदारों को प्ले किया है। ये सभी किरदार एक-दूसरे से बेहद अलग और लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले थे।

नए तरह के किरदार में नजर आएंगे आयुष्मान

Ayushmann Khurrana
huffingtonpost

बता दें कि आयुष्मान खुराना के फैंस के लिए एक खुशखबरी है। जी हां, खबरों की मानें तो आयुष्मान खुराना फिर से एक फिल्म में एक ऐसा किरदार निभाने जा रहे हैं जिसे करने की कोशिश हिंदी सिनेमा के स्वर्णिम दिनों में हुई और वो सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल भी रही। लेकिन बात करें इस दौर की तो इस तरह की फिल्म को करने में सलमान खान के अलावा बॉलीवुड का कोई भी किरदार इस तरह की फिल्मों में वो कला नहीं दिखा पाए हैं जो लोगों के दिलों में जगह बना पाए।

हिंदी सिनेमा में फ्लॉप रही फिल्में

हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा में जासूसी फिल्मों की। जी हां, हिंदी फिल्मों में जासूसी फिल्में बनने की परंपरा काफी लंबे समय से चली आ रही है। जासूसी की फिल्मों में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने अभिनय किया है। देव आनंद ने फिल्म सीआईडी, ज्वैलथीफ और जॉनी मेरा नाम में काम किया वहीं जीतेंद्र ने फिल्म फर्ज में, धर्मेंद्र ने फिल्म आंखें जैसी जासूसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों की वाहवाही बटोरी। बता दें कि ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी।

लेकिन जब लोगों ने अंग्रेजी फिल्मों में होने वाली जासूसी देखी तो वो हिंदी सिनेमा में बनी फिल्मों से बोर होने लगे या फिर कहने लगे कि हिंदी सिनेमा में बनी जासूसी फिल्मों में उन्हें वो रोमांच नहीं मिला जो अंग्रेजी फिल्मों में मिला। शाहरुख खान की फिल्म बादशाह और सैफ अली खान की फिल्म एजेंट विनोद दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थीं।

Agent Vinod
bookmyshow

इन एक्टर्स के अलावा अक्षय कुमार, आलिया भट्ट और जॉन अब्राहम ने भी फिल्म बेबी, राजी और मद्रास कैफे जैसी फिल्मों में काम किया।, हालांकि इनमें से कुछ फिल्मों ने तो बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं कुछ फिल्में कुछ खासा काम नहीं कर पाई। इन फिल्मों में अक्षय कुमार की फिल्म बेबी और हॉलीडे शामिल हैं वहीं आलिया भट्ट की राजी और जॉन अब्राहम की फिल्म मद्रास कैफे भी जासूसी पर ही बेस्ड थी। लेकिन इन फिल्मों को मिलने वाली असफलता ने निर्माताओं और कलाकारों दोनों का ही मनोबल तोड़ दिया।

आधिकारिक घोषणा का इंतजार

Ayushmann Khurrana
bollywoodhungama

लेकिन आयुष्मान खुराना अब एक जासूसी फिल्म में अभिनय करने जा रहे हैं। जी हां, आयुष्मान खुराना जल्द ही जासूसी फिल्म में अभिनय करते नजर आने वाले हैं। फिल्म की कहानी को लेकर उन्होंने बॉलीवुड डॉयरेक्टर अनुभव सिन्हा से बातचीत की है। खबरों की मानें तो उनकी जासूसी फिल्म की आधिकारिक घोषणा कभी भी हो सकती है। बता दें कि आयुष्मान और अनुभव सिन्हा इसके पहले फिल्म आर्टिकल 15 में एक साथ काम कर चुके हैं।

Facebook Comments