Bandish Bandits Review: लॉकडाउन और कोरोना महामारी के इस दौर में अमेजन प्राइम पर एक के बाद एक कर कई वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं। वहीं अब मंगलवार यानी 4 अगस्त को अमेजन प्राइम पर एक ऐसी वेब सीरीज रिलीज हुई है, जो ऐसे दर्शकों को खासतौर से पसंद आएगी, जिन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अच्छे और आकर्षक कंटेंट की तलाश रहती है। इस वेब सीरीज का नाम है ‘बंदिश बेंडिट्स'(Bandish Bandits Review) जो कि एक विशुद्ध भारतीय कहानी है और यह वेब सीरीज हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की कठिन साधना को पर्दे पर बखूबी दिखाती है।

जानकारों के मुताबिक यह वेब सीरीज संगीत के प्रेमियों को म्यूजीशियन और इलेक्ट्रीशियन में बखूबी अंतर बताती है। इस वेब सीरीज का कंटेंट बेहद खास है। वेब सीरीज की अवधि की बात करें, तो औसतन 40-40 कड़ियों वाली इस वेबब सीरीज में कई उतार चढ़ाव हैं लेकिन यह दर्शकों के रोमांच को अंत तक बनाए रखती है। फिल्म में जोधपुर के राधे यानी ऋत्विक भौमिक अपने दादा जी संगीत सम्राट पंडित राधे मोहन राठौड़ यानी नसीरुद्दीन शाह से सख्त अनुशासन में शास्त्रीय संगीत सीख रहे हैं। जबकि दूसरी ओर श्रेया चौधरी की कहानी को दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है।

Anand Tiwari and Amritpal Singh Bindra Movie Bandish Bandits
Amazon Prime Video

इस वेब सीरीज में श्रेया के किरदार का नाम तमन्ना शर्मा है, जो कि मुंबई में अपने पिता के लाड़ प्यार में पली बढ़ी हैं और उनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर हैं। साथ ही उनका एक म्यूजिक कंपनी के साथ तीन हिट गानों का कॉन्ट्रैक्ट भी है। हालांकि इसी कॉन्ट्रैक्ट के दौरान उनका दूसरा गाना फ्लॉप हो जाता है और फिर वह देसी बीट्स की तलाश में ही जोधपुर पहुंचती हैं और यहीं पर उनकी मुलाकात राधे से होती है। इसके बाद ही दोनों की कहानी दर्शकों को अंत तक बांधे रखती है।

यह भी पढ़े

युवा और अनुभवी कलाकारों का अनूठा संगम

Bandish Bandits Movie
Amazon Prime Video

वेब सीरीज के सितारों की बात करें, तो इसमें उभरते हुए कलाकार ऋत्विक भौमिक और श्रेया चौधरी के अलावा नसीरुद्दीन शाह, अतुल कुलकर्णी, कुणाल राय कपूर, शीबा चट्ढा और राजेश तैलंग समेत कुछ अन्य कलाकार भी नजर आएंगे। वहीं अमृतपाल सिंह ब्रिंदा द्वारा निर्मित और रचित आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित इस सीरीज में दो अलग संगीत पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले युवा कलाकारों की प्रेम कहानी को बखूबी दिखाया गया है।

Facebook Comments