बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बीते दिनों अपनी फिल्म छपाक के रिलीज होने से पहले जेएनयू चली गई थीं। जेएनयू में जो छात्र विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे, वे वहां जाकर इन छात्रों के साथ खड़ी हो गई थीं। दीपिका पादुकोण के इस कदम के बाद उनकी जमकर आलोचना शुरू हो गई थी। सोशल मीडिया पर उन्हें इसके लिए जमकर ट्रोल किया जाने लगा था। दीपिका पादुकोण के इस कदम के बाद बहुत से लोग उनकी फिल्म के विरोध में उतर आए थेसोशल मीडिया पर तो #boycott Chhapaak भी ट्रेंड करने लगा था। इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई। वैसे तो इस पर अब तक बहुत से नेताओं की ओर से बयान इसे लेकर सामने आ चुके हैं, लेकिन इस मामले में जो सबसे ताजा बयान सामने आया है, वह है बाबा रामदेव का। जी हां, योग गुरु बाबा रामदेव ने भी दीपिका पादुकोण को लेकर एक बयान दिया है। बयान क्या, यूं कह सकते हैं कि उन्होंने दीपिका पादुकोण को एक सलाह दी है।

क्या कहा बाबा रामदेव ने?

Ramdev Baba
Buisness Today

योग गुरु बाबा रामदेव ने दीपिका पादुकोण से कहा है कि यदि उन्हें सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक मुद्दों पर सही समझ हासिल करनी है तो उन्हें उनके जैसा एक सलाहकार रख लेना चाहिए। पत्रकारों के साथ बातचीत में बाबा रामदेव ने ऐसा कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि अभिनय की दृष्टि से कुशलता की बात की जाए तो यह एक अलग चीज है। उनके मुताबिक दीपिका पादुकोण को सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक मुद्दों के बारे में ज्ञान हासिल करना पड़ेगा। साथ ही देश के बारे में उन्हें अब भी बहुत कुछ पढ़ने और समझने की जरूरत है।

रखते रहे हैं अपनी राय

Deepika Padukone Ramdev Baba
Lokmat

बाबा रामदेव ने कहा कि जब उन्हें इन सभी चीजों की समझ हो जाएगी, तभी उन्हें बड़े निर्णय लेने चाहिए। योग गुरु ने इसके बाद ही यह कहा कि स्वामी रामदेव जैसा कोई सलाहकार दीपिका पादुकोण को रख लेना चाहिए, जो उन्हें इस तरह के मुद्दों पर सही जानकारी दे सके। बाबा रामदेव योग गुरु तो हैं ही, लेकिन वे अक्सर विभिन्न चर्चित मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय भी रखते हुए देखे जाते हैं। दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने की खबर ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इस पर बाबा रामदेव का कोई बयान सामने नहीं आया था, लेकिन आखिरकार उन्होंने इस मसले पर भी बयान दे ही डाला।

फिल्म पर असर

Deepika Padukone Chhapaak
Exchange4media

गौरतलब है कि जेएनयू जाने की वजह से दीपिका पादुकोण अपनी फिल्म के रिलीज होने से पहले ही चर्चा में आ गई थीं। इसका असर उनकी फिल्म पर भी पड़ता हुआ दिख रहा है। फिल्म अपेक्षाओं के अनुरूप कमाई करने पानी में नाकाम रही है। वहीं दूसरी और दीपिका पादुकोण की छपाक के साथ ही रिलीज हुई फिल्म तानाजी बॉक्स ऑफिस पर खासी कमाई कर रही है। इस फिल्म में अजय देवगन योद्धा तानाजी की भूमिका में हैं। साथ ही उनकी पत्नी काजोल इस फिल्म में नजर आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में तो योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तानाजी को टैक्स फ्री भी कर दिया है। दूसरी ओर फिल्म छपाक एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है।

प्रतिक्रिया का इंतजार

Deepika Padukone JNU
Amar Ujala

बाबा रामदेव के इस बयान के सामने आने के बाद अब तक दीपिका पादुकोण की ओर से इस पर किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि छपाक की अभिनेत्री इस पर किस तरह से अपनी प्रतिक्रिया देती हैं।

Facebook Comments