लंबे समय से जिस फिल्म का इंतज़ार दर्शकों को था वो बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो गई है। और रिलीज़ होते ही कर रही है ज़बरदस्त कमाई। हम बात कर रहे हैं दबंग सलमान खान(Salman Khan) की ईद के मौके पर रिलीज़ हुई नई फिल्म ‘भारत’ (Bharat) की। जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। फिल्म के शोज़ हाऊसफुल जा रहे हैं और सलमान की एंट्री पर बज रही है जमकर सीटियां।

फिल्म में जहां सलमान खान और कैटरीना कैफ(Katrina Kaif) की जोड़ी एक बार फिर नज़र आ रही है तो वही ‘भारत’ में दिशा पटानी(Disha Patni), सुनील ग्रोवर(Sunil Grover) और जैकी श्राफ(Jackie Shroff) सरीखे कलाकार भी हैं। इनमें दिशा पटानी और जैकी श्राफ का रोल जहां छोटा है तो वही सुनील ग्रोवर फिल्म की शुरूआत से लेकर अंत तक नज़र आते हैं और अपने चुलबुले अंदाज़ से दर्शकों को हंसाने में कामयाब भी होते हैं। सलमान ईद के मौके पर हर साल अपने फैंस को अपनी नई फिल्म का तोहफा देते हैं और इस बार ये तोहफा भारत के रूप में सलमान ने दिया है।

पहले दिन की कमाई की बात करें तो सलमान खान की भारत उनकी पिछली सभी फिल्मों से आगे निकल गई है। फिल्म को ओपनिंग पर ही काफी बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। पहले ही दिन फिल्म ने 42 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है।

सलमान की फिल्मों का पहले दिन की कमाई का आंकड़ा (Bharat Movie Review)

दबंग( 2010) – 14.50 करोड़

बॉडीगार्ड( 2011) – 21.60 करोड़

एक था टाइगर( 2012) – 32.93 करोड़

किक(2014) – 26.40 करोड़

बजरंगी भाईजान( 2015) – 27.25 करोड़

सुलतान(2016) – 36.54 करोड़

ट्यूबलाइट(2017) –  21.15 करोड़

रेस-3(2018) – 29.17 करोड़

भारत(2019) – 42.30 करोड़

फिल्म की ये है कमज़ोर कड़ियां Bharat Movie Review

यूं तो सलमान -कैटरीना की भारत फिल्म को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। दोनों की ज़ोडी का जादू एक बार फिर छा गया है लेकिन इसके बावजूद फिल्म में कुछ कमियां जरूर है। पहली कमी है फिल्म की कहानी…फिल्म की कहानी कई बार सब्जेक्ट से भटकती नज़र आती है यानि एक कड़ी का दूसरी कड़ी से जुड़ाव ना हो पाना फिल्म को बोरिंग बनाता है। भारत-पाकिस्तान बंटवारे को लेकर फिल्म में गंभीर इमोशन डालने की कोशिश भी की गई थी लेकिन भारत इस कसौटी पर पूरी तरह से खरी नहीं उतरती नज़र आई। और यही कारण है कि फिल्म काफी लंबी लगती है। अगर फिल्म की लंबाई कम होती तो हो सकता है कि फिल्म की कहानी में थोड़ी और कसावट आ सकती थी।

Facebook Comments